Home > App Ki News > यदि आप इस्तेमाल करते है जीमेल तो जरुर पढ़े यह खबर, वरना….

यदि आप इस्तेमाल करते है जीमेल तो जरुर पढ़े यह खबर, वरना….

आज के इस युग में तकनीक लगातार बदल रही है। आॅनलाइन प्रोडेक्ट या एप बनाने वाली कंपनीया लगातार अपने प्रोडेक्ट या एप को अपडेट कर रही है। आॅनलाइन प्रोडेक्ट्स के अपडेट होने के साथ-साथ मोबाइल और कम्प्यूटर पर इस्तेमाल होने वाले आॅपरेटिंग सिस्टम भी अपडेट हो रहे है। लेकिन इन सबके बीच कुछ लोग ऐसे भी है जो समय के साथ अपडेट नही हो रहे। ऐसे में समय के साथ अपने डिवाइस को अपडेट ना रखने की स्थिति में नुकसान यूजर को ही उठाना पडता है। क्योकि पुराने ओएस पर नये एप नही चल पाते है। कंपनीया भी पुराने आॅपरेटिंग सिस्टम से अपनी एप या सर्विस को बंद (gmail service closed) कर रही है।

gmail service closed

यह भी पढ़े : व्हाट्सएप हो सकता है आपके फोन पर बंद, जल्दी पढ़िये यह खबर

यदि आप भी पुराने ओएस का उपयोग कर रहे है तो सावधान हो जाइये। लोकप्रिया ईमेल सर्विस जीमेल गूगल क्रोम के पुराने वर्जन पर अपनी सर्विस बंद (gmail service closed) करने जा रही है। खबरो के अनुसार गूगल क्रोम ब्राउजर के 53 और इसके नीचे के वर्जन पर अपनी सर्विस बंद कर रही है। फरवरी 2017 में इस ब्राउजर पर जीमेल की सर्विस को बंद कर दिया जाएगा। कंपनी के अनुसार गूगल क्रोम के 53 वर्जन या इसके नीचे के वर्जन पर सुरक्षा का खतरा है। इसलिए यूजर्स की सुरक्षा के लिए कंपनी इसे बंद कर रही है। अभी भी गूगल क्रोम के इस वर्जन को एक्सपी जैसे कुछ ओएस पर काम में लिया जा रहा है। गौरतलब है कि विण्डोज ने पहले ही अपने एक्सपी ओएस के लिए सपोर्ट बंद कर दिया है। ऐसे में इस पर गूगल क्रोम के पुराने वर्जन को काम में लेना अब सुरक्षित नही है।

यह भी देखें : लड़कों के इस अंग की साइज को लेकर लड़कियों ने दिए चौंकाने वाले जवाब, देखें वीडियो

इसी के चलते कंपनी इस ब्राउजर के पुराने वर्जन पर अपनी जीमेल सर्विस को बंद (gmail service closed)  कर रही है। कंपनी ने अपने यूजर्स को अपने गूगल क्रोम ब्राउजर को अपडेट करने के लिए पहले ही कहना चालू कर दिया है। ताकि यूजर्स को किसी प्रकार की असुविधा ना हो। अपने ब्राउजर को अपडेट करने के बाद यूजर सुरक्षित ढंग से जीमेल सर्विस का इस्तेमाल कर सकेगे।

loading...

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *