Home > App Ki News > अपडेट: दसवीं का रिजल्ट की तारीख और समय, यहां जानिए

अपडेट: दसवीं का रिजल्ट की तारीख और समय, यहां जानिए

जयपुर। राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की दसवीं की परीक्षा के परिणामों का इंतजार अब और नहीं करना होगा। 10वीं बोर्ड के रिजल्ट की तारीख और समय की जानकारी सामने आ गई है। सूचना के अनुसार नतीजे 10th result roll number wise  गुरुवार को घो​षित किए जाएंगे।

10th result roll number wise
10th result roll number wise

 

एक बेबसाइट की सूचना के अनुसार राजस्थान बोर्ड दसवीं के रिजल्ट 8 जून, 2017 को शाम 4 बजे घोषित करेगा।

आप अपना दसवीं का रिजल्ट इस लिंक पर जाकर देख सकते हैं:  

http://rajeduboard.rajasthan.gov.in/

उम्मीद जताई गई थी कि 10वीं बोर्ड के परिणाम 9 या 10 जून को जारी होंगे। हालांकि इससे पहले बोर्ड ने आठवीं बोर्ड के रिजल्ट बुधवार शाम 5 बजे रिलीज कर दिए थे।

8वीं बोर्ड रिजल्ट 2017 रोल नंबर और नाम के अनुसार, यहां देखें

आपको बता दें कि दसवीं बोर्ड 2017 की परीक्षा में कुल करीब 11 लाख 72 हजार बच्चों ने हिस्सा लिया। इनमें से बहुत कम संख्या में स्टूडेंट्स परीक्षा देने भी नहीं पहुंचे। हालांकि जिन बच्चों ने परीक्षा दी है उन्हें अपने रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार है।

यह भी पढ़े : यूपी बोर्ड बारहवीं बोर्ड रिजल्ट 2017 की तारीख हुई फाइनल, जानिए तारीख और समय

10वीं बोर्ड के परिणामों की घोषणा ​राजस्थान के शिक्षा मंत्री वासुदेव देवनानी करेंगे। बोर्ड परीक्षा के परिणाम बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर देखे जा सकते हैं।

यह भी देखें : इस लड़की ने किया ऐसा डांस कि स्टेज पर लग गई आग,मुंह बंद कर देखें वीडियो

10th result roll number wise नतीजे देखने के लिए उम्मीदवारों को वेबसाइट पर विजिट करना होगा। वेबसाइट के होमपेज पर Result टैब में जाएं, वहां पर दिए गए 10th Class Result लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद वेबसाइट पर परिक्षार्थी से कुछ जानकारी मांगी जाएगी। जानकारी भरने के बाद सब्मिट बटन दबाने के बाद आपके स्क्रीन पर आपका नतीजा होगा। अपने रिजल्ट का प्रिंट निकाल लें। बोर्ड नतीजे घोषित करने के कुछ दिन बाद मार्कशीट जारी करेगा, मार्कशीट उम्मीदवार अपने स्कूल से प्राप्त कर सकता है। राजस्थान बोर्ड अपनी वेबसाइट पर रिजल्ट के साथ ही टॉपर्स की सूची भी जारी करेगा।

मई और अब तक के जून माह में आए रिजल्टस को देखकर लगता है कि इस बार भी सरकारी विद्यालयों को मैरिट में जगह कम ही मिल पाएगी। निजी स्कूलों का दबदबा इस बार भी चौंकाने वाला होगा। हालांकि बिहार बोर्ड में हुई धांधली से शिक्षा जगत अब तक हिला हुआ है, लेकिन राजस्थान के इतिहास में ऐसी घटना कभी नहीं हुई है। इसलिए पूरा भरोसा है। राजस्थान बोर्ड दसवीं परीक्षा में असफल रहने वाले विद्यार्थियों को भी डरने की जरूरत नहीं है। आप हमसे सम्पर्क कर दुबारा अच्छे अंको में पास होने के लिए परामर्श ले सकते हैं।

बोर्ड की साइटस पर आपको रिजल्ट देखने में परेशानी आए तो एक बार कमेंट में जरूर सम्पर्क करें, हो सकता है हम कुछ आपकी मदद कर पाएं। आपकी सफलता की अग्रिम शुभकामनाएं….

loading...

About Dimpy Sharma

डिम्पी शर्मा को शुरू से ही मीडिया इंडस्ट्री में जाने का चाव था, हालांकि केवल शौकिया तौर पर। डिम्पी डॉक्टर बनना चाहती थी,लेकिन ऐसा वह कर नहीं पाई और उनका रूझान फिर से मीडिया की ओर हो गया। डिम्पी को लेखन के अलावा, मूवीज, क्रिकेट, डेकोरेशन, बुक रि​डिंग और शेरो—ओ—शायरी का शौक है। खाली समय में वह फेसबुक पर चैटिंग और व्हाट्सएप पर वीडियो देखना पसंद करती है।

Check Also

10th Board result BSEB

10वीं बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट की तारीख हो सकती है ये, बस कुछ दिन का इंतजार

स्कूली स्टूडेंट्स के लिए यह समय बेहद अहम है खासतौर से 10वीं क्लास वालों के …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *