X

कूलपैड नोट 5 लाइट स्मार्टफोन हुआ भारत में लांच, जाने इसकी कीमत और फीचर्स

भारतीय बाजार में पिछले कुछ सालो में एक से एक शानदार स्मार्टफोन उतारे गये है। पूरे विश्व की बडी कंपनीया भारतीय उपभोक्ताओ के लिए अपने ब्रांड उतार रही है। क्योकि भारत आज स्मार्टफोन का एक बहुत बडा बाजार बन गया है। भारतीयो में स्मार्टफोन यूजर्स की संख्या लगातार बढ़ रही है। साथ ही भारतीय अपने स्मार्टफोन को लगातार बदलते भीे रहते है। जिनके पास पहले से स्मार्टफोन है वह भी नयी तकनीक वाला फोन लेने में संकोच नही करते है। इसी कारण भारतीय बाजार में स्मार्टफोन की भारी मांग है। जिसके चलते सभी कंपनीया सस्ते और अच्छे फीचर्स वाले फोन भारतीय ग्राहको के लिए उतार रहे है। इसी कडी में चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी कूलपैड ने भी अपना एक स्मार्टफोन भारतीय ग्राहको के लिए उतारा है। कूलपैड कंपनी ने अपना नया स्मार्टफोन coolpad note 5 lite भारतीय ग्राहको के लिए उतारा है।

img source :coolpadindia.com

यह इसी कंपनी के पिछले साल लांच हुए स्मार्टफोन कूलपैड नोट 5 का सस्ता वर्जन बताया जा रहा है। इसे ई-कॉमर्स बेवसाइट अमेजॉन से खरीदा जा सकता है। तो आइये एक नजर डालते है इसकी कीमत और फीचर्स पर-

ऑपरेटिंग सिस्टम – इस फोन (coolpad note 5 lite) में एंड्राइड का लेटेस्ट वर्जन एंड्राइड 6.0 मार्शमैलो दिया गया है। ऑपरेटिंग सिस्टम के लिहाज से यह फोन काफी अपडेट है।

डिस्प्ले – इस स्मार्टफोन में 720 गुणा 1280 पिक्सल वाली 5 इंच की एचडी स्क्रीन दि गई है। इस स्क्रीन पर कर्व्ड ग्लास आईपीएस लगाया गया है। मतलब इस फोन पर आप साफ एचडी डिस्प्ले पा सकते है।

प्रोसेसर – इस र्स्माफोन coolpad note 5 lite में 1 गीगाहर्टज का क्वॉडकोर 6735 प्रोसेसर दिया गया है। साथ ही ग्राफिक्स के लिए भी इसमे विशेष चीप दि गई है।

कैमरा – इस स्मार्टफोन में बढ़ीया तस्वीरो के लिए एलईडी फ्लैश के साथ 13 मैगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। साथ ही दमदार सैल्फी के लिए 8 मैगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है।

मैमोरी – इस फोन  coolpad note 5 lite में 3 जीबी की रैम दी गई है। इसके साथ ही 16 जीबी की इंटरनल मैमोरी स्पैश भी दी गई है। इस मैमोरी को कार्ड के साथ 64 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

बैटरी – बैटरी की बात करे तो इस फोन में 2500 एमएच की बैटरी दी गई है।

अन्य फीचर्स – यह फोन 4जी को सपोर्ट करता है। साथ ही इसमें वाई-फाई, ब्लूटूथ और ऑडियो जैक की सुविधा भी दि गई है। इस फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है।

कीमत – भारतीय बाजार में इस फोन की कीमत 8199 रुपये रखी गयी हैं।

Related Post
Leave a Comment