Home > App Ki News > लकी ग्राहक योजना के ​विजेताओं की घोषणा, इनको मिले लाखों के ईनाम

लकी ग्राहक योजना के ​विजेताओं की घोषणा, इनको मिले लाखों के ईनाम

नोटबंदी के बाद से सरकार ने कई अहम फैसले किए। इसी क्रम में सरकार ने कैशलेस इॅकोनॉमी को बढ़ावा देने के लिए भी कई प्रयास किए हैं। सरकार लगतार नयी-नयी योजनाएं लाकर लोगों को कैशलेस लेनदेन से जोड़ने का प्रयास कर रही है। इसी के तहत सरकार ने कैशलेस ट्रांजेक्शन करने वालों को इनाम (cashless prize scheme) देने की भी घोषणा की थी। इन योजना का ड्रा भी निकाला जा चुका है। सरकार ने कैशलेस ट्रांजेक्शन करने वाले 15000 लोगों को विजेता चुना है। इस योजना में 9 नवंबर से 21 दिसंबर तक डिजिटल पेमेंट करने वालो में से विजेता को चुना गया है।

cashless helpline number

यह भी पढ़े : लड़की की जिंस हो या लड़कों की, सबकी जिप पर होता है YKK, जानिए वजह

इन विजेताओ का चुनाव 4 कैटेगिरी में किया गया है। इसमें यूएसएसडी, यूपीआई, आधार पेमेंट सिस्टम और रुपे से पेमेंट करने के आधार पर किया गया है। इसमें यूएसएसडी से 100 विजेता, यूपीआई से 1500 विजेता, आधार पेमेंट सिस्टम से 1500 विजेता और रुप से पेमेंट करने वाले 11900 विजेताओ को चुना गया है। इन विजेताओ को विजेता (cashless prize scheme) बनने की जानकारी बैंक से मिलने वाले मैसेज की जरिए प्राप्त होगी। विजेता की इनामी राशि उसके बैंक आकउंट में ट्रांसफर की जाएगी। इनामी राशि विजेता बनने के 24 घंटे के भीतर बैंक आकउंट में ट्रांसफर कर दी जाएगी।

यह भी देखें : खुलेआम इश्क की हद: लड़की के प्राइवेट पार्ट्स को सहला रहा प्रेमी, देखें वीडियो

इस योजना के अलावा भी सरकार ने कैशलेस लेनदेन को बढ़ावा देने के लिए दो और योजनाओं (cashless prize scheme) को लांच किया है। इन योजनाओ का नाम ‘‘लकी ग्राहक‘‘ और जिजि धन योजना रखा गया है। इन योजनाओं के अन्तर्गत 25 दिसंबर से 14 अप्रैल तक कैशलेस लेनदेन करने वाले ग्राहक और व्यापारियों का चुनाव किया जाएगा। इस योजना में प्रतिदिन 15000 विजेताओ को चुना जाएंगा जिन्हे 1000 का ईनाम दिया जाएगा। यह ईनामी राशि भी विजेता के खाते में जमा कराई जाएगी। मेगा ड्राॅ 14 अप्रैल को घोषित होगा जिसमें 25 लाख से लेकर 1 करोड तक का ईनाम दिया जाएगा।

loading...

Check Also

anytime cash

बैंक से पैसे निकालने पर भी लगेगा टैक्स, सरकार जल्द कर सकती है घोषणा

सरकार डिजिटल लेनदेन को बढ़ावा देने की अपनी योजना को कारगर बनाने के लिए हर …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *