Home > App Ki News > दिल्ली हाईकोर्ट में निकली कई पदो पर भर्ती, यहां जाने आवेदन का तरीका व योग्यता

दिल्ली हाईकोर्ट में निकली कई पदो पर भर्ती, यहां जाने आवेदन का तरीका व योग्यता

दिल्ली हाईकोर्ट में नौकरी का सुनहरा अवसर आया है। दिल्ली हाईकोर्ट ने अपने यहां खाली पडे कई पदो के लिए आवेदन आमंत्रित किए है। इन पदो पर आवेदन करने की प्रक्रिया आॅनलाइन है। दिल्ली हाईकोर्ट में नौकरी करने के इच्छुक युवा इन पदो पर आॅनलाइन आवेदन कर सकते है। आवेदन से पूर्व पदो व इनके लिए आवश्यक योग्यताओं और नियमो की जानकारी कर लेनी चाहिए। हम यहां आपके लिए लेकर आए है इस भर्ती से संबंधीत पूरी जानकारी-

delhi high court

विभाग का नाम – दिल्ली हाईकोर्ट

पदो के नाम – दिल्ली हाईकोर्ट ने हाइयर ज्यूडिशियल सर्विस, सीनियर ज्यूडिशियल असिस्टेंट व ज्यूडिशियल सर्विस के तहत पदो पर आवेदन आमंत्रित किए है।

पदो की संख्या – दिल्ली हाईकोर्ट ने हाइयर ज्यूडिशियल सर्विस, सीनियर ज्यूडिशियल असिस्टेंट व ज्यूडिशियल सर्विस के कुल 99 पदो पर आवेदन मांगे है।

शैक्षणिक योग्यता – दिल्ली हाईकोर्ट ने हाइयर ज्यूडिशियल सर्विस, सीनियर ज्यूडिशियल असिस्टेंट व ज्यूडिशियल सर्विस के लिए आवेदन करने वाले आवेदक का किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से बैचलर की डिग्री होना आवश्यक है।

आयु सीमा – दिल्ली हाईकोर्ट में हाइयर ज्यूडिशियल सर्विस के पदो पर आवेदन करने वाले आवेदको की उम्र 45 साल से अधिक नही होनी चहिए, वही सीनियर ज्यूडिशियल असिस्टेंट के पदो पर आवेदनक करने वाले आवेदक की उम्र 35 साल से अधिक नही होनी चाहिए। ज्यूडिशियल सर्विस के के पदो पर आवेदनक करने वाले आवेदक की उम्र 32 साल से अधिक नही होनी चाहिए।

आवेदन का तरीका – दिल्ली हाईकोर्ट ने हाइयर ज्यूडिशियल सर्विस, सीनियर ज्यूडिशियल असिस्टेंट व ज्यूडिशियल सर्विस के पदो पर आवेदन करने के लिए आवेदक विभाग की वेबसाइट http://www.delhihighcourt.nic.in/ पर जा सकते है। यहां जाकर आॅनलाइन आवेदन की प्रक्रिया पूरी की जा सकती है। आवेदन करने के लिए सामान्य वर्ग के उम्मीदवारो को 1000 रुपये व एससी,एसटी के आवेदको को 200 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा।

आवेदन की अंतिम तारीख – दिल्ली हाईकोर्ट ने हाइयर ज्यूडिशियल सर्विस, सीनियर ज्यूडिशियल असिस्टेंट व ज्यूडिशियल सर्विस के पदो पर आवेदन की अंतिम तारीख 15 फरवरी है।

चयन का तरीका – दिल्ली हाईकोर्ट ने हाइयर ज्यूडिशियल सर्विस, सीनियर ज्यूडिशियल असिस्टेंट व ज्यूडिशियल सर्विस के पदो पर चयन के लिए उम्मीदवारो को प्री व मेन परीक्षा पास करनी होगी।

https://duta.in/mobile-pe-news-iframe.php
loading...

About Komal Sharma

कोमल शर्मा अपने नाम की ही तरह स्वभाव से भी सरल हैं। उनकी टीम में उन्हें सॉफ्ट के नाम से जाना जाता है। कोमल ने पत्रकारिता का मास्टर कोर्स किया है। उन्होंने कई प्रतिष्ठित कंपनियों में अपनी सेवाएं दी हैं। अब इंडिया की न्यूज में आकर उन्हें संतोष महसूस होता है। कोमल को एक्शन—कॉमेडी और रोमांटिक मूवीज पसंद हैं। हैडफोन लगाकर गाना सुनना उनकी एक बड़ी कमजोरी है।

Check Also

Uppsc vacancy

उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमिशन ने निकाली बम्पर भर्ती, ऐसे करे आवेदन

सरकारी नौकरी के ईच्छा रखने वाले युवाओ के लिए उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमिशन सुनहरा …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *