Home > App Ki News > कंपनीयो की छूट पर मची लूट, अधिकतर शोरुम खाली, जल्दी करे कही चूक ना जाएं मौका

कंपनीयो की छूट पर मची लूट, अधिकतर शोरुम खाली, जल्दी करे कही चूक ना जाएं मौका

सरकार के बीएस-3 माॅडल की गाडिया बंद (BS-3 ban) करने के फरमान को लेकर इन दिनो बाजार में तहलका मचा हुआ है। सरकार ने 1 अप्रैल 2017 से बीएस-3 मानक वाली गाडियों को बेचने पर रोक लगा दि है। सरकार के इस फैसले से वाहन निर्माता कंपनीयो को बडा झटका लगा है। हालाकि सरकार ने यह फैसला काफी पहले ही सुना दिया था लेकिन वाहन निर्माता कंपनीया सुप्रीम कोर्ट से राहत की उम्मीद कर रही थी। लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने भी बढते प्रदूषण को लेकर इस फैसले में कोई बदलाव नही किया। अब कंपनीयो के सामने अपने पुराने माॅडल की गाडियो के स्टाक को खत्म करने को लेकर बडी समस्या खडी हो गयी है। जिसे सुलझाने के लिए कपनीयो ने छूट का रास्ता अपनाया है।

BS-3 ban

यह भी देखें : इस गाने में एक्ट्रेस ने मर्डर की मल्लिका को भी पीछे छोड़ा

जी हां प्रमुख वाहन निर्माता कंपनीया अपने वाहनो पर जबरदस्त छूट दे रही है। सभी प्रमुख कंपनीयो जैसे बजाज, हीरो, होंडा, टीवीएस ने अपने वाहनो पर 31 मार्च तक जबरदस्त छूट का आॅफर लांच किया है। होंडा कंपनी ने अपने बीएस-3 (BS-3 ban) वाहनो को निकालने के लिए छूट की शुरुआत 10000 रुपये से की थी जिसे बाढ में 22000 रुपये तक बढ़ा दिया गया। कंपनी अपने सभी माॅडल्स पर 31 मार्च तक भारी छूट दे रही है। इसी तरह हीरो ने भी अपने वाहनो पर जबरदस्त छूट आॅफर की है। हीरो अपनी बीएस-3 मोटरसाइकिलो पर 12500 रुपये तक की छूट दे रही है। कही कही यह छूट 20000 तक दी जा रही है। इसी तरह टीवीएस भी अपने वाहनो पर 22000 रुपये तक की छूट दे रही है। यह कहना गलत नही होगा कि सभी प्रमुख वाहन निर्माता कंपनीयो ने अपने वाहनो का स्टाॅक खत्म करने के लिए अपनी पूरी जान लगा दी है।

यह भी देखें : सुपर मैन की तरह उडकर भी पकडा जाता है कैच, यकीन ना हो तो द​खें ​वीडियो

वाहन निर्माता कंपनीयो के इन आॅफर्स (BS-3 ban) को ऐसा प्रभाव पडा कि लोग वाहनो के शोरुम में वाहन खरीदने को उमड पडे। 30 मार्च की दोपहर होते-होते ही कई राज्यो के शोरुम से वाहन गायब हो गये। लोगो ने इतनी भारी छूट का लाभ लेने के लिए कोई कसर नही छोडी। जिन्हे 30 मार्च को वाहन की बुकिंग नही मिली वे 31 मार्च को भी इसी जुगाड में दिख रहे है कि किसी तरह एक गाडी की बुकिंग तो करा सके। लेकिन 31 मार्च को भी लगभग सभी शोरुम पूरी तरह से अपना स्टाॅक खत्म कर चुके है। और जहां पर स्टाॅक है भी, वहा भी इसके जल्दी खत्म होने की उम्मीद की जा रही है।

https://duta.in/mobile-pe-news-iframe.php
loading...

About Komal Sharma

कोमल शर्मा अपने नाम की ही तरह स्वभाव से भी सरल हैं। उनकी टीम में उन्हें सॉफ्ट के नाम से जाना जाता है। कोमल ने पत्रकारिता का मास्टर कोर्स किया है। उन्होंने कई प्रतिष्ठित कंपनियों में अपनी सेवाएं दी हैं। अब इंडिया की न्यूज में आकर उन्हें संतोष महसूस होता है। कोमल को एक्शन—कॉमेडी और रोमांटिक मूवीज पसंद हैं। हैडफोन लगाकर गाना सुनना उनकी एक बड़ी कमजोरी है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *