Home > Business > यह टेलिकॉम कंपनी बंद कर रही अपनी सर्विस,जल्द करे यह काम नही तो कचरा हो जायेगी आपकी सिम

यह टेलिकॉम कंपनी बंद कर रही अपनी सर्विस,जल्द करे यह काम नही तो कचरा हो जायेगी आपकी सिम

जियो ने जब से अपनी 4जी सर्विस लांच की है। तभी से टेलिकाॅम सेक्टर में एक तूफान सा आ गया था। और यह तय माना जा रहा था कि इस तूफान में किसी कंपनी को भारी नुकसान भी उठाना पड सकता है। जियो के आॅफर्स से टक्कर लेने के लिए सभी कंपनियो ने सस्ते डाटा आॅफर्स लांच किए। लेकिन फिर भी इस प्रतिस्पर्धा में हर कोई ठीक नही पा रहा। अब खबरे आ रही है कि भारत की प्रमुख टेलिकाॅम कंपनी एयरसेल अपनी सेवाएं बद करने जा रही है। एयरसेल के अपनी सेवाएं बंद करने की खबरे हालाकि काफी पहले ही आ गई थी। लेकिन अब खबरे आ रही है कि एयरसेल दिवालिया होने की कगार पर है। कंपनी ने इस बारे में नेशनल कंपनी लाॅ ट्रिब्यूनल में अर्जी दायर की है। ऐसे में माना जा रहा है कि एयरसेल जल्द ही भारत के सभी सर्किल्स के लिए अपनी सेवाएं बंद कर सकती है।

aircel unlimited calls

यह भी देखें : राखी सांवत के इस बोल्ड वीडियो ने इंटरनेट पर लगाई आग, अकेले में ही देखें Video

बताया जा रहा है कि एयरसेल इस समय भारी घाटे से झूझ रही है। ऐसे में कंपनी अपनी सेवाएं आगे जारी रखने में असर्मथ है। आपको बता दे कि कंपनी पहले ही भारत के छः राज्यो में अपनी सेवाएं बंद कर चुकी है। एयरसेल ने 30 जनवरी को अपनी सेवाएं कई सर्किल के लिए बंद कर दी थी । और इन राज्यो के ग्राहको को ट्राई ने अपना नंबर पोर्ट करा लेने की सलाह दी थी। जिन छ राज्यो में कंपनी अपनी सेवाएं बद की थी उनके नाम महाराष्ट्रए मध्यप्रदेशए गुजरातए छत्तीसगढए गोवा और हिमाचल प्रदेश है। लेकिन अब कंपनी पूरे देश में ही अपनी सेवाएं बंद कर रही है। एयरसेल के पूरे देश में लाखो ग्राहक है। ऐसे में एयरसेल के बंद होने की स्थिति में इन लाखो ग्राहको पर जरुर फ्रक पडेगा।

यह भी देखें : बिकनी में दिखेगी टीवी की ये बहू, जानिए कौन है ये बोल्ड अंदाज परोसने वाली एक्ट्रेस

एयरसेल के बंद होने की स्थिति में इसके लाखो ग्राहको के नंबर भी बंद हो जायेगे। ऐसे में या तो ग्राहक को नया नंबर लेना पडेगा। अथवा उसे अपना नंबर जारी रखने के लिए अपनी सिम को किसी अन्य टेलिकाॅम कंपनी के साथ पोर्ट करवाना होगा। हालाकि एयरसेल के ग्राहक इस कंपनी के साथ इसकी सस्ती सेवाओं के लिए जुडे हुए थे। लेकिन बदलती परिस्थतियो के साथ एयरसेल के लिए अब बाजार में खडा रहना मुश्किल हो गया है। तो अगर आप भी एयरसेल के ग्राहक है तो जल्द ही अपने नंबर को किसी अन्य कंपनी के साथ पोर्ट करा ले।

loading...

About Komal Sharma

कोमल शर्मा अपने नाम की ही तरह स्वभाव से भी सरल हैं। उनकी टीम में उन्हें सॉफ्ट के नाम से जाना जाता है। कोमल ने पत्रकारिता का मास्टर कोर्स किया है। उन्होंने कई प्रतिष्ठित कंपनियों में अपनी सेवाएं दी हैं। अब इंडिया की न्यूज में आकर उन्हें संतोष महसूस होता है। कोमल को एक्शन—कॉमेडी और रोमांटिक मूवीज पसंद हैं। हैडफोन लगाकर गाना सुनना उनकी एक बड़ी कमजोरी है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *