Home > Mobile > ऑनलाइन सेक्स की पेशकश करने वाले 90 हजार फर्जी अकाउंट बंद, पढ़ें पूरी जानकारी

ऑनलाइन सेक्स की पेशकश करने वाले 90 हजार फर्जी अकाउंट बंद, पढ़ें पूरी जानकारी

ट्विटर, फेसबुक, जीमेल अकाउंट आदि के हैक होने की आए दिन खबरें आती रहती है। हाल ही में एक ऐसी चौंकाने वाली जानकारी सामने आई जिसके बारे में सुन आप भी दंग रह जाएंगे। दरअसल, एक फर्जी कैम्पेन का खुलासा हुआ है जिसके द्वारा ट्विटर यूजर्स के सामने ऑनलाइन सेक्स की पेशकश की जाती थी। इसके बाद ट्विटर ने 90000 फर्जी अकाउंट को बंद (Fake accounts closed) कर दिया।

Fake accounts closed
Fake accounts closed

 

इसका तब पता चला जब अमेरिका की एक डिजीटल सुरक्षा कंपनी ने ट्विटर को ऑनलाइन सेक्स की पेशकश करने वाले कैम्पेन की जानकारी दी। इसके बाद ट्विटर ने 90000 फर्जी अकाउंट को बंद कर दिया। ट्विटर पर सेक्स की पेशकश करने वाले फर्जी कैंपेन का पता लगाने वाली सुरक्षा कंपनी बाल्टीमोर की जीरोफॉक्स है। जीरोफॉक्स ने अपने ब्लॉग पर लिखा, हमारी जानकारी के अनुसार बोटनेट सोशल नेटवर्क पर सबसे ज्यादा हानिकारक ऑनलाइन कैम्पेन में से एक है।

Reliance Jio Phone TV Cable को ऐसे चलाएं अपने फोन से, देखें वीडियो, मूवीज, गाने

जीरोफॉक्स ने साइरन कैम्पेन से संबंधित 90 हजार अकाउंट के करीब 85 लाख ट्वीट्स की जांच की। इस कैम्पेन को तकनीक भाषा में बोटनेट कहा जाता है। ऐसे में सुरक्षा कंपनी ने तुरंत ट्विटर एवं गूगल टीमों को सूचित किया। इस पर तत्काल कार्रवाई करते हुए ट्विटर ने 90000 फर्जी अकाउंट को बंद कर दिया। बताया जा रहा है कि इन अकाउंट्स पर प्रोफाइल पिक्चर एव अकाउंट नाम महिला पर आधारित होता था। आपको बतादें आए दिन किसी न किसी के ट्विटर अकाउंट हैक की खबरें मीडिया में रहती है।

Reliance Jio Phone Booking करें यहां से, जानिए कब तक आपके हाथ में आएगा ये फोन

हाल ही में भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज का ट्विटर अकाउंट हैक कर लिया गया था। इससे पहले कांगेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी हैकिंग के शिकार हुए थे। यही नहीं बल्कि हैकर ने राहुल के अधिकारिक ट्विटर अकाउंट से अपशब्द भरे पोस्ट भी किए थे। हालांकि बाद में डिलीट कर दिया था। राजनेता ही नहीं बल्कि फिल्मी सितारें भी इसका शिकार हो चुके है। कुछ समय पहले मशहूर फिल्मकार बोनी कपूर का ट्विटर अकाउंट हैक किया गया था। बोनी को ट्विटर अकाउंट हैक होने के बारे में तब पता चला था जब उनके दोस्तों के फोन आए।

रिलायंस जियो फोन के फीचर्स, देते है 7000 रुपये के फोन को मात

https://duta.in/mobile-pe-news-iframe.php
loading...

About Dimpy Sharma

डिम्पी शर्मा को शुरू से ही मीडिया इंडस्ट्री में जाने का चाव था, हालांकि केवल शौकिया तौर पर। डिम्पी डॉक्टर बनना चाहती थी,लेकिन ऐसा वह कर नहीं पाई और उनका रूझान फिर से मीडिया की ओर हो गया। डिम्पी को लेखन के अलावा, मूवीज, क्रिकेट, डेकोरेशन, बुक रि​डिंग और शेरो—ओ—शायरी का शौक है। खाली समय में वह फेसबुक पर चैटिंग और व्हाट्सएप पर वीडियो देखना पसंद करती है।

Check Also

Sham sikandar new movie

सेक्स की लत पर बनी शॉर्ट फिल्म में शमा सिकंदर ने की हदें पार

टीवी धारावाहिकों में बहनजी टाइप के रोल करने वाली एक्ट्रेस शमा सिकंदर (Shama Sikander) का …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *