Home > App Ki News > उत्तरप्रदेश सरकार के बाद अब दिल्ली सरकार ने भी रद्द की छृट्टियां, जाने कितनी छृट्टियां हुई कम

उत्तरप्रदेश सरकार के बाद अब दिल्ली सरकार ने भी रद्द की छृट्टियां, जाने कितनी छृट्टियां हुई कम

देश में इस समय बदलाव की बहार चल रही है। एक तरह से कहे तो इस समय हमारे देश में कई अच्छे कदम सरकार द्वारा उठाये जा रहे है। इसी के तहत दिल्ली सरकार ने भी उत्तर प्रदेश सरकार से प्रेरणा लेतेे हुए, अवकाशो मे कमी (government  holiday cancels) करने की घोषण की है। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शुक्रवार को इस बारे में एक टवीट कर जानकारी दी। उनके अनुसार दिल्ली सरकार महापुरुषो के नाम पर होने वाली छृट्टिया रद्द करेगी। अब दिल्ली में महान हस्तियो और जंयती और पुण्यतिथि पर होने वाले अवकाश समाप्त हो सकते है। यदि ऐसा हुआ तो कम सरकारी छुट्टिया होने से अब ज्यादा काम होगा । जो देश के विकास के लिए सही कहा जा सकता है।

government holiday cancels

यह भी पढ़े : अब आप कहीं से भी रख सकते हैं बच्चों पर नजर, भारत में आया ये उपकरण

गौरतलब है कि अभी कुछ ही दिन पहले उत्तरप्रदेश की योगी सरकार ने भी अपने राज्य में महापुरुषो की जंयती और पुण्यतिथि पर दिए जाने वाले 15 सार्वजनिक अवकाशो को समाप्त (government  holiday cancels) कर दिया था। दिल्ली सरकार के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने अपने टवीट् में कहा कि दिल्ली सरकार उनके इस फैसले का स्वागत करती है। उनके अनुसार उत्तरप्रदेश सरकार ने इस मामले में अच्छी पहल कि है। और अन्य राज्यो को भी इससे सीख लेनी चाहिए। हमारे देश में काफी समय से यह परिपाठी चली आ रही है। महापुरुषो की पुण्यतिथि और जंयती पर हमारे देश में सार्वजनिक अवकाश रहता है। ऐसे में सरकारी कार्यालयो सहित स्कूल, काॅलेजो की भी छूट्टी रहती है। इस तरह ज्यादा छुट्टियो से काम बाधित होता ही है।

यह भी देखें : मोदी के लिए ये क्या कह दिया इस पाकिस्तानी नेता ने, देखे वीडियो

आपको बता दे कि उत्तरप्रदेश सरकार ने जिन छुट्टियो को रद्द (government  holiday cancels) किया है। उनमें विश्वकर्मा पूजा, बाल्मीकि जंयती, छठ पूजा और ईद-ए-मिलादुन्नबी भी शामिल है। इस तरह कुल मिलाकर उत्तरप्रदेश सरकार ने 15 सार्वजनिक अवकाश खत्म कर दिए है। उत्तरप्रदेश मे अब इन दिनो भी काम होगा, और स्कूल और काॅलेज में इस दिन महापुरुष के बारे में बताया जायेगा। उत्तरप्रदेश और दिल्ली सरकार के इस सराहनीय कदम के बाद अन्य राज्यो की सरकारे भी इस कदम को लागू करती है या नही यह देखने लायक होगा।

loading...

About Komal Sharma

कोमल शर्मा अपने नाम की ही तरह स्वभाव से भी सरल हैं। उनकी टीम में उन्हें सॉफ्ट के नाम से जाना जाता है। कोमल ने पत्रकारिता का मास्टर कोर्स किया है। उन्होंने कई प्रतिष्ठित कंपनियों में अपनी सेवाएं दी हैं। अब इंडिया की न्यूज में आकर उन्हें संतोष महसूस होता है। कोमल को एक्शन—कॉमेडी और रोमांटिक मूवीज पसंद हैं। हैडफोन लगाकर गाना सुनना उनकी एक बड़ी कमजोरी है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *