Home > App Ki News > 2000 रुपए का नोट भी हो सकता है बंद, जानिए किसने किया दावा

2000 रुपए का नोट भी हो सकता है बंद, जानिए किसने किया दावा

8 नवबंर को नोटबंदी की घोषणा के बाद से ही रोज नयी-नयी खबरे सुनने को मिल रही है। सरकार लगातार की रही है कि हालात सामान्य हो रहे है व जल्द ही नयी करेंसी की कमी से राहत मिलेगी, दूसरी तरफ एटीएम के बाहर लगी लाइन देखकर दूसरा अहसास होता है, हालाकि 2000 के नोट एटीएम से निकलने के बाद अब एटीएम के बाहर भीड काफी कम होने लगी है, लेकिन 500 के नोट के प्रर्याप्त मात्रा में उपलब्ध न होने के कारण खुल्ले पैसे की समस्या जस की तस है, सभी लोग बडा 2000 का नोट लेकर घुम रहे है लेकिन कम सामान की खरीददारी करने पर बाजार में कोई भी इनके खुल्ले देने को तैयार नही है, 1000 से 1500 के बीच खरीददारी करने पर ही आप दुकानदार से उम्मीद कर सकते है कि वह आपको खुल्ले पैेसे देगा।

2000 note close
2000 note close

परेशान आम आदमी जहां राहत का इंतजार कर रहा है वही एक खबर आम आदमी को फिर से बैचेन कर सकती है, फिलहाल जो 2000 के नोट लेकर आप थोडी राहत महसूस कर रहे है वे भी पांच साल में बंद हो सकते है, आरएसएस से जुडे एक आर्थिक विचारक एस गुरुमूर्ति ने यह कहा है कि सरकार ने नोटबंदी से उपजे हालात को काबू में करने के लिए ही 2000 के नोटो का चलन किया था। उनका मानना है कि सरकार आने वाले सालो में 2000 के नोट को भी बंद (2000 note close) कर सकती है। ऐसे में भारत में सबसे बडी करेंसी 500 का नोट ही होगा।

यह भी पढ़े : अटल पेंशन योजना : पाएं आजीवन पेंशन

हालाकि यह इनका अपना मत भी हो सकता है क्याकि आरबीआई ने या अन्य किसी अधिकृत व्यक्ति ने इस तरह की कोई भी घोषणा नही की है कि आने वाले समय में 2000 के नये नोट बंद (2000 note close) किए जा सकते है। इस तरह की चर्चा कुछ समय पहले भी आई थी सरकार 1000 के नोटो को पुनः प्रचलन में ला सकती है लेकिन यह भी निराधार ही निकाली।

यह भी देखे : मरीजो को देखते ही कपड़े खोल देती है ये डॉक्टर,फिर करती है इलाज, देखें वीडियो

loading...

Check Also

note news in Hindi

नई नोटों में मिलाई गई गाय, भैंस या सुअर की चर्बी, भड़के प्रवासी हिन्दू

नोट बनाने वाली कंपनी इनोविया का कहना है कि जानवरों की चर्बी उन्हें एक सप्लायर …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *