Home > Business > उड़ने वाली कार बनी हकीकत, ये कंपनी बेच रही इतनें पैसों में, जानिए फीचर्स

उड़ने वाली कार बनी हकीकत, ये कंपनी बेच रही इतनें पैसों में, जानिए फीचर्स

नई दिल्ली। आज देशभर में ट्रैफिक जाम की बेहद भारी समस्या है, खासकर बड़े शहरों में। लोग घर से बाहर कार निकालने से पहले सोचते है अभी तो बहुत ट्रैफिक मिलेगा। ऐसे में अक्सर कई लोग ऑफिस टाइम को अवॉइड करते हुए बाहर निकलना पसंद करते है, फिर भी वह ट्रैफिक से बच नहीं पाते है। ऐसे में आप सोचते होंगे की काश ऐसी कोई कार होती जिसे उड़ाकर ले (Flying car) जा सके ताकि ट्रैफिक की प्रॉब्लम से छुटकारा मिले सके। अगर आपका भी ऐसा कोई ड्रीम है तो आपके लिए अच्छी खबर है।

flying car
flying car

जी हां, जल्द ही आपको ऐसी कार देखने को मिलेगी जो सड़कों पर भी दौड़ेगी एवं उड़ान भी भरेगी। जी हां, ऑटोमोबाइल कंपनी ऐरोमोबिल ने पहली फ्लाइंग कार पेश की है जो आपको सड़कों के साथ-साथ आसमान की भी सैर करवाएगी। खास बात यह है कि आप इसकी बुकिंग भी कर सकते है। कंपनी ने गुरूवार से फ्लाइंग कार की बुकिंग शुरू कर दी है। कंपनी ने इसी साल कार की ब्रिकी शुरू करने का वादा किया है। हालांकि कहा जा रहा है कि प्री बुकिंग कार की डिलीवरी साल 2020 तक की जाएगी।

अजान की आवाज पर पीएम मोदी ने रोकी स्पीच, सलमान भी रहे खड़े, देखें वायरल वी​डियो

फीचर्स की बात करें तो यह कार नॉर्मल कार से Flying car में कन्वर्ट होने में सिर्फ 3 मिनट का टाइम लेगी। नॉर्मल कार हाइब्रिड प्रोपल्शन द्वारा उड़ने वाली कार में बदलेगी। जब यह सड़क पर चलेगी तब इसके विंग्स अंदर की तरफ सिमटे रहेंगे जबकि उड़ेगी तक हवा में बाहर निकल आएंगे। यह कार सड़कों पर 160 किमी प्रति घंटा की स्पीड से दौड़ेगी जबकि आसमान में 360 किमी/घंटा की स्पीड़ से सैर करवाएगी।

यहीं नहीं इसमें सुरक्षा की दृष्टि से भी पूरा इंतजाम किया गया है। Flying car की इमरजेंसी लैंडिंग के लिए पैराशूट दिए गए है। वहीं दुघर्टना से बचने के लिए कार में एयरबैग्स भी दिए गए है। खास बात यह है कि इस कार में ड्राइवर समेत सिर्फ दो लोग बैठ सकते है। कार की शुरूआत की कीमत करीब 1.3 मिलियन डॉलर यानी करीब 8 करोड़ रूपए हैं। साथ ही इसको उड़ाने के लिए पॉयलेट लाइसेंस होना भी आवश्यक है और कम से कम 25 घंटे उड़ान का अनुभव हो। यदि आपके पास पॉयलेट लाइसेंस और उड़ान का अनुभव है तो आप भी यह कार बुक कर सकते है।

यह मुस्लिम शख्स भी लाउडस्पीकर पर अजान का घोर विरोधी, देखें वीडियो

Source

loading...

About Dimpy Sharma

डिम्पी शर्मा को शुरू से ही मीडिया इंडस्ट्री में जाने का चाव था, हालांकि केवल शौकिया तौर पर। डिम्पी डॉक्टर बनना चाहती थी,लेकिन ऐसा वह कर नहीं पाई और उनका रूझान फिर से मीडिया की ओर हो गया। डिम्पी को लेखन के अलावा, मूवीज, क्रिकेट, डेकोरेशन, बुक रि​डिंग और शेरो—ओ—शायरी का शौक है। खाली समय में वह फेसबुक पर चैटिंग और व्हाट्सएप पर वीडियो देखना पसंद करती है।

Check Also

Renault Duster

रेनो डस्टर क्रैश टेस्ट में फेल, मिला 0 स्टार, कई देशों में पॉपुलर है ये कार

नई दिल्ली। अगर आप रेनो की डस्टर कार खरीदने का प्लान कर रहे है तो …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *