Home > App Ki News > सीबीएसई ने अपनी 12वीं बोर्ड परीक्षा टाइम टेबल में किया बदलाव, यहां जाने नया टाइम टेबल

सीबीएसई ने अपनी 12वीं बोर्ड परीक्षा टाइम टेबल में किया बदलाव, यहां जाने नया टाइम टेबल

सीबीएसई ने अपनी बारहवीं कक्षा के टाइम टेबल में थोडा बदलाव किया है। आपको बता दे कि सीबीएसई ने हाल ही में अपनी दसवीं और बारहवीं बोर्ड कक्षा की परीक्षाओं का टाइम टेबल (CBSE exam time table 2018) जारी किया था। सीबीएसई बारहवीं कक्षा की परीक्षा 5 मार्च से शुरु हो रही है। जो 1 अप्रैल तक चलेगी। सीबीएसई ने इस बीच होने वाले सभी विषयो के लिए परीक्षा का दिन व समय जारी कर दिया था। लेकिन अब इसमें थोडा बदलाव किया गया है। बारहवीं की फिजिकल एजुकेशन की परीक्षा जो पहले 9 अप्रैल 2018 को होनी थी। वह अब 13 अप्रैल 2018 को होगी। इसके अलावा सभी परीक्षाएं पहले दिए गये समयानुसार (CBSE exam time table 2018) ही होगी। सीबीएसई ने अपनी वेबसाइट पर भी इस बारे में नोटिफिकेशन जारी कर दिया है।

CBSE exam time table 2018

यह भी देखें : विराट अनुष्का के रिसेप्शन में जमकर नाचे यह सितारे, देखें विराट अनुष्का रिसेप्शन वीडियो

आपको बता दे कि इस बार सीबीएसई की 10वीं और बारहवी के करीब 30 लाख विद्वार्थी परीक्षा देगे।इस वर्ष सीबीएसई की दसवीं और बारहवीं की परीक्षा में करीब 30 लाख परीक्षार्थी परीक्षा देगे। बारहवीं कक्षा की बात करे तो सीबीएसई की कक्षा 12वीं की परीक्षा में 11.86 लाख विद्यार्थीयो ने फाॅर्म भरा है। सीबीएसई दसवीं की परीक्षा में 16.38 लाख विद्यार्थी इस साल परीक्षा देगे। परीक्षाओं की तैयारी के बाबत बोर्ड ने सभी विद्यालयो को उनके विद्यार्थीयो के पै्रक्टिस एग्जाम  लेने को कहा है। प्रैक्टिस परीक्षाओ के लिए सीबीएसई ने जनवरी माह (CBSE exam time table 2018) के मध्य से जनवरी अंत तक का समय दिया है।

यह भी पढ़े : हाई रेटेड गबरू… में दिखी मॉडल को कर रहे सर्च, जानिए कौन है ये हॉट मॉडल, Watch Video-Pics

गौरतलब है कि सीबीएसई 10वीं एवं 12वीं परीक्षाएं पिछले साल मार्च एवं अप्रेल में आयोजित हुई थी। यूपी समेत पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों के चलते पिछले साल परीक्षाएं लेट शरू हुई थी। 10वीं की परीक्षाएं 9 मार्च से 10 अप्रेल के बीच आयोजित की गई थी। वहीं 12वीं की परीक्षाएं 9 मार्च से 29 अप्रेल के तक चली थी। 12वीं क्लास की परीक्षा करीब 10ए98ए981 छात्र ने दी थी। इसके लिए कुल 10678 केन्द्र बनाए गए थे।

loading...

About Komal Sharma

कोमल शर्मा अपने नाम की ही तरह स्वभाव से भी सरल हैं। उनकी टीम में उन्हें सॉफ्ट के नाम से जाना जाता है। कोमल ने पत्रकारिता का मास्टर कोर्स किया है। उन्होंने कई प्रतिष्ठित कंपनियों में अपनी सेवाएं दी हैं। अब इंडिया की न्यूज में आकर उन्हें संतोष महसूस होता है। कोमल को एक्शन—कॉमेडी और रोमांटिक मूवीज पसंद हैं। हैडफोन लगाकर गाना सुनना उनकी एक बड़ी कमजोरी है।

Check Also

up board result

यूपी बोर्ड इंटरमीडिएट, हाईस्कूल रिजल्ट 2017, यहां जाने अपने रिजल्ट से जुडी हर बात

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद में अपनी दसवीं (इंटरमीडिएट) और बारहवीं (हाईस्कूल) परीक्षा के नतीजे …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *