Home > Business > बिंग वेब ब्राउजर के इस्तेमाल पर मॉइक्रोसॉफ्ट दे रहा उपहार, जानिए कैसे पाए यह आॅफर

बिंग वेब ब्राउजर के इस्तेमाल पर मॉइक्रोसॉफ्ट दे रहा उपहार, जानिए कैसे पाए यह आॅफर

इंटरनेट की दुनिया में अलग-अगल कंपनिया अपनी एप और वेबब्राउजर अपने उपभोक्तओं को उपलब्ध कराती है। उपयोग के आधार पर कोई एप या ब्राउजर ज्यादा उपयोग लिया जाता है और कुछ कम। सर्च इंजन की बात करे तो गूगल पिछले काफी सालो से इस मामले में सबसे उपर है। गूगल आज इंटरनेट का दूसरा नाम बन गया है। ज्यादा से ज्यादा लोग अपनी इंटरनेट सर्च के लिए इस गूगल सर्च इंजन का उपयोग करते है। इसके अलावा गूगल का बेव ब्राउजर भी दूसरे सभी वेब ब्राउजर पर भारी पडता है। गूगल क्रोम का उपयोग सबसे ज्यादा इंटरनेट इस्तेमाल करने वाले लोग करते है। लेकिन अब माइक्रोसाॅफ्ट भी इस बाजार में उतर गया है। माइक्रोसाॅफ्ट ने अपना पहला Bing web browser  बाजार में काफी समय से उतार रखा है।

Bing web browser

यह भी पढ़े : यूपी बोर्ड बारहवीं बोर्ड रिजल्ट 2017 की तारीख हुई फाइनल, जानिए तारीख और समय

अब माइक्रोसाॅफ्ट Bing web browser  का बाजार बढ़ाने के लिए इसे इस्तेमाल करने पर फ्री उपहार का आॅफर दे रहा है। इस आॅफर के अनुसार माइक्रोसाॅफ्ट का ब्राउजर बिंग इस्तेमाल करने पर यूजर को पाॅइन्ट्स मिलेगे। जिन्हे बाद में फ्री उपहारो में बदला जा सकेगा। इसके लिए यूजर को अपने माइक्रोसाॅफ्ट अकाउंट से बिंग में लाॅगइन करना होगा। इसके बाद यूर को हर बिंग सर्च के लिए 3 पाॅइन्ट्स मिलेगें। इसके अलावा बिंग का सीधे उपयोग करने पर यूजर डबल पाॅइन्ट्स कमा सकता है। इन पाॅइन्ट्स के अलग अलग लेवल भी होगें। पहले 500 पाॅइन्ट्स तक आप लेवल वन में रहेगे। और 500 से ज्यादा पाॅइन्ट्स होते ही आप लेवल 2 के सदस्य बन जायेगे। इस तरह आप इस वेब ब्राउजर का उपयोग कर रोज पाॅइन्ट्स कमा सकते है।

यह भी देखें : सीधी सादी इमेज वाली इस टीवी एक्ट्रेर्स का यह वीडियो हुआ वायरल, देख कर चौक जाएंगे आप

इन पाॅइन्ट्स को बाद में आप चाहे तो उपहारो में भी बदला जा सकता है। इन पाॅइन्ट्स के बदले माइक्रोसाॅफ्ट आपको कई तरह के आॅफर दे रहा है। माना जा रहा है कि इंटरनेट की दुनिया में गूगल का टक्कर देने के लिए माइक्रोसाॅफ्ट ने यह कदम उठाया है। इससे गूगल की प्रतिस्पर्धा में उसका Bing web browser  भी चल पायेगा। आपको बता दे कि इंटरनेट की दुनिया का लगभग 78 प्रतिशत हिस्से पर गूगल का कब्जा है। अब माइक्रोसाॅफ्ट अपने बिंग के जरिए गूगल का टक्कर देने का प्रयास कर रहा है। लेकिन गूगल जिस तरह से अपने यूजर्स के लिए नई नई सुविधाएं लाता रहता है। उसे देखकर तो बिंग की राह आसान नही रहने वाली।

loading...

About Komal Sharma

कोमल शर्मा अपने नाम की ही तरह स्वभाव से भी सरल हैं। उनकी टीम में उन्हें सॉफ्ट के नाम से जाना जाता है। कोमल ने पत्रकारिता का मास्टर कोर्स किया है। उन्होंने कई प्रतिष्ठित कंपनियों में अपनी सेवाएं दी हैं। अब इंडिया की न्यूज में आकर उन्हें संतोष महसूस होता है। कोमल को एक्शन—कॉमेडी और रोमांटिक मूवीज पसंद हैं। हैडफोन लगाकर गाना सुनना उनकी एक बड़ी कमजोरी है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *