Home > Business > बजाज की कार Bajaj Qute होगी जल्द लांच, जानिए कीमत और फीचर्स

बजाज की कार Bajaj Qute होगी जल्द लांच, जानिए कीमत और फीचर्स

नई दिल्ली। हर किसी का सपना होता है कि उसके पास कार हो। महंगी, लग्जरी कारें खरीदना हर किसी के लिए आसान नहीं होता। अगर आपका भी कार खरीदने का सपना है तो बजट कम हो, टेंशन लेने की जरूरत नहीं है। कम बजट में भी आप कार खरीदना का सपना साकार कर सकते है। जी हां, भारतीय ऑटोमोबाइल कंपनी बजाज दुनिया की सबसे मिनी कार लॉन्च करने जा रही है। इसका नाम है Bajaj Qute car.

Bajaj Qute car
Bajaj Qute car

 

खास बात यह है कि बजाज की क्यूट कार सबसे सस्ती कार होगी। कार को पिछले महिने इंडोनेशिया मार्केट में लॉन्च किया गया। रिपोर्टस के अनुसार कंपनी जल्द ही यह भारतीय बाजार में उतारेगी। संभावना है कि साल के अंत तक कार को भारत में लॉन्च किया जा सकता है। कार को गुजरात के एक शोरूम में भी देखा गया है।

Bajaj Pulsar NS160 हुई लांच, देखें कीमत, फीचर्स और माइलेज

फीचर्स की बात करें तो इसमें 216.6 सीसी का सिंगल सिलेंडर फ्यूल इंजेक्टेड, वाटर कूल्ड, डिजिटल ट्राई स्पार्क इग्निशनए 4 वॉल्व पेट्रोल इंजन लगा है जो 13 बीएचपी का पॉवर एवं 20 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। कार अधिकतम 70 फीसदी किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ सकती है। यह फॉर सीटर कार है यानी इसमें एक साथ 4 लोग सफर सकते है। कार की खासियत है इसका माइलेज। कंपनी का दावा है कि नई क्यूट कार 32 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देगी।

Bajaj Pulsar बाइक खरीदना पड़ेगा महंगा, कंपनी ने बढ़ाई कीमतें

हालांकि क्यूट कार में एसी, लग्जरी कारों के फीचर्स नहीं होंगे। यानी कार में पॉवर स्टेयरिंग, एसी, ऑडियो आदि जैसे कई फीचर्स नहीं होंगे। माना जा रहा है कि दिल्ली के एक्स शोरूम में कार की कीमत करीब 1 लाख 20 रुपए हो सकती है। तुर्की एवं रूस मे भी Bajaj qute को  लॉन्च किया जा चुका है। तुर्की में क्यूट कार की कीमत करीब 3 लाख 84 रुपए है। गौरतलब है कि भारत में अभी सबसे सस्ती कार टाटा नैनो है जिसकी कीमत करीब 1 लाख 25 हजार रुपए है। देखना यह है कि टाटा नैनो के मुकाबले qute कार कस्टमर्स को पसंद आती है या नहीं।

loading...

About India ki news

Check Also

Auto expo 2018

ग्रेटर नोएडा में आयोजित होगा ऑटो एक्सपो, देखने को मिलेगी ये खास कारें

नई दिल्ली। नई गाडि़यों के शौकीन, दीवाने लोगों को ऑटो एक्सपो का बेहद इंतजार रहता …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *