Home > App Ki News > इस बोर्ड ने बदला अपना परीक्षा का टाइम टेबल, जाने नया टाइम टेबल

इस बोर्ड ने बदला अपना परीक्षा का टाइम टेबल, जाने नया टाइम टेबल

विधानसभा चुनाव की तारीखों का भले ही ऐलान हो गया हो लेकिन यूपी में बोर्ड एग्जाम (board exam) डेट्स को लेकर अभी तक असंमजस की स्थिति बनी हुई है। खबर है कि यूपी में 10वीं एवं 12वीं की बोर्ड परीक्षा अब चुनावों के बाद होगी। परीक्षाएं 11 मार्च के बाद हो सकती है। पहले यह 6 फरवरी से 20 मार्च के बीच होने वाली थी।

board exam

 

सूत्रों की मानें तो जल्द ही यूपी बोर्ड परीक्षा (board exam) की तारीखों की घोषणा कर दी जाएगी। एक वीक में टाइम टेबल जारी करने की उम्मीद है। आपकों बतादें बोर्ड इससे पहले एग्जाम डेट्स की घोषणा कर चुका है लेकिन निर्वाचन आयोग ने इस पर रोक लगा दी थी। आयोग ने चुनाव के बाद परीक्षाएं कराने को कहा था। आयोग ने बोर्ड को अंतिम रूप जारी करने से पहले निर्देशों का इंतजार करने का कहा है।

यह भी पढे: डेड बॉडी से उठी आत्मा, चारों और देखा, सीसीटीवी में कैद हुआ वीडियो

जानकारी के अनुसार, करीब 34 लाख स्टूूडेंट 10वीं एवं करीब 26 लाख विद्यार्थी 12वीं की बोर्ड परीक्षा में बैठेंगे। ऐसे में करीब 60 लाख छात्रों का भविष्य दांव पर लगा है। गौरतलब है कि यूपी में 403 विधानसभा सीटों पर 7 चरणों में चुनाव होने जा रहे है। आखिरी चरण के चुनाव 11 मार्च को होंगे। वोटों की गिनती भी इसी दिन होगी। इसके बाद 12, 13 एवं 14 मार्च को होली की छुट्टी होगी। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि 15 मार्च के बाद बोर्ड की परीक्षाएं हो सकती है। वहीं परीक्षाएं के रिजल्ट्स जून में आने की संभावना है।

board exam

 

 

शिक्षा विभाग के एक अधिकारी का कहना है कि यदि चुनावों को लेकर कोई बड़ा बदलाव नहीं आता है तो परीक्षाएं 15 मार्च से शुरू होगी। आगामी एक सप्ताह में विस्तृत कार्यक्रम जारी कर दिया जाएगा। इसके लिए तैयारियां चल रही है।

यह भी पढे: वीडियो: नशे में चूर भाई ने बहन को भी नहीं छोड़ा, किया ये शर्मनाक काम

हालांकि प्रायोगिक परीक्षाओं पर चुनावों का कोई असर नहीं पड़ेगा। हाई स्कूल एवं इंटरमीटिएड की प्रायोगिक परीक्षाएं चल रही है। दूसरे चरण की प्रायोगिक परीक्षाएं शुक्रवार से होनी है। चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद छात्र उम्मीद लगाए बैठै है जल्द से जल्द एक्जाम डेट्स की घोषणा हो ताकि वह उसके हिसाब से तैयारी कर सकें।

https://duta.in/mobile-pe-news-iframe.php
loading...

Check Also

Rajasthan Board 12th Arts Results 2017

12वीं आर्ट्स का परिणाम 27 मई को, Rajasthan Board 12th arts results 2017, यहां देखें रिजल्ट

जयपुर। आखिरकार राजस्थान माध्यमिक​ शिक्षा बोर्ड ने 12वीं आर्ट्स के रिजल्ट की डेट की आधिकारिक …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *