Home > App Ki News > रेलवे की नई कैटरिंग पॉलिसी, अब ट्रेनों में हर दो घंटे में मिलेगा ताजा एवं गर्म खाना

रेलवे की नई कैटरिंग पॉलिसी, अब ट्रेनों में हर दो घंटे में मिलेगा ताजा एवं गर्म खाना

नई दिल्ली। ट्रेनों के खाने को लेकर अक्सर रेलवे को शिकायतें मिलती रहती है। ऐसे में इस समस्या से निजात पाने के लिए रेलवे ने ठोस कदम उठाया है। रेलवे ने नई कैटरिंग पॉलिसी लॉन्च की है जिसके तहत अब रेल यात्रियों को हर दो घंटे में ताजा एवं गर्म खाने की सुविधा दी जाएगी। दरअसल, रेलवे ने मेगा किचन की योजना बनाई है। Check Food charges in Railway in video Below…

Food Charges in Railway
Food Charges in Railway

रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने मंगलवार को रेल भवन में आयोजित सम्मेलन में खाद्य एवं पेय उद्योग जगत, स्वयं सहायता समूह के प्रतिनिधियों और आईआरसीटीसी के नए अधिकारियों के साथ चर्चा की। खानपान को लेकर रेल मंत्री ने कहा, हमने पैसेंजर्स को अच्छी क्वालिटी का खाना देने का निर्णय लिया है। इसके लिए कई जगहों पर किचन बनाएं जाएंगे ताकि हर दो घंटे में यात्रियों को ताजा एवं गर्म खाना मिल सके।

शर्लिन चोपड़ा संग पति के इंटिमेट सीन देखकर भड़की संभावना सेठ, देखिए तस्वीरें

खाने को लेकर आने वाले शिकायतों को ध्यान में रखते हुए प्रभु ने कहा, जब कभी भी शिकायतें आती है हम तुरंत कार्रवाई करते है। इन समस्याओं से निजात पाने के लिए नई नीति तैयार की जा रही है और इसे शीध्र एवं सुचारू रूप से लागू करने पर बातचीत की जा रही है। साथ ही उन्होंने कहा, ट्रेनों में खाने-पीने के वस्तुओं पर अधिक चार्ज वसूलने पर चर्चा की जाएगी।

गौरतलब है कि रेलवे प्रतिदिन करीब 11 लाख पेसेंजर्स को भोजन उपलब्ध कराता है। हाल ही में रेलवे ने नई नीति के तहत खाना पकाने एवं वितरण की व्यवस्था को अलग अलग कर दिया है। बेस्ट कैटरिंग के सर्विस के लिए जिम्मेदारियां तय की गई है। सूत्रों की मानें तो डिस्ट्रीब्यूशन के लिए नामी कंपनियों को हायर किया है। आपको बतादें हाल ही में रेलवे ने खाने पीने के सामानों की ऑफिशियल रेट की लिस्ट जारी की थी।

टिकट कन्फर्म नहीं होगा तो भी कर सकेंगे राजधानी में सफर, ध्यान रखें ‘ये’ खास बातें

रेड कार्ड के अनुसार, अब ट्रेन में 50 रूपए में लंच, 30 रूपए में नाश्ता, 7 रूपए में टी बैग और 15 रूपए में पानी की बोटल मिलेगी। हालांकि रेलवे ने क्लीयर कर दिया था कि यह रेट कार्ड मेल एवं एक्सप्रेस ट्रेनों के लिए लागू होगा। राजधानी, दूरंतो, शताब्दी जैसी ट्रेनों के लिए अलग रेट कार्ड है।

बॉलीवुड सिंगर नेहा भसीन का हॉट फोटोशूट और वीडियो चौंका देगा आपको

https://duta.in/mobile-pe-news-iframe.php
loading...

About Dimpy Sharma

डिम्पी शर्मा को शुरू से ही मीडिया इंडस्ट्री में जाने का चाव था, हालांकि केवल शौकिया तौर पर। डिम्पी डॉक्टर बनना चाहती थी,लेकिन ऐसा वह कर नहीं पाई और उनका रूझान फिर से मीडिया की ओर हो गया। डिम्पी को लेखन के अलावा, मूवीज, क्रिकेट, डेकोरेशन, बुक रि​डिंग और शेरो—ओ—शायरी का शौक है। खाली समय में वह फेसबुक पर चैटिंग और व्हाट्सएप पर वीडियो देखना पसंद करती है।

Check Also

south eastern railway vacancy

भारतीय रेलवे छुट्टियों के लिए लाया यह चार स्पेशल पैकेज, रेलवे के साथ करे भारत दर्शन

भारतीय रेलवे ने इन छुट्टियो के लिए अपनी कुछ स्पेशल ट्रेन (indian railway holiday special …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *