Home > App Ki News > ना एटीएम ना ही जरुरत बैंक जाने की, अब घर बैठै मंगवाये नये नोट

ना एटीएम ना ही जरुरत बैंक जाने की, अब घर बैठै मंगवाये नये नोट

पिछले कुछ दिनो से एटीएम पर लाइन तो आपने देखी ही होगी, हर एटीएम के बारह लंबी लंबी लाइने लगी है। आप इसका कारण भी जानते ही होगे क्योकि सबको कैश की जरुरत है। नोटबंदी के बाद पुराने करेंसी तो बंद हो गयी व नई करेंसी लेने के लिए लोगो को बैंक या एटीएक के बाहर लाइन लगानी पड रही है, लंबी-लंबी लाइनो के चलते कैश पाने में सभी कामयाब भी नही हो पा रहे है, लेकिन अब आपको नया 2000 का नोट पाने के लिए ना तो एटीएम व बैंक की लाइन में  लगने की जरुरत है और ना ही कई और जाने की। अब आप चाहे तो घर बैठै 2000 का नया नोट मंगा सकते है। एक आॅनलाइन कंपनी नये 2000 के नोट की होम डिलेवरी (2000 note selling online) की सुविधा दे रही है। यह आॅनलाइन कंपनी स्नैपडील है, जिससे आप आर्डर कर अपने लिए 2000 का नया नोट मगवा (2000 note selling online) सकते है। इसके लिए आपको अपने स्मार्टफोन पर स्नैपडील का मोबाइल एप डाउनलोड करना होगा, क्योकि कंपनी सिर्फ मोबाइल एप पर ही यह सुविधा दे रही है बेवसाइट पर नही।

2000 note selling online

यह भी देखें : अब तक सीधी सादी इमेज वाली इस एक्ट्रेर्स ने लिया बोल्ड अवतार, देखे विडियो

कैसे मगवाएं नोट
इसके लिए सबसे पहले आपको स्नैपडील की मोबाइल एप से 2000 के नोट के लिए आर्डर देना होगा, इस के बाद कंपनी आपकी लोकेशन के अनुसार जांच करेगी कि आपके इलाके में कैश आॅन डिलेवरी के कितने आर्डर है, यदि आपके इलाके में कंपनी के एजेंट के पास पर्याप्त कैश होगा तो कंपनी अपको एक मैसेज भेजेगी। इस मैसेज की मदद से आप 2000 का नोट मगवाने के लिए आर्डर दे सकते है। इसके बाद आपके पास कंपनी का एजेंट आएगा और आपको कैश दे देगा। आप इसके बदले अपने डेबिट कार्ड का स्वाइप कर भुगतान कर सकते है, भुगतान हो जाने पर आपको आपकी रकम मिल जाएगी।

यह भी पढ़े : चाय बेचकर कैसे बनी ये लड़की मशहूर, जीता पूरे देश का दिल

कुछ नियम भी है-

फिलहाल यह सुविधा गुडगांव और बैंगलुरु में ही शुरु की गई है लेकिन जल्द ही इसे देश के अन्य शहरो में भी शुरु किया जा सकता है।
आप नये 2000 के नोट के लिए सिर्फ मोबाइल एप से ही आर्डर (2000 note selling online)  कर सकते है।
एक व्यक्ति एक दिन में सिर्फ एक 2000 का नोट ही मगवा सकता है।
ऐजेंट को कार्ड से स्वाइप करने पर और भूगतान की प्रकिया पूरी होने पर ही आपको नोट दिया जाएगा। इसके अतिरिक्त कंपनी अपने नियमो के अनुसार इस काम के लिए आपसे अतिरिक्त पैसा भी ले सकती है।

loading...

Check Also

jblack money last chance

अगर आपने भी छिपा रखा है घर में नकद पैसा, तो इतना टैक्स लेगी सरकार

नोटबंदी के बाद से ही साफ नजर आ रहा था कि मोदी सरकार काला धन …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *