Home > Ajab Gajab > अजब गजब: यहां सोना गड़ा होने की बात निकली सही, जेबें भर कर भागे लोग

अजब गजब: यहां सोना गड़ा होने की बात निकली सही, जेबें भर कर भागे लोग

हम सभी ने खजाना खोजने वालो व खजाना मिलने के किस्से कहानियां जरुर सुनी होती है। खजाने व खजाना ढूढ़ने वालो पर हाॅलीवुड व बाॅलीवुड में कई फिल्में भी बन चुकी है, लेकिन हमको ये सारी बाते फिल्मी या किस्से कहानियों की ही लगती है। लेकिन ये बाते कभी -कभी सच भी हो जाती है। ऐसी ही एक घटना राजस्थान में हुई है जहां पर सच में धरती से खजाना निकल आया, इतना ही नही इस खजाने में से कुछ लोग सोने के सिक्के (gold coins) निकाल कर भी ले गये।

gold coins

यह भी पढ़े : जानेएयरटेल पेमेंट बैंक में मिलेगा सबसे ज्यादा ब्याज, जानिए और फायदे

खजाना मिलने की यह घटना राजस्थान के टोंक जिले की बताई जा रही है, यहां पर एक जलाशय, नाडी की पाल से खुदाई के दौरान स्वर्ण मुद्राएं मिल रही है। इस बावत पुलिस को कई महिनो से सूचनाएं मिल रही थी, राजस्थान की टोंक पुलिस ने इस बारे में जानकारी जुटाने के लिए अपने कुछ अधिकारी भी भेजे लेकिन उस समय वे कुछ भी पता नही लगा सके। लेकिन इसके बाद भी लगातार पुलिस को नाडी की पाल पर लगातार स्वर्ण मुद्राएं (gold coins) मिलने की खबरे मिलती रही, इसी के मद्देनजर पुलिस ने इस पाल के आस-पास के एक किलोमीटर के क्षेत्र में धारा 144 लगा दी, इसी दौरान नाडी की पाल में स्वर्ण मुद्राएं ढूढ़ने आएं कुछ व्यक्तियो को पुलिस ने गिरफ्तार किया तो एक व्यक्ति ने स्वर्ण मुद्राएं मिलने व बेचने की बात स्वीकार की।

gold coins

यह भी पढ़े : यहां हनीमून मनाने पर पा सकते हैं 70 लाख का ईनाम, जानिए कैसे

इसके बाद पुलिस कार्यवाही में एक व्यक्ति से दो सोने (gold coins) के सिक्के और बरामद किए गये। खबरो के अनुसार ये सिक्के देखने में सोने के ही लगते है लकिन इनकी पूरी जांच होने के बाद ही सारी असलीयत सामने आयेगी। अब तक सोना मिलने की खबरो को अफवाह समझ कर टाल रहे पुलिस प्रशासन को आखिर कुछ लोगो से सच में सिक्के बरामद हुए। खबरो के मुताबिक इस जगह पर पिछले दो महिने से खजाना होने के खबरे फैल रही थी जिसके चलते कई लोग यहा सोना ढूढने के लिए चोरी छुपे आ रहे थे।

loading...

Check Also

cheated wife

प​ति को फोटो भेजना इस महिला को पडा भारी, पति ने फोटो देखते ही ले लिया तलाक, देखें और बताए कारण

यह दुनिया भी अजीब बातो और हादसो से भरी हुई है। इस दुनिया में आप …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *