Home > App Ki News > 12वीं कक्षा 2017 का परीक्षा परिणाम घोषित, यहां देखें सटीक रिजल्ट

12वीं कक्षा 2017 का परीक्षा परिणाम घोषित, यहां देखें सटीक रिजल्ट

12वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम सोमवार दोपहर 12:15 बजे घोषित कर दिए गए। सोमवार को बोर्ड ने 12वीं विज्ञान और 12वीं वाणिज्य संकाय के परिणामों की घोषणा की। 12वीं के रिजल्ट घोषित होने के साथ ही बोर्ड परीक्षा परिणाम अपनी वेबसाइट पर अपलोड कर दिए। विद्यार्थी यहां से अपने नाम और रोल नंबर के अनुसार 12th Results देख सकते हैं।

12th results
12th results Rajasthan Board

 

आप भी अगर अपना या किसी परिचित का 12वीं कक्षा का परिणाम देखना चाहते हैं तो बोर्ड के इस रिजल्ट पेज का लिंक सेव कर लें। यहीं पर आपको अपना परिणाम मिलेगा। बेकार में ऐसी वेबसाइट्स पर अपना समय बर्बाद ना करें जो आपको रिजल्ट देखने से पहले ढेर सारी जानकारी पूछे और कई वेब पेजज पर घुमाए।

http://rajeduboard.rajasthan.gov.in/

http://rajresults.nic.in/

12वीं के परिणाम में इस बार खास बात ये होगी कि बोर्ड इस बार मेरिट लिस्ट जारी नहीं करेगा। ना ही राज्य स्तर पर मेरिट लिस्ट की घोषणा होगी और ना ही जिला स्तर पर। ऐसा बोर्ड की मिटिंग में तय किया गया है। आपको बता दें कि इस बार 12वीं विज्ञान परीक्षा में करीब 48000 और 12वीं वाणिज्य में 2 लाख 34 हजार परीक्षार्थी शामिल हुए थे। कला वर्ग 12वीं में सबसे ज्यादा 5 लाख 86 हजार विद्यार्थी शामिल हुए। हालांकि 12वीं कला परीक्षा के परिणाम सोमवार को घोषित नहीं किए जाएंगे। इसके लिए अभी थोड़ा और इंतजार करना होगा।

झरने के नीचे मस्ती करती​ दिखीं किम करदाशियां, एक्ट्रेस के साथ ली आपत्तिजनक फोटो

इसके साथ ही 10वीं कक्षा के विद्यार्थी भी अपने परीक्षा परिणाम को लेकर अति उत्साहित हैं। 10वीं के रिजल्ट भी 12वीं के पूरे रिजल्ट घोषित होने के बाद जारी किए जाएंगे। बोर्ड इसलिए भी 10वीं के परीक्षा परिणाम जल्दी निकालना चाहता है कि इन स्टूडेंट्स को अगली कक्षाओं में ए​डमिशन लेने में परेशानी ना हो।

​प्रियंका चोपड़ा पहली बार दिखीं इतने कम कपड़ों में, ये हॉट फोटोज देख रह जाएंगे दंग

अगर किसी भी राज्य में रहने वाले अपने किसी साथी या रिश्तेदार का परीक्षा परिणाम देखना चाहते हैं, चाहे फिर वो देश के किसी भी बोर्ड से हो, तो आप इस लिंक पर क्लिक कर जान सकते हैं। यह भारत सरकार की ऐसी वेबसाइट है जहां किसी भी राज्य के बोर्ड की ओर से घोषित परीक्षा परिणामों को देखा जा सकता है।

http://results.gov.in/

https://duta.in/mobile-pe-news-iframe.php
loading...

About Dimpy Sharma

डिम्पी शर्मा को शुरू से ही मीडिया इंडस्ट्री में जाने का चाव था, हालांकि केवल शौकिया तौर पर। डिम्पी डॉक्टर बनना चाहती थी,लेकिन ऐसा वह कर नहीं पाई और उनका रूझान फिर से मीडिया की ओर हो गया। डिम्पी को लेखन के अलावा, मूवीज, क्रिकेट, डेकोरेशन, बुक रि​डिंग और शेरो—ओ—शायरी का शौक है। खाली समय में वह फेसबुक पर चैटिंग और व्हाट्सएप पर वीडियो देखना पसंद करती है।

Check Also

up board result

यूपी बोर्ड दसवीं बारहवीं के नतीजे घोषित , यहां जाने रोल नंबर और नाम से हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा के रिजल्ट

यूपी बोर्ड ​ने अपनी हाईस्कूल और इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट आज घोषित ​कर दिया …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *