Home > National > आॅटो एक्सपो 2018 शुरु होगा इस तारीख से, यह नये वाहन होने वाले है लांच

आॅटो एक्सपो 2018 शुरु होगा इस तारीख से, यह नये वाहन होने वाले है लांच

भारत में आॅटो एक्सपो 2018 इस फरवरी माह में आयोजित होगा। इस आॅटो एक्सपो में दुनिया भर की वाहन निर्माता कंपनिया अपने वाहन पेश करेगी। माना जा रहा है कि इस साल इस आॅटो एक्सपो के 14वें संस्करण में 24 नए वाहन लांच हो सकते है। इनमें से कुछ वाहन तो ऐसे है जिनके लिए लोगो की उत्सुकता काफी समय से है। यह एक्सपो ग्रेटर नोएडा में 9 फरवरी से लेकर 14 फरवरी (auto expo 2018 date) तक आयोजित होना है। इस दौरान नए वाहन लांचिग के अलावा करीब 100 नए माॅडल भी आ सकते है। इनमें से कुछ खास वाहन माॅडल्स के बारे में हम आपको यहां बता रहे है।

auto expo 2018 date

मारुती जल्द ही अपनी नई एसयूवी कार बाजार में लांच करने वाली है। मारुती की इस एसयूवी कार को आॅटो एक्सपो 2018 में (auto expo 2018 date) लांच किया जा सकता है। मारुती की इस एसयूवी का नाम फ्यूचर है। खास बात यह है कि इस कार का डिजाइन भी भारतीय डिजाइनरो ने तैयार किया है। इस कार को भारत के सबसे बडे इंवेट आॅटो एक्सपो में खास तौर पर लांच किया जाने वाला है।

इस आॅटो एक्सपो में इस साल एक खास बाईक भी नजर आ रही है। यह बाईक पेट्रोल से नही बल्कि बैटरी से चलेगी। इस इलैक्ट्रिक बाइक को Emflux कंपनी लांच कर रही है। इस बाइक का नाम Emflux Model 1 है। Emflux Model 1 को साधारण इलैक्ट्रिक बाइक ना कहकर सुपर इलैक्ट्रिक बाइक कहा जा रहा है। क्योकि अब तक जितने भी वाहन बैटरी से चल रहे है। उनकी रफ्तार काफी कम है। जबकि यह बाइक सुपर बाइक है। मतलब की यह बाइक कुछ ही सेकेंड में 100 किलोमीटर की रफ्तार पकडने में सक्षम होगी। इस बाइक की अधिकतम गति 200 किलोमीटर प्रति घंटा बताई जा रही है।

आॅटो एक्सपो 2018 में (auto expo 2018 date) जर्मन वाहन निर्माता कंपनी बीएमडब्ल्यू अपने दो नये मोटरसाइकिल माॅडल भारत में लांच करने जा रही है। इन दमदार मोटरसाइकिलो को लेकर लोगो में पहले से ही काफी उत्सुकता है। आॅटो एक्सपो 2018 में बीएमडब्ल्यू अपनी एफ 750 जीएस और एफ 850 जीएस मोटरसाइकिल माॅडल लांच करने जा रही है। बताया जा रहा है कि इन बाइक्स के फीचर्स भी शानदार है। इन मोटरसाइकिलो में ट्विन इंजन आॅप्शनश् होगा। आपको बता दे कि ट्विन इंजिन में दो इंजन होते है। कंपनी की इन मोटरसाइकिलो में 853 सीसी के पैरलल ट्विन इंजन के दो पावर विकल्प होगे। एफ 750 जीएस में इस इंजन में 76 बीएचपी पर 83 एनएम टाॅक जनरेट होगा। वही एफ 850 जीएस में 83.8 बीएचपी पर 98 एनएम टाॅर्क जनरेट होगा। इन दोनो ही माॅडल में नए सस्पेंशन ईंधन टैंक दिया गया है। साथ ही इन दोनो ही माॅडल्स में नया मोनोकाॅक फ्रेम भी दिया गया है। इन दोनो ही बाइक्स में एबीएस सिस्टम भी दिया गया है। जो आपकी राइड को ज्यादा सुरक्षित बनायेगा।

loading...

About Komal Sharma

कोमल शर्मा अपने नाम की ही तरह स्वभाव से भी सरल हैं। उनकी टीम में उन्हें सॉफ्ट के नाम से जाना जाता है। कोमल ने पत्रकारिता का मास्टर कोर्स किया है। उन्होंने कई प्रतिष्ठित कंपनियों में अपनी सेवाएं दी हैं। अब इंडिया की न्यूज में आकर उन्हें संतोष महसूस होता है। कोमल को एक्शन—कॉमेडी और रोमांटिक मूवीज पसंद हैं। हैडफोन लगाकर गाना सुनना उनकी एक बड़ी कमजोरी है।

Check Also

Auto expo 2018

ग्रेटर नोएडा में आयोजित होगा ऑटो एक्सपो, देखने को मिलेगी ये खास कारें

नई दिल्ली। नई गाडि़यों के शौकीन, दीवाने लोगों को ऑटो एक्सपो का बेहद इंतजार रहता …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *