Home > App Ki News > रोल नंबर से देखें बाहरवीं आर्ट्स रिजल्ट, रोल नंबर याद नहीं तो नाम से यहां देखें

रोल नंबर से देखें बाहरवीं आर्ट्स रिजल्ट, रोल नंबर याद नहीं तो नाम से यहां देखें

जयपुर। अगर आपने राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर से बाहरवीं की परीक्षा दी है और आप अपना 12वीं आर्ट्स रिजल्ट रोल नंबर से 12th Arts result 2017 roll number wise नहीं देख पा रहे हैं या फिर आपको अपना रोल नंबर ही याद नहीं है या परीक्षा प्रवेश पत्र खो गया है तो आप नाम से भी रिजल्ट देख सकते हैं। आइए जानते हैं क्या है वो तरीका: 12th Arts result 2017 roll number wise and name wise…

12th Arts result 2017 roll number wise
12th Arts result 2017 roll number wise and name wise

 

12वीं आर्ट्स रिजल्ट 2017 के नतीजे राजस्थान बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर देखे जा सकते हैं। हालांकि यहां पर आपको रिजल्ट रोल नंबर से ही देखने को मिलेंगे। अगर आप रोल नंबर से परिणाम देखना चाहते हैं तो नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर देखें।

Rajasthan Board 12th Arts result 2017 Roll number wise:

Roll number wise Result

अगर आपको अपना 12वीं कला का रोल नंबर याद नहीं या प्रवेश पत्र नहीं मिल रहा है तो आप नाम के अनुसार भी रिजल्ट देख सकते हैं। इस तरीके से आप अपना ही नहीं अपने मित्रों या परिचितों का परिणाम भी देख सकते हैं।

Rajasthan Board 12th Arts result 2017 Name wise:

Name wise result

राजस्थान बोर्ड 12वीं आर्ट्स रिजल्ट 2017 में आए ये चौंकाने वाले परिणाम, आप भी देखें

चूंकि 12वीं आर्ट्स में विज्ञान और कॉमर्स से ज्यादा स्टूडेंट्स शामिल हुए हैं इसलिए हो सकता है कि बोर्ड की साइट पर लोड ज्यादा हो और आपको रिजल्ट देखने में परेशानी हो रही हो। ऐसे में आप अपना परीक्षा रोल नंबर और पूरा नाम इस नंबर पर व्हाट्सएप कर अपना रिजल्ट जान सकते हैं:

12वीं आर्ट्स रिजल्ट 2017 का रिजल्ट नहीं मिला रहा तो इस नंबर पर भेजे रोल नंबर और नाम

 

आपको बता दें कि राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की कक्षा बारहवीं की परीक्षा इस साल मार्च माह में सम्पन्न हुई थी। और यह चर्चा पहले से ही थी कि इस बार रिजल्ट भी मई माह के मध्य तक घोषित कर दिये जायेगे। इस बार राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की बारहवी कक्षा की परीक्षा में विज्ञान वर्ग में 2 लाख 34 हजार 523 विद्यार्थीयो ने परीक्षा दी थी। वही वाणिज्य संकाय में 48 हजार 113 विद्यार्थीयो ने यह परीक्षा दी थी। कला वर्ग में इस बार तकरीबन 5.75 लाख विद्यार्थीयो ने यह परीक्षा दी थी। मार्च माह में सम्पंन हुईए इस परीक्षा के परिणाम का विद्वार्थी पिछले काफी समय से इंतजार कर रहे थे। विज्ञान और वाणिज्य वर्ग का परिणाम बोर्ड पहले ही जारी कर चुका है।

यह भी देखें : यूपी बोर्ड जारी करने वाला है अपनी 12वीं बोर्ड कक्षा का रिजल्ट, यहां जाने रिजल्ट की तारीख

https://duta.in/mobile-pe-news-iframe.php
loading...

About Dimpy Sharma

डिम्पी शर्मा को शुरू से ही मीडिया इंडस्ट्री में जाने का चाव था, हालांकि केवल शौकिया तौर पर। डिम्पी डॉक्टर बनना चाहती थी,लेकिन ऐसा वह कर नहीं पाई और उनका रूझान फिर से मीडिया की ओर हो गया। डिम्पी को लेखन के अलावा, मूवीज, क्रिकेट, डेकोरेशन, बुक रि​डिंग और शेरो—ओ—शायरी का शौक है। खाली समय में वह फेसबुक पर चैटिंग और व्हाट्सएप पर वीडियो देखना पसंद करती है।

Check Also

up board result

यूपी बोर्ड दसवीं बारहवीं के नतीजे घोषित , यहां जाने रोल नंबर और नाम से हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा के रिजल्ट

यूपी बोर्ड ​ने अपनी हाईस्कूल और इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट आज घोषित ​कर दिया …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *