Home > Mobile > क्या है यह ब्लू व्हैल गेम, कैसे ले रहा है यह लोगो की जांन, जानें और रहे सावधान

क्या है यह ब्लू व्हैल गेम, कैसे ले रहा है यह लोगो की जांन, जानें और रहे सावधान

अगर आपके बच्चे मोबाइल पर गेम खेलते है तो सावधान हो जाए। मोबाइल पर गेम खेलना केवल टाइम पास ही नही रह गया है। अब यह शौक जानलेवा भी बन गया है। जी हां आज हम आपको बता रहे है एक ऐसे मोबाइल गेम के बारे में जिसकी वजह से मौत भी हो सकती है। इस मोबाइल गेम ने अब तक एक दो नही बल्कि 200 से ज्यादा जानें ली है। मोबाइल पर खेले जाने वाले इस गेम का नाम है ‘‘ ब्लू व्हेल चैलेंज गेम‘‘। इस गेम (death game blue whale) को खेलने वाले 200 से ज्यादा लोग अब तक खुदकुशी कर चुके है। और यह खूदकुशी के मामले केवल एक देश से जूडे नही है। पूरी दुनिया में अब इस तरह के मामले सामने आ रहे है।

death game blue whale

यह भी पढ़े : आप भी देखते हैं फोन में पॉर्न वीडियो, तो तुरंत पढ़ लें ये खबर, वरना…

क्या है यह गेम
इस गेम (death game blue whale) में कई लेवल है। हर लेवल को पार करने पर एक टास्क दिया जाता है। जैसे हाथ पर ब्लैड से कुछ लिखना। इसी तरह के खतरनाक टास्क इस गेम में खेलने वाले से पूरे करवाये जाते है। लेकिन इस गेम के 50वें लेवल पर पहुचने वाले को लेवल पूरा करने पर आत्महत्या के लिए उकसाया जाता है। अब इस गेम में कुछ ऐसा नशा है कि इसे खेलने वाले 50 वा लेवल पूरा कर सच में आत्महत्या कर लेते है। पूरी दुनिया में अब तक 200 से ज्यादा लोग इस गेम के चलते आत्महत्या कर चुके है। अकेले रुस में ही इस गेम के चलते अब तक 130 लोग आत्महत्या कर चुके है। हाल ही में भारत में भी एक नौवीं कक्षा के छात्र ने इस गेम को खेलकर अपनी जांन गंवा दी है।

यह भी देखें : लड़कों के इस अंग की साइज को लेकर लड़कियों ने दिए चौंकाने वाले जवाब, देखें वीडियो

रहे सावधान
यदि आपके घर में भी बच्चे या युवा मोबाइल पर ज्यादा वक्त बिताते है। तो सांवधान रहे। उनके मोबाइल को चैक करे। कही वह यह खतरनाक खेल (death game blue whale)  ना खेल रहे है। यदि ऐसा हो तो तुरंत मोबाइल से इस गेम को हटा दे। और गेम खेलने वाले पर पूरी नजर रखे। खबरो के अनुसार पुलिस ने पहले ही इस मोबाइल गेम बनाने वाले को गिरफ्तार कर लिया है। लेकिन यह गेम अब भी मोबाइल पर डाउनलोड करके खेला जा रहा है। इसलिए आप अपने परिजनो और मित्रो का भी इस खेल के खतरनाक अंजाम को बताकर इससे दूर रहने की सलाह दे।

https://duta.in/mobile-pe-news-iframe.php
loading...

About Komal Sharma

कोमल शर्मा अपने नाम की ही तरह स्वभाव से भी सरल हैं। उनकी टीम में उन्हें सॉफ्ट के नाम से जाना जाता है। कोमल ने पत्रकारिता का मास्टर कोर्स किया है। उन्होंने कई प्रतिष्ठित कंपनियों में अपनी सेवाएं दी हैं। अब इंडिया की न्यूज में आकर उन्हें संतोष महसूस होता है। कोमल को एक्शन—कॉमेडी और रोमांटिक मूवीज पसंद हैं। हैडफोन लगाकर गाना सुनना उनकी एक बड़ी कमजोरी है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *