Home > Jobs > 10वीं का परीक्षा परिणाम आ गया है तो ये नौकरी है आपके लिए

10वीं का परीक्षा परिणाम आ गया है तो ये नौकरी है आपके लिए

नई दिल्ली। बोर्ड की 10वीं परीक्षा के परिणाम देशभर के ज्यादातर बोर्ड ने घोषित कर दिए हैं। हालांकि राजस्थान बोर्ड की दसवीं की परीक्षा के रिजल्ट (10th exam results) आना बाकी है। ऐसे स्टूडेंट्स जिन्होंने 10वीं पास कर ली है वो सरकारी नौकरी के लिए भी आवेदन कर सकते हैं। जानिए पूरी डिटेल:

10th exam results
10th exam results

अगर आप पुलिस की नौकरी करना चाहते है तो अच्छी खबर है। सशस्त्र सीमा बल एसएसबी में कॉस्टेबल के पदों पर भर्ती की जा रही है। इसके लिए एसएसबी ने करीब 355 पोस्ट पर आवेदन पत्र मांगे है। आवेदन के लिए आखिरी तारीख 5 जून 2017 है। कॉस्टेबल पद के लिए आवेदन करने वाले छात्र की आयु सीमा 18 से 23 वर्ष निर्धारित की गई है।

पंजाब स्कूल एजुकेशन बोर्ड की दसवीं बोर्ड कक्षा का रिजल्ट जारी होगा आज, यहां देखें रिजल्ट

आरक्षण नियमानुसार आरक्षित वर्ग को आयुु एवं फीस में छूट दी गई है। कॉस्टेबल के पदों पर भर्ती परीक्षा करने के लिए आवेदक के पास किसी मान्यताप्राप्त संस्थान से 10वीं की डिग्री होनी चाहिए। आवेदन करने के लिए जनरल वर्ग के कैंडिडेट्स को बतौर फीस 100 रूपए देने होंगे। जबकि एससी, एसटी एवं महिलाओं अभ्यर्थियों को फीस में छूट दी गई है। अभ्यर्थी फीस का भुगतान डीडी, आईओपी, बैंकर चेक आदि के जरिए कर सकते है।

यह भी पढ़े : राजस्थान बोर्ड परीक्षा के नतीजे आ सकते हैं इस तारीख को, यहां जाने कैसे देखें रिजल्ट

उम्मीदवारों को चयन लिखित परीक्षा, मेडिकल एग्जाम एवं फिजिकल टेस्ट में व्यक्तिगत प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा। चयनित अभ्यर्थियों की सैलेरी प्रति माह करीब 21700 रूपए होगी। अभ्यर्थी अगले महीने 5 जून तक आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को आवेदन पत्र के साथ आवश्यक दस्तावेज सेल्फ अटेस्टेड फोटोकॉपी के साथ 6 जून तक दिल्ली ऑफिस में आवेदन पत्र भेज सकते है। कैंडिडेट्स अधिक जानकारी के लिए अधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते है।

12वीं बोर्ड रिजल्ट के बाद यहां अपना कैरियर बना सकते है आप, जाने क्या है विकल्प

गौरतलब है कि इन दिनों कई विभागों में भर्तियों निकाली जा रही है। हाल ही में करेंसी नोट प्रेस में सुपरवाइजर के 43 पदों पर वैकेंसी निकाली गई थी। इसके लिए लास्ट डेट 31 मई 2017 है। वहीं स्टॉफ सलेक्शन कमीशन ने भी 183 पदों के लिए आवेदन पत्र मांगे थे। यह भर्ती अलग अलग पदों पर की जा रहीं है। ऐसे में इसके लिए शैक्षणिक योग्यता भी अलग-अलग है। इसके लिए अभ्यर्थी 7 जून 2017 अप्लाई कर सकते है।

https://duta.in/mobile-pe-news-iframe.php
loading...

About Dimpy Sharma

डिम्पी शर्मा को शुरू से ही मीडिया इंडस्ट्री में जाने का चाव था, हालांकि केवल शौकिया तौर पर। डिम्पी डॉक्टर बनना चाहती थी,लेकिन ऐसा वह कर नहीं पाई और उनका रूझान फिर से मीडिया की ओर हो गया। डिम्पी को लेखन के अलावा, मूवीज, क्रिकेट, डेकोरेशन, बुक रि​डिंग और शेरो—ओ—शायरी का शौक है। खाली समय में वह फेसबुक पर चैटिंग और व्हाट्सएप पर वीडियो देखना पसंद करती है।

Check Also

up board result

यूपी बोर्ड दसवीं बारहवीं के नतीजे घोषित , यहां जाने रोल नंबर और नाम से हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा के रिजल्ट

यूपी बोर्ड ​ने अपनी हाईस्कूल और इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट आज घोषित ​कर दिया …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *