Home > Mobile > भीम एप अब एप्पल आईओएस के लिए भी हुई लांच, जाने क्या होगें फीचर्स

भीम एप अब एप्पल आईओएस के लिए भी हुई लांच, जाने क्या होगें फीचर्स

भारत इंटरफेस फॉर मनी एप के जरिए डिजिटल भुगतान करने और पाने वालो के लिए अच्छी खबर है। अब यह एप आईओएस प्लेटफॉर्म (bhim app ios version) पर भी उपलब्ध होगी। अपने लांच के समय से ही यह एप नंबर वन बनी हुई है। एंड्राइड प्लेटफॉर्म पर पहले लांच की गई इस एप को जबरदस्त रेस्पांस मिला था। गूगल प्ले स्टोर पर यह कई लोक​प्रिय एप को पछाडकर आगे निकल गयी ​थी। कुछ ही दिनो में इसके 1 करोड से ज्यादा डाउनलोड़ हो चुके थे। अब इसे एप्पल के आईओएस प्लेटफॉर्म के लिए भी उपलब्ध करा दिया गया है।

bhim app ios version

यह भी पढ़े : दुनिया का पहला मामला: रोबोट ने किया इंसान पर हमला

एप्पल के फोन इस्तेमाल करने वाले यूजर्स भी अब इस फोन को इस्तेमाल कर सकेगे। आईओएस (bhim app ios version) पर उपलब्ध होते ही अब भीम एप को सभी लोग इस्तेमाल कर सकेगे। आईओएस पर इस एप को नये अपडेट फीचर्स के साथ लांच किया गया है। गौरतलब है कि भीम एप को नेशनल पमेंट कॉरपोरेशन आॅफ इंडिया ने लांच किया है। इस एप का मकसद डिजिटल ट्रांजेक्शन को बढ़ाना है। इस एप का इस्तेमाल कर कोई भी कैशलेस ट्रांजेक्शन कर सकता है।

यह भी देेखें : डेड बॉडी से उठी आत्मा, चारों और देखा, सीसीटीवी में कैद हुआ वीडियो

इस एप (bhim app ios version)  के माध्यम से डिजिटल पेमेंट करना बेहद आसान है। इसका इस्तेमाल करने के लिए आपका खाता केवल आधार कार्ड से जुडा होना चाहिए। भारत के कई बैंक अब तक इस एप के साथ जुड चुके है। स्टेट बैंक आॅफ इंडिया सहित तकरीबन 37 बैंक इस एप के साथ जुड चुके है। और भी कई बैंको के इस एप से जल्द जुडने की उम्मीद की जा रही है। एंड्राइड यूजर्स के लिए भी इस एप का नया वर्जन आ चुका है। इस एप के लांच के बाद इस एप से जुडी कई समस्याएं भी सामने आई थीं। जैसे पेमेंट ना हो पाना या फिर मैसेज का प्राप्त ना होना। इन सभी समस्याओं के निपटारे के लिए नेशनल पेमेंट आॅफ इंडिया ने इस एप का नया वर्जन एंड्राइड यूजर्स के लिए लांच किया था।

https://duta.in/mobile-pe-news-iframe.php
loading...

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *