Home > App Ki News > अगर आपके पास भी है 2000 रुपए का ऐसा नोट,तो ना करें खर्च, मिलेगा ये मौका

अगर आपके पास भी है 2000 रुपए का ऐसा नोट,तो ना करें खर्च, मिलेगा ये मौका

अगर आप एटीएम या बैंक से पैसे निकाल रहे हैं और आपके पास 2000 रुपए का कोई विशेष नोट आ जाए तो उसे खर्च नहीं करें। हो सकता है ये 2000 रुपए का नोट आपके किस्मत की चाबी खोल दे। आप यकीन करें या नहीं, लेकिन बहुत से ऐसे लोग हैं जो ऐसे नोटों का फायदा उठा चुके हैं। बस आपको ये ध्यान रखना है कि जो 2000 रुपए का नोट (786 number Indian notes) आपके पास आया है उसमें ये खास बात है कि नहीं।

786 number Indian notes
786 number Indian notes

ज्योतिष : जानें हाथ की कौनसी रेखा आपको बना सकती है धनवान

जी हां, सुनने में भले ही ये अजीब सा लगता हो लेकिन ई—कॉमर्स साइट्स पर देखें तो 2000 रुपए के ऐसे नोट जिनका आखिरी नंबर 786 है, उनकी बोली एक लाख रुपए से लेकर कई लाख तक लगाई जाती है। इसका कारण यह भी हो सकता है कि इन नोटों में यह सीरीज बहुत यूनिक है। दूसरा कारण इससे जुड़ा धार्मिक विश्वास। कहा जाता है कि मुस्लिम समुदाय में 786 नंबर को लेकर खासा लगाव है। अक्सर इस नंबर को इस धर्म में लकी नंबर के रूप में देखा जाता है। शायद इसीलिए देखा जाता है कि इस नंबर के लोेकेट, गाड़ियां, मकान नंबर और ना जाने क्या—क्या चीजें महंगे दामों में बेची जाती है।

यहां देखें रियल वीडियो:

ठीक इसी तरह का क्रेज 786 नंबर लिखे नोट का भी है। आॅनलाइन शॉपिंग साइट ई—बे पर तो पुराने और विशेष नोटों—सिक्कों को बेचने के लिए एक विशेष कैटेगरी भी बनी हुई है। इस साइट पर ऐसे लकी नोटों की बोली लाखों रुपयों में लगाई जाती है। बताया जाता है कि इन नोटों के ज्यादा कद्रदान संयुक्त अरब अमीरात, दुबई जैसे देशों में बड़ी संख्या में हैं। ज्यादातर वे ही लोग इन्हें आॅनलाइन साइटों से खरीद लेते हैं।

अजब गजब : 2 रुपये के सिक्के से ये शख्स बना लखपति, जानिए कैसे

आप चाहें तो आप भी अपना ऐसा नोट आॅनलाइन बिक्री के लिए अपलोड कर सकते हैं। हो सकता है किस्मत आपका इंतजार इस नोट के बदले में मिलने वाली रकम के रूप में कर रही हो।

यह भी पढ़े : रिलायंस जियो ब्रॉडबैंड: जानिए पूरे डाटा प्लान और चार्ज

loading...

About Dimpy Sharma

डिम्पी शर्मा को शुरू से ही मीडिया इंडस्ट्री में जाने का चाव था, हालांकि केवल शौकिया तौर पर। डिम्पी डॉक्टर बनना चाहती थी,लेकिन ऐसा वह कर नहीं पाई और उनका रूझान फिर से मीडिया की ओर हो गया। डिम्पी को लेखन के अलावा, मूवीज, क्रिकेट, डेकोरेशन, बुक रि​डिंग और शेरो—ओ—शायरी का शौक है। खाली समय में वह फेसबुक पर चैटिंग और व्हाट्सएप पर वीडियो देखना पसंद करती है।

Check Also

2000 note chip video

क्या सच में चिप है 2000 के नोट में, देखें चौकाने वाला वीडियो

2000 के नये नोट के प्रचलन में आने के बाद से आप इसके साथ हो …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *