Home > Bollywood > दंगल : जाने आमीर की इस मुवी की हर बात, देखें ट्रेलर व गाने

दंगल : जाने आमीर की इस मुवी की हर बात, देखें ट्रेलर व गाने

आमीर खांन की बहुप्रतिक्षित फिल्म ‘दंगल‘ (dangal movie) इसी साल 23 दिसंबर को रिलिज हो रही है। इस फिल्म को आमीर खान क्रिसम्रस के मौके पर रिलिज कर रहे है। भारतीय दर्शको को इस फिल्म का बेस्रबी से इंतजार है क्योकि इसमें वे आमीर खान को एक नये रुप में देखेगे। यह फिल्म पहलवान महावीर सिंह फोगट के जीवन पर आधारित बताई जा रही है, व इसमें आमीर खान पहलवान महावीर सिंह फोगट का किरदार निभा रहे है। इस फिल्म में उनके अलावा साक्षी तंवर व राजकुमार राव भी महत्वपूर्ण भूमिकाओं में है।

dangal movie
यह भी देखें : सनी लियोन की मादक अदाओं से भरा यह नया गाना, देखा आपने?

यहा देखे इस फिल्म का ट्रेलर

यह भी देखें : बॉलीवुड की सबसे हॉट और बोल्ड मूवी, लग सकता है बैंन, देखे विड़ियो

कहानी
फिल्म (dangal movie) पहलवान महावीर सिंह फोगट के जीवन पर आधारित है। कहानी के अनुसार पहलवान महावीर बने आमीर खान अपने देश के लिए पहलवानी में गोल्ड मैडल जीताना चाहते है लेकिन किसी कारण से वे ऐसा नही कर पाते। अब वे अपना सपना अपनी बेटियो से पूरा करवाने की चाहत रखते है। इस फिल्म में पहलवानी, पहलवान व उसके संघर्ष को दिखाया गया है। फिल्म के पोस्टर में भी हरयाणवी में यही लिखा है कि मेरी बेटी बेटो से कम नही है। इस तरह यह फिल्म महिलाओं कि शक्ति को भी प्रदर्शीत करेगी।

यहा देखे इस फिल्म का सांग हानिकारक बापू

कलाकार
इस फिल्म (dangal movie) में आमीर खान पहलवान फोगट सिंह का किरदार निभा रहे है। साक्षी तंवर दया कौर का किरदार निभा रही है। इस फिल्म में गीता फोगत का किरदार फातिमा सना शेख निभा रही है। सन्या मल्होत्रा इसमें बबीता कुमारी बनी है। इनके अलावा इस फिल्म में राजकुमार राव, जरीना वसीम, सुहानी भटनागर आदि का भी महत्वपूर्ण रोल है। इस फिल्म को डायरेक्ट्र कर रहे है नितेश तिवारी।

यहा देखे इस फिल्म का सांग धाकड

यह भी देखें : हाथ या चेहरा नही, महिलाओं के इस अंग को छूकर बताता है भविष्य

संगीत
इस फिल्म का संगीत तैयार किया है प्रीतम चक्रवती ने। इस फिल्म के कुछ गाने पहले से ही लोगो की जबान पर चढ़ गये है। इस फिल्म के ट्रेलर व वीडियो सांग को सोशल मीडिया पर भी काफी सराहना मिली है।

https://duta.in/mobile-pe-news-iframe.php
loading...

Check Also

Akshay Kumar real hero

अक्षय की देशभक्ति का उडा मजाक, तो आमिर ने भी दिखाया देश से प्रेम, जानिए दो बडी खबरे

7 अप्रैल को 64वें राष्ट्रीय पुरस्कारो की घोषणा हुई। इस बार अक्षय कुमार को अपनी …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *