X
    Categories: Video

इस डॉक्टर का गर्भवती महिलाओ के साथ डांस वीडियो हो रहा वायरल, जानिए क्यो करते है ये ऐसा

दुनिया भर में डाॅक्टर को भगवान का दर्जा दिया जाता है। क्योकि भगवान के बाद डाॅक्टर ही वह होता है जो किसी की जान बचाने की ताकत रखता है। दुनिया भर में ईलाज की कई पद््तिया भी प्रचलित है। और डाॅक्टर अपनी सुविधा और ज्ञान के अनुसार अलग अलग ईलाज के तरीके अपनाते भी है। आजकल ईलाज के एक अलग तरीके की दुनिया भर में चर्चा हो रही है। एक डाॅक्टर म्युजिक व डांस के माध्यम से अपनी पेसेंट का दर्द कम करता है। संगीत को वैसे तो हमेशा से ही एक ईलाज की तरह देखा जाता है। लेकिन ये डाॅक्टर जो कर रहे है वो सबसे अलग है। यह अपने यहां ईलाज के लिए आने वाली गर्भवती महिलाओ से डांस करवाते है। अपने इस अनौखे अंदाज के चलते यह डाॅक्टर आजकल सोशल मीडिया पर काफी वायरल (doctor dance viral) है।

यह भी पढ़े : इस फोटो को ट्वीट कर फंसे ऋषि कपूर, लोगो ने दिखाया सच्चाई का आईना

इन डाॅक्टर का नाम है फनेंडो गुडस दा कुन्हा, और ये ब्राजील के है। ये डाॅक्टर डांस से लेबर पेन को दूर करने का दावा करते है। इनका मानना है कि जो महिलाएं बच्चे को जन्म देने वाली होती है। उनके लिए डांस दवा का काम करता है। क्योकि डांस करने से लेबर पेन में काफी आराम मिलता है। और महिला को बच्चे को जन्म देने में काफी आसानी रहती है। डाॅक्टर कुन्हा के ये डांस वीडियो सोशल मीडिया (doctor dance viral)  पर काफी देखे जा रहे है। इसका कारण भी है। एक तरफ जहां हम देखते है कि पे्रग्नेंसी के दौरान महिलाओ को काफी सर्तकता बरतने की सलाह दी जाती है। वही यह डाॅक्टर उनसे डांस करवा रहे है। डाॅक्टर कुन्हा डांस के माध्यम से इन महिलाओं को दरअसल एक्सरसाइज करवाते है।

डाॅक्टर कुन्हा अपने यहां आने वाली महिलाओं को डांस करवाते है। वे केवल महिला से ही डांस नही करवाते। बल्कि खूद भी महिला के साथ डांस करते है। उनका यह तरीका लोगो को काफी पंसद भी आ रहा है। वे अक्सर अपने सोशल मीडिया अकाउंट से अपने इस तरह के डांस वीडियो (doctor dance viral) शेयर करते रहते है। जो काफी वायरल हो रहे है।

लेकिन यदि आप के घर में भी कोई महिला गर्भवती है। और आप यह वीडियो देख कर इस तरीके को अपनाना चाहते है तो आपको बता दे कि बिना डाॅक्टर की सलाह के यह करना खतरनाक भी हो सकता है। इसलिए कुछ भी करने से पहले अपने डाॅक्टर की सलाह अवश्य ले।

Related Post
Leave a Comment