Home > App Ki News > सातवां वेतन आयोग बिहार: तैयारी है पूरी, एरियर, पदोन्नति, वेतनमान पर निर्णय

सातवां वेतन आयोग बिहार: तैयारी है पूरी, एरियर, पदोन्नति, वेतनमान पर निर्णय

राज्य सरकार के कर्मचारियों को सातवें वेतनमान के लिए अब ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। खबर है कि वेतन आयोग ने वेतनमान संबंधी रिपोर्ट तैयार कर ली है एवं जल्द ही आयोग यह रिपोर्ट राज्य सरकार को सौंप सकता है। करीब 15 दिनों के भीतर रिपोर्ट सरकार को सौंपे जाने की संभावना है। बाद में सरकार रिपोर्ट पर गंभीरता पूर्वक विचार करते हुए Bihar satva vetan aayog news लागू करेगी।

Bihar satva vetan aayog news
Bihar satva vetan aayog news

सूत्रों की मानें तो कर्मचारियों को जनवरी 2016 से इसका फायदा मिल सकता है। हालांकि अधिकारिक रूप से इसकी पुष्टि नहीं हुई है। वहीं कहा जा रहा है कि कर्मचारियों को एरियर जनवरी 2017 से मिलने की संभावना है। यानी केन्द्रीय कर्मचारियों की तुलना में राज्य कर्मियों को 12 महीने का नुकसान झेलना पड़ सकता हहै। आपको बतादें इससे पहले भी 5वें एवं 6वें पे कमीशन के दौरान राज्य कर्मचारियों को 15 महीनों को नुकसान झेलना पड़ा था।

सनी लियोनी के इस कंडोम एड पर है विवाद, टीवी पर हो सकता है बैन

गौरतलब है कि केन्द्र सरकार जनवरी 2016 से 7वें पे कमीशन की सिफारिशों को मंजूरी दे चुकी है। हालांकि भत्तों समेत कई मुद्दों पर सहमति नहीं बन पाने की वजह से सिफारिशें पूरी तरह से लागू नहीं हो पाई थी। खास बात यह है कि सातवें वेतनमान में वेतन बढ़ोत्तरी का फैसला कर्मचारियों के मूल वेतन में 2.57 गुना बढ़ाए जाने के डिसीजन पर आधारित है। यानी यह डिसीजन आने पर ही सैलेरी में वृद्धि का निर्णय होगा। हालांकि सेवाशर्तो से जुड़े सभी लाभ जनवरी 2016 से मिलेंगे। वहीं कई कर्मचारी जुलाई 2017 में प्रमोशन के हकदार होंगे।

रिलायंस जियो डीटीएच : जानें इसकी रिलीज डेट और प्लान

उल्लेखनीय है कि Bihar satva vetan aayog को लेकर राज्य के करीब 300 से अधिक कर्मचारी संगठन एवं कर्मचारियों ने आयोग के सामने कई शर्ते रखी थी। बताया जा रहा है कि कुछ बातों को छोड़कर आयोग ने सभी शर्तों को रिपोर्ट में सम्मिलित कर लिया है। उम्मीद है कि आगामी कैबिनेट में इस पर मंजूरी मिलने की संभावना है। वहीं कहा जा रहा है कि कर्मचारियों का डीए बढ़कर 136 फीसदी हो जाएगा।

यदि आप व्हाट्सएप ग्रुप एडिमन है तो हो जाएं सावधान, ग्रुप में ऐसे पोस्ट हुए तो हो सकती है एडमिन पर कानूनी कार्यवाही

loading...

About Dimpy Sharma

डिम्पी शर्मा को शुरू से ही मीडिया इंडस्ट्री में जाने का चाव था, हालांकि केवल शौकिया तौर पर। डिम्पी डॉक्टर बनना चाहती थी,लेकिन ऐसा वह कर नहीं पाई और उनका रूझान फिर से मीडिया की ओर हो गया। डिम्पी को लेखन के अलावा, मूवीज, क्रिकेट, डेकोरेशन, बुक रि​डिंग और शेरो—ओ—शायरी का शौक है। खाली समय में वह फेसबुक पर चैटिंग और व्हाट्सएप पर वीडियो देखना पसंद करती है।

Check Also

Revised HRA in 7th Pay

आपका कितना बढ़ा HRA—DA, अब कितना मिलेगा कुल सातवां वेतन, जानिए यहां

सातवें वेतन आयोग की ओर से भत्तों में बदलाव की सिफारिशों को केबिनेट ने अपनी …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *