Home > National > 10वीं बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट की तारीख हो सकती है ये, बस कुछ दिन का इंतजार

10वीं बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट की तारीख हो सकती है ये, बस कुछ दिन का इंतजार

स्कूली स्टूडेंट्स के लिए यह समय बेहद अहम है खासतौर से 10वीं क्लास वालों के लिए। बिहार स्कूल एग्जामिशन बोर्ड ने 12वीं का रिजल्ट जारी करने के बाद 10वीं के नतीजे जल्द घोषित किए जाने का ऐलान किया है। बिहार बोर्ड की 10वीं की परिक्षाएं (10th Board result BSEB) 1 मार्च से 8 मार्च तक आयोजित हुई थी। बिहार बोर्ड की 10वीं की परीक्षाओं का आयोजन बिहार विद्यालय परीक्षा समिति करती है।

10th Board result BSEB
10th Board result BSEB

आपको बतादें  बिहार बोर्ड की 10वीं का रिजल्ट 15 जून तक जारी किए जाने की संभावना है। स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट बोर्ड की अधिकारिक वेबसाइट पर देख सकते है। गौरतलब है कि बिहार बोर्ड ने हाल ही में 30 मई को 12वीं की तीनों संकाय के नतीजे घोषित किए थे। इसमें अधिकतर स्टूडेंट्स फेल हुए है। सांइस में सिर्फ 30.11 फीसदी छात्र पास हुए, वहीं आर्टस में 37.13 प्रतिशत। हालांकि कॉमर्स का रिजल्ट ठीक रहा। कॉमर्स में 73.76 फीसदी सफल रहे।

एक कॉल आपको बना सकता है लखपति, ये राज्य दे रहा है मौका

12वीं के रिजल्ट में गिरावट को लेकर स्कूलों में पढ़ाई की समस्याओं को लेकर आलोचना की जा रही है। ऐसे में सवाल है कि 10वीं का रिजल्ट कितने फिसदी रहता है। उल्लेखनीय है कि कई राज्य 10 वीं एवं 12वीं के परिणाम जारी कर चुके है। हाल ही में उत्तराखंड ने 10वीं, 12वीं के रिजल्ट घोषित किए है। उत्तराखंड 10वीं बोर्ड का रिजल्ट 73.60 फिसदी रहा वहीं 12वीं का 78.89 प्रतिशत।

अमायरा दस्तुर ने लागाई पानी में आग, शेयर की अपनी स्विमिंग पूल फोटोज, देखें वायरल फोटोज

गुजरात, झारखंड बोर्ड ने हाल ही में मैट्रिक एवं इंटर के नतीजे जारी किए है। एक तरफ स्टेट बोर्ड 10वीं एवं 12वीं के परिणाम जारी कर रहे है वहीं दूसरी तरफ सीबीएसई दसवीं के स्टूडेंट्स का इंतजार अभी तक बना हुआ है। खबरें है जल्द ही सीबीएसई 10वीं का रिजल्ट घोषित किया जा सकता है। हालांकि अधिकारिक रूप से रिजल्ट के तारीख की घोषणा नहीं की गई है। मीडिया रिपोर्टस की मानें तो जून के पहले हफ्ते में रिजल्ट घोषित किए जाने की संभावना है। देखना यह है कि सीबीएसई स्टूडेंट्स का रिजल्ट को लेकर इंतजार कब तक खत्म होता है।

https://duta.in/mobile-pe-news-iframe.php
loading...

About Dimpy Sharma

डिम्पी शर्मा को शुरू से ही मीडिया इंडस्ट्री में जाने का चाव था, हालांकि केवल शौकिया तौर पर। डिम्पी डॉक्टर बनना चाहती थी,लेकिन ऐसा वह कर नहीं पाई और उनका रूझान फिर से मीडिया की ओर हो गया। डिम्पी को लेखन के अलावा, मूवीज, क्रिकेट, डेकोरेशन, बुक रि​डिंग और शेरो—ओ—शायरी का शौक है। खाली समय में वह फेसबुक पर चैटिंग और व्हाट्सएप पर वीडियो देखना पसंद करती है।

Check Also

Supplementary exam result 2017

Supplementary Exam results 2017 पूरक परीक्षा परिणाम 8वीं, 10वीं और 12वीं, यहां देखें

अगस्त 2017 तक 8वीं, 10वीं और 12वीं की पूरक परीक्षाएं आयोजित करवा दी जा चुकी …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *