Home > Bollywood > बाहुबली 2 को बहुत पीछे छोड़ दिया आमिर की दंगल ने, रचा भारतीय सिनेमा का इतिहास

बाहुबली 2 को बहुत पीछे छोड़ दिया आमिर की दंगल ने, रचा भारतीय सिनेमा का इतिहास

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान की फिल्म दंगल ने आखिरकार बाहुबली को पछाड़ ही दिया। दंगल ने अपनी ताबड़तोड़ कमाई को जारी रखते हुए बॉक्सऑफिस पर कुल 2000 करोड़ रूपए की कमाई कर ली है। 2000 करोड़ रूपए के कलेक्शन के साथ दंगल इतनी कमाई करने वाले पहली भारतीय फिल्म (Dangal records) बन गई है। साथ ही फिल्म वर्ल्डवाइड बॉक्सऑफिस पर 2016 की 30वीं सबसे बड़ी हिट फिल्म भी बन गई है।

Dangal records
Dangal records

 

वहीं एस एस राजामौली की फिल्म बाहुबली: द कन्क्लूजन भी 2000 करोड़ रूपए के करीब है। इससे पहले बाहुबली-2 यह आकंडा पार करती, उससे पहले आमिर की दंगल इसमें शुमार हो गई। उल्लेखनीय है कि आमिर खान स्टारर फिल्म दंगल पिछले साल दिसंबर में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। हाल ही में फिल्म को चीन में 9000 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया था।

अदा शर्मा के डांस के लाखों हैं दीवाने, फोटोज और वीडियोज को देखा जाता है तुरंत, आप भी देखें

फिल्म को चीनी दर्शकों से बेहद तारीफें मिली। रिलीज के 1 महीने बाद भी फिल्म चाइना में शानदार बिजनेस कर रही है। फिल्म ने सोमवार को करीब 2.5 करोड़ रूपए का कलेक्शन किया। इसी की फिल्म ने 2000 करोड़ रूपए का आकड़ा पार कर लिया। चाइना में फिल्म के दमदार कलेक्शन से आमिर खान बेहद खुश है। हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान आमिर ने कहा, हम केवल उम्मीद कर रहे थे कि चीन के लोग भी दंगल से जुड़ सकें। हमने यह सपने में नहीं सोचा था कि फिल्म चाइना में इतना कलेक्शन करेगी।

आपका कितना बढ़ा HRA—DA, अब कितना मिलेगा कुल सातवां वेतन, जानिए यहां

गौरतलब है कि फिल्म दंगल में एक रेस्लर की कहानी है जो अपनी बेटियों को विश्व चैंपियन बनाना चाहता है। फिल्म में आमिर खान ने दो बेटियों के पिता महावीर फोगाट की भूमिका निभाई है। पत्नी का रोल का अभिनेत्री साक्षी तंवर ने अदा किया है। फिल्म ने भारतीय बॉक्सऑफिस पर करीब 386 करोड़ रूपए की कमाई की थी। आपको बतादें फिल्म दंगल ही नहीं बल्कि आमिर खान की पीके ने भी चीन में अच्छी कमाई की थी। ऐसे में अंदाजा लगाया जा सकता है कि चीन में आमिर खान की जबरदस्त फैन फॉलोइंग है।

बजाज पल्सर एनएस 160 का लांच जल्द, जानिए कीमत एवं फीचर्स

https://duta.in/mobile-pe-news-iframe.php
loading...

About Dimpy Sharma

डिम्पी शर्मा को शुरू से ही मीडिया इंडस्ट्री में जाने का चाव था, हालांकि केवल शौकिया तौर पर। डिम्पी डॉक्टर बनना चाहती थी,लेकिन ऐसा वह कर नहीं पाई और उनका रूझान फिर से मीडिया की ओर हो गया। डिम्पी को लेखन के अलावा, मूवीज, क्रिकेट, डेकोरेशन, बुक रि​डिंग और शेरो—ओ—शायरी का शौक है। खाली समय में वह फेसबुक पर चैटिंग और व्हाट्सएप पर वीडियो देखना पसंद करती है।

Check Also

Haseena Parkar story

दाउद इब्राहिम की बहन बनी श्रद्धा कपूर! हसीना पारकर का ट्रेलर रिलीज

मुंबई। श्रद्धा कपूर स्टारर मोस्ट अवेटेड फिल्म हसीना पारकर को लेकर आखिरकार इंतजार खत्म हो …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *