Home > App Ki News > धनतेरस पर राशि अनुसार इनकी करे खरीददारी, धन बरेसेगा आपके घर में

धनतेरस पर राशि अनुसार इनकी करे खरीददारी, धन बरेसेगा आपके घर में

दिवाली का पाच दिनो का त्यौहार बस शुरु होने को ही है। धनतेसर से शुरु होकर यह त्यौहार भाई दूज तक मनाया जाता है। दिवाली के दिन मुख्य पूजा के अतिरिक्त धनतेरस का भी विशेष महत्व बताया गया है। धनतेरस को धन का त्यौहार माना जाता है। इस दिन नया व्यवसाय शुरु करना और खरीददारी करना (dhanteras shopping) शुभ माना जाता है। धनतेरस पर इसी मान्यता के चलते सभी यह प्रयास करते है कि कुछ ना कुछ अवश्य खरीदा जाये। और इस साल तो धनतेरस पर विशेष शुभ संयोग भी बन रहा है। इस बार धनतेरस पर पांच शुभ योग बन रहे है। इसलिए खरीददारी का विशेष महत्व बन जाता है। लेकिन धनतेरस पर खरीददारी करते वक्त थोडा सावधान रहने की भी आवश्यक्ता है। हम आपको यहा बता रहे है कि किन राशि वालो को किस चीज की खरीददारी इस धनतेरस पर करनी चाहिए।

dhanteras shopping

यह भी देखें : कृति सैनॉन ने पहली बार दिए मूवी में ऐसे सीन,सर्दी में भी आए पसीने

इस बार धनतेरस 17 अक्टूबर को है। पांच शुभ योग के चलते इस बार धनतेरस पर की गई खरीददारी (dhanteras shopping) विशेष शुभ फल देने वाली बन रही है। तो आइये जानते है क्या खरीदना आपके लिए विशेष लाभदायक हो सकता है-

मेष – मेष राशि वाले इस दिन चांदी के बर्तन खरीदे, इसके अलावा इस राशि वालो के लिए इलेक्ट्रानिक्स के सामान खरीदना भी शुभ है।

वृष – वुष राशि वालो को इस धनतेरस पर कपडे खरीदने चाहिए। इसके अलावा यदि बर्तन खरीदने हो तो चांदी या तांबे के बर्तन खरीदे।

मिथुन – मिथुन राशि वालो को इस धनतेरस पर विशेष रुप से सोने के आभुषण खरीदने चाहिए। यदि घर के लिए बर्तन खरीदने हो तो स्टील के बर्तन खरीदना शुभ होगा। इस राशि वाले इस दिन हरे रंग के कपडे खरीदे तो भी शुभ है।

कर्क – कर्क शशि वालो को इस धनतेरस पर शुभ मुर्हत का लाभ उठाते हुए चांदी के आभूषण खरीदने (dhanteras shopping) चाहिए। इसके अलावा इलेक्ट्रानिक्स के सामान भी खरीद सकते है।

सिंह – सिंह राशि वालो को इस धनतेरस पर विशेष लाभ के लिए तांबे के बर्तन खरीदने चाहिए। इसके अलावा इस राशि वालो के लिए धनतेरस पर कपडे खरीदना भी शुभ हो सकता है।

कन्या – कन्या राशि वालो को धनतेरस के अवसर पर सोने चा चांदी के आभूषण खरीदने चाहिए। इसके अलावा भगवान गणेश की मूर्ति खरीदना भी शुभ रहेगा।

तुला – तुला राशि वालो के लिए इस धनतेरस पर सौन्दर्य का सामान खरीदना शुभ रहेगा। इसके अलावा यदि इस राशि वाले चाहे तो इस दिन कपडे, चांदी के बर्तन या सजावटी सामान भी खरीद सकते है।

वुश्चिक – इस राशि वालो को धनतेरस पर सोने के आभुषण या इलेक्ट्रोनिक्स का सामान खरीदना चाहिए।

धनु – धुन राशि वालो को इस धनतेरस पर तांबे के बर्तन और सोने के आभूषण खरीदने चाहिए।

मकर – मकर राशि वालो के लिए इस दिन वाहन और आभूषण खरीदना (dhanteras shopping) शुभ है। इसके अलावा वस्त्र और चांदी के बर्तन भी खरीदे जा सकते है।

यह भी पढ़े : शादी से पहले मां बनने में इस एक्ट्रेस को नहीं ऐतराज, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

कुम्भ: कुम्भ राशि वालो को इस दिन सौन्दर्य का सामान और फुटवियर खरीदने चाहिए। इसके अलावा तांबे के बर्तन खरीदना भी शुभ है।

मीन: इस शशि वालो को इस दिन सोने के आभूषण या चांदी के बर्तन खरीदने (dhanteras shopping) चाहिए।

loading...

About Komal Sharma

कोमल शर्मा अपने नाम की ही तरह स्वभाव से भी सरल हैं। उनकी टीम में उन्हें सॉफ्ट के नाम से जाना जाता है। कोमल ने पत्रकारिता का मास्टर कोर्स किया है। उन्होंने कई प्रतिष्ठित कंपनियों में अपनी सेवाएं दी हैं। अब इंडिया की न्यूज में आकर उन्हें संतोष महसूस होता है। कोमल को एक्शन—कॉमेडी और रोमांटिक मूवीज पसंद हैं। हैडफोन लगाकर गाना सुनना उनकी एक बड़ी कमजोरी है।

Check Also

astrology ganesh puja

गणेश चतुर्थी को नही देखना चाहिए चांद, जानिए क्या है इसके पीछे का रहस्य

सभी देवों में पहले पूजे जाने वाले श्री गणेश का आज जन्मदिन है। जिसे हम …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *