Home > Business > एयरटेल ने पेश की एयरटेल जीएसटी एडवांटेज एप, जानिए कैसे मदद करेगी यह एप

एयरटेल ने पेश की एयरटेल जीएसटी एडवांटेज एप, जानिए कैसे मदद करेगी यह एप

जीएसटी को लागू हुए काफी समय हो चुका है। लेकिन इसकी प्रणाली अभी तक पूरी तरह से आम आदमी की समझ से परे है। पहली जीएसटी रिर्टन भी भरी जा रही है। हालाकि आयकर विभाग ने पहले जीएसटी रिर्टन भरने की आखरी तारीख 31 अगस्त दी थी। लेकिन बाद में इसे बढा दिया गया है। क्योकि जीएसटी रिर्टन के लिए रजिस्ट्रेशन करने वाले लोगो में से काफी कम ने रिर्टन भरी थी। इसका एक कारण जीएसटी रिर्टन को न समझ पाना भी बताया जा रहा है। लेकिन अब भारत की प्रमुख टेलिकाॅम कंपनी ऐयरटेल लोगो की इस समस्या का समाधान लेकर आ रहा है। एयरटेल ने एक एप (airtel gst advantage app) जारी कर जीएसटी की समस्याओ को दूर करने का प्रयास किया है।

airtel gst advantage app

एयरटेल ने जीएसटी एडवांटेज एप (airtel gst advantage app) जीएसटी संबधी समस्याओ के समाधान के लिए जारी किया है। इस एप की मदद से आप जीएसटी को आसानी से समझ सकते है। साथ ही यह आपको जीएसटी रिर्टन भरने के तरीके को भी आसानी से समझा सकता है। इस एप को मुख्य रुप से छोटे व्यवसायीयो के लिए बनाया गया है। ताकि वे आसानी से जीएसटी को समझ सके और जीएसटी रिर्टन भर सके। यह एप एयरटेल बिजनेस के सभी मौजूदा ग्राहको को मुफ्त दिया जा रहा है। यह एप 31 मार्च 2018 तक एयरटेल के ग्राहको के लिए फ्री में उपलब्ध होगी। इस एप (airtel gst advantage app) संबधी समस्याओ के लिए काफी मददगार बताया जा रहा है। एयरटेल की वेबसाइट पर इसके लिए लिंक भी दिया गया है।

आपको बता दे कि कुछ ही समय पहले जीएसटी फांइडर एप नाम से लांच की गई थी। इस एप के जरिए आप अपनी जीएसटी संबधी सभी समस्याओं का समाधान पा सकते है। फिलहाल इसे एंड्राइंड के लिए लांच किया गया है। लेकिन जल्द ही इसके विण्डोज और आईएसओ के लिए भी उपलब्ध करवाये जाने की उम्मीद है। यह एप आपको जीएसटी के बारे में पूरी जानकारी देगा। किस वस्तु पर कितना टैक्स है। और कौनसी वस्तु जीएसटी के टैक्स दायरे से बाहर है। इस एप में आपको यह सारी जानकारी मिल जायेगी। इस एप में 0 प्रतिशत से लेकर 28 प्रतिशत जीएसटी रैट की लिस्ट उपलब्ध है। वस्तुओ के अलावा सर्विसेज पर लगने वाले टैक्स के बारे में भी यह एप जानकारी देती है। किस सर्विस को कितने प्रतिशत टैक्स स्लैब में रखा गया है। इसकी जानकारी भी इस एप से ली जा सकती है।

loading...

About Komal Sharma

कोमल शर्मा अपने नाम की ही तरह स्वभाव से भी सरल हैं। उनकी टीम में उन्हें सॉफ्ट के नाम से जाना जाता है। कोमल ने पत्रकारिता का मास्टर कोर्स किया है। उन्होंने कई प्रतिष्ठित कंपनियों में अपनी सेवाएं दी हैं। अब इंडिया की न्यूज में आकर उन्हें संतोष महसूस होता है। कोमल को एक्शन—कॉमेडी और रोमांटिक मूवीज पसंद हैं। हैडफोन लगाकर गाना सुनना उनकी एक बड़ी कमजोरी है।

Check Also

GST on Gold

क्या पुराने सोने, ज्वैलरी एवं वाहनों को बेचने पर नहीं लगेगा जीएसटी, यहां जानें

नई दिल्ली। अगर आप जीएसटी के चलते पुराने व्हीकल्स एवं गहने, सोना बेचने में असमंजस …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *