Home > App Ki News > हनुमान जी की पूजा में आजमाएं यह टोने टोटके, होगी हर ईच्छा पूरी

हनुमान जी की पूजा में आजमाएं यह टोने टोटके, होगी हर ईच्छा पूरी

हनुमान जंयती का हनुमान भक्तो के लिए विशेष महत्व है। यू तो हर मंगलवार को हनुमान जी की पूजा (astrology hanuman ji ki puja ) पूरे भक्ति भाव से करने पर मनवांछित फल की प्राप्ति होती है, लेकिन हनुमान जंयती पर पूजा करने से हनुमान जी की विशेष कृपा पाप्त होती है। तो आइये आज आपको बताते है वे उपाय जो आप हनुमान जंयती या फिर किसी भी मंगलवार को करके ईच्छापूर्ति का वरदान पा सकते है।

astrology hanuman ji ki puja

यह भी देखें : सीधी सादी इमेज वाली इस टीवी एक्ट्रेर्स का यह वीडियो हुआ वायरल, देख कर चौक जाएंगे आप

हनुमान जी को चोला चढ़ाने का विशेष महत्व है। हनुमान जंयती या फिर मंगलवार को हनुमान जी की मूर्ति पर तेल और सिंदूर से चोला चढाये। इससे हनुमान जी की विशेष कृपा (astrology hanuman ji ki puja ) प्राप्त होती है।

बुरी नजर से बचने (astrology hanuman ji ki puja )या फिर बाधाओं को दूर करने के लिए हनुमान मंदिर में नारियल लेकर जाए। वहा उस नारियल को अपने सर के उपर से 7 बार उतार कर हुनमान जी की प्रतिमा के सामने फोड दे। आपकी सारी बाधाएं दूर होगी।

हनुमान जी के मंदिर में नारियल पर स्वास्तिक बनाकर चढाने से भी रोग और हानि का शमन होता है।

पीपल के पत्ते लेकर उनपर लाल चंदन से श्रीराम का नाम लिखकर उसकी माला बना ले। फिर इस माला को हनुमान जी को अर्पित करे। ऐसा करने से शत्रु परास्त होते है और व्यापार, नौकरी में लाभ होता है।

पीपल के पेड के नीचे बैठ कर 7 बार हनुमान चालिसा का पाठ करने से भी मनोवांछित फल प्राप्त होता है।

astrology hanuman ji ki puja

यह भी पढ़े :वार के हिसाब से रोज पहने अलग रंग के कपड़े,चमकेगी किस्मत

हनुमान जी को रामचरित्र का पाठ सुनना भी अति प्रिय होता है। हनुमान जी के सामने बैठकर रामचरित मानस का पाठ करने से भी हनुमान जी जल्दी प्रसन्न होते है। हनुमान जी के सामने राम रक्षा स्त्रोत का पाठ करना भी विशेष लाभकर है।

हनुमान जी को मंगलवार या फिर हनुमान जंयती के दिन गुलाब के फुलो की माला बनाकर चढ़ाये।(astrology hanuman ji ki puja ) फिर पुजारी की आज्ञा से उसमें से एक फुल लेकर उसे लाल कपडे में बांधकर अपनी तिजोरी या आलमारी में रखे। धन का लाभ होगा।

loading...

About Komal Sharma

कोमल शर्मा अपने नाम की ही तरह स्वभाव से भी सरल हैं। उनकी टीम में उन्हें सॉफ्ट के नाम से जाना जाता है। कोमल ने पत्रकारिता का मास्टर कोर्स किया है। उन्होंने कई प्रतिष्ठित कंपनियों में अपनी सेवाएं दी हैं। अब इंडिया की न्यूज में आकर उन्हें संतोष महसूस होता है। कोमल को एक्शन—कॉमेडी और रोमांटिक मूवीज पसंद हैं। हैडफोन लगाकर गाना सुनना उनकी एक बड़ी कमजोरी है।

Check Also

Cash limit new rule

आजमाएं यह आसान टोने टोटके, पैसो टिकेगा घर में और आयेगी खुशहाली

जीवन में धन का महत्व सभी अच्छी तरह से जानते है। धन के अभाव में …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *