X
    Categories: Video

अक्षय कुमार ने शहीद सैनिको के परिवारो के लिए बनाई यह योजना, सलामी दे इस रियल हीरो को

अक्षय कुमार उन सेलिब्रिट्रीज में से है जो अपनी सामाजीक जिम्मेदारी भी बखुबी निभाते है। अभी कुछ ही दिनो पहले अक्षय में हुए एक आंतकी हमले में मारे गये जवानो और उनके परिवारो के लिए एक वीडियो शेयर किया था। इस वीडियो में उन्होने देश के लोगो से जवानो की मदद करने की अपील की थी। अब अक्षय कुमार एक और वीडियो (akshay kumar video) के जरिए लोगो से मुखातिब हुए है। इस वीडियो में भी उन्होने सेना के जवानो को मदद करने की बात की है। इस वीडियो में अक्षय कुमार देश के लोगो के साथ एक आइडिया शेयर कर रहे है। इस वीडियो में अक्षय कहते नजर आ रहे है कि वह उन लोगो के साथ खडे है जिनका ठीक रहना सच में मायने रखता है।

यह भी देखें : ट्रेन से टकराया ट्रक: ड्राइवर ने सलमान खान की तरह लगाई छलांग, देखें वीडियो

5 मिनट के इस वीडियो (akshay kumar video)  में अक्षय कुमार कह रहे है कि हमे देश के लिए शहीद होने वाले जवानो के लिए कुछ करने की जरुरत है। सरकार शहीद होने वाले जवानो को मदद राशि देती है। सरकार तो मदद दे ही रही है लेकिन इसके अलावा भी देश के कई ऐेसे लोग है जो इन जवानो की मदद करना चाहते है। लेकिन इनका नाम,पता आदि की जानकारी ना होने के कारण वह सैनिको के परिवारो की मदद नही कर पाते। अक्षय कहते है कि वे एक पब्लिक फिगर है और उनके लिए यह सब पता करना आसान है। तो कुछ ऐसा किया जाए जहां पर मदद करने वाले लोगो और सैनिको के परिजनो को एक मच पर लाया जाए। आगे अक्षय इस वीडियो में कह रहे है कि एक ऐसी मोबाइल एप या बेवसाइट बनाई जाए जहा पर कोई भी इन शहीद सैनिको के परिवारो को सीधे मदद कर सके। आगे अक्षय कहते है कि हो सकता है यह एक बेकार आइडिया हो या फिर यह एक बेहतर आइडिया भी हो सकता है। यह बात आप लोग मुझे बताएं।

यह भी पढ़े : कटे फटे नोट लेने से बैंक नही कर सकता मना, ये हैं नियम

इस वीडियो (akshay kumar video)  में अक्षय आगे कह रहे है कि अगर हमारी सेना का कोई जवान ड्यूटी करते हुए शहीद हो जाए, तो उसके परिवार के सदस्य जैसे माता,पिता या पत्नी के अकाउंट नंबर हस बेवसाइट पर डाल दिए जाए। उसके बाद जो इनकी मदद करना चाहे वह सीधा इस अकाउंट में पैसा जमा करा दे। यह मदद 100 रुपये की भी हो या ज्यादा की भी । लोग अपनी हैसियत के हिसाब से मदद करे। जैसे ही किसी शहीद के अकाउंट में 15 लाख रुपये जमा हो जाएगे, उसका अकाउंट नंबर बेवसाइट से हट जाएगा। आगे अक्षय कहते है कि अगर यह आइडिया लोगो को पंसद आता है तो इस तरह की बेवसाइट या एप बनाने में जितना भी खर्च आयेगा वह अक्षय खुद अठाएंगे। इस वीडियो (akshay kumar video)  के जरिए अक्षय कुमार ने देश के लिए अपनी जांन देने वाले शहीद सैनिको के परिवारो को एक मदद देने की कोशिश की है।

This post was last modified on जनवरी 25, 2017 12:53 अपराह्न

Related Post
Leave a Comment