Home > Business > छूट के लालच में खरीद तो लिया बीए—3 वाहन, लेकिन इन बातो का नही रखा ध्यान तो पडेगा पछताना

छूट के लालच में खरीद तो लिया बीए—3 वाहन, लेकिन इन बातो का नही रखा ध्यान तो पडेगा पछताना

सरकार द्वारा लिए गए एक सख्त फैसले ने कुछ लोगो को लगभग रुला दिया तो यह फैसला कुछ लोगो की खुशी का कारण भी बन गया। हम बात कर रहे है, सरकार द्वारा बीएस-3 वाहनो (BS-3 vehicle) को बंद करने की । सरकार ने यह फैसला लिया था कि कोई भी कंपनी 1 अप्रैल के बाद बीएस-3 मानक वाला वाहन नही बेच पायेगी। सरकार के इस फैसले पर सुप्रीम कोर्ट ने भी मौहर लगा दि। अब कंपनीयो के समाने कोई रास्ता नही था तो उन्होने अपने टू-व्हीलर आधे दामो तक बेचने शुरु कर दिए। इस छूट के चलते आम लोगो ने भी अपने टू-व्हीलर खरीदने के सपने को सच करना चाहा और टूट पडे टू-व्हीलर शोरुम पर। खबरो के अनुसार इस भारी छूट के चलते ज्यादातर वाहन शोरुम खाली हो गये। लेकिन जिन लोगो ने जल्दी बाजी में बीएस-3 टू-व्हीलर खरीद लिया है। उनको बडी सावधानी बरतने की जरुरत है। कही ऐसा ना हो जाए कि बडे अरमानो से खरीदा गया आपका वाहन घर पर ही खडा रह जाएं। तो हम आपको बता रहे है कि आपको क्या सावधानीयां रखनी है।

BS-3 vehicle

खबरो के अनुसार 31 मार्च तक जो बीएस-3 (BS-3 vehicle) वाहन आपने खरीदा है उसका उपयोग आप तभी लंबे समय तक कर पायेगे जब आप इसका टैक्स हर साल 31 मार्च तक जमा करा देगें। यदि आप 31 मार्च तक टैक्स जमा नही करा पाते है तो आपको इसक लिए अस्थायी पंजीयन कराना होगा। लेकिन इस पंजीयन के एक महीने के भीतर आपको टैक्स अवश्य जमा कराना होगा। नही तो आपका वाहन सडक पर नही चल पायेगा। लेकिन यदि आपके पास पहले से बीएस-3 वाहन है तो आपको कुछ भी करने की जरुरत नही। दूसरी तरफ कुछ लोगो को यह भी चिंता हो सकती है कि जल्दी बाजी में वाहन तो खरीद लिया पर उसका पंजीयन नही हो पाया। अब कही 1 अप्रैल को किसी मुसीबत में तो नही पड जायेगे।

यदि आप भी ऐसा सोच रहे है तो घबराइये नही। आप इसका पंजीयन 1 अप्रैल को भी करा सकते है। बस आपके पास इसके खरीदने का बिल जरुर होना चाहिए। इसके अलावा वाहन के बीमा के दस्तावेज भी 31 मार्च तक तैयार होने चाहिए। तो यदि आपने भी आज इस भारी छूट के लोभ में वाहन (BS-3 vehicle) खरीदा है या खरीदने का मन बना रहे है तो इन बातो का जरुर ध्यान रखे।

https://duta.in/mobile-pe-news-iframe.php
loading...

About Komal Sharma

कोमल शर्मा अपने नाम की ही तरह स्वभाव से भी सरल हैं। उनकी टीम में उन्हें सॉफ्ट के नाम से जाना जाता है। कोमल ने पत्रकारिता का मास्टर कोर्स किया है। उन्होंने कई प्रतिष्ठित कंपनियों में अपनी सेवाएं दी हैं। अब इंडिया की न्यूज में आकर उन्हें संतोष महसूस होता है। कोमल को एक्शन—कॉमेडी और रोमांटिक मूवीज पसंद हैं। हैडफोन लगाकर गाना सुनना उनकी एक बड़ी कमजोरी है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *