Home > Business > सरकार जल्द ला रही है बाइक और टैक्सी सर्विस, एप भी होगी लांच

सरकार जल्द ला रही है बाइक और टैक्सी सर्विस, एप भी होगी लांच

अब आप जल्द ही सरकारी टैक्सी में सफर कर सकेगें। सरकार बडे पैमाने पर बाइक और टैक्सी सेवा (Government taxi service) लाने की योजना बना रही है। सरकार की इस योजना के अन्तर्गत सरकार जल्द ही एक ऐसी टैक्सी सेवा लांच कर सकती है। जिसकी पहुंच ना केवल शहरो तक बल्कि कस्बो और ग्रामीण इलाको तक परिवहन के साधन उपलब्ध करवाये जा सकेगे। इस योजना की खास बात बाइक टैक्सी होगी। जिससे शहरो के भीड भरे माहौल में भी आसानी से सफर किया जा सकेगा। लोगो को आसान और सस्ता परिवहन उपलब्ध करवाने के अलावा यह सरकारी योजना रोजगार के नये रास्ते भी खोलेगी। खबरो के अनुसार इस योजना के क्रियान्वयन के दौरान बडे पैमाने पर ड्राइवर्स की भर्ती भी की जायेगी।

Government taxi service

यह भी देखें : बॉलीवुड का सबसे हॉट फोटोशूट, कैमरामैन ने टच की एक्ट्रेस की पूरी बॉडी

सरकार इस सेवा के लिए एक एप भी लांच करने की तैयारी कर रही है। जिससे ज्यादा से ज्यादा लोगो तक इस सेवा (Government taxi service) को पहुंचाया जा सके। बताया जा रहा है कि इस बारे में सरकार को कई विशेषज्ञ अपनी राय भी दे चुके है। और इस योजना को लागू करने के लिए सरकार तौर तरीको पर भी काम कर रही है। आपको बता दे कि हमारे देश में पहले से ही कई कैब कंपनिया काम कर रही है। ये एप के माध्यम से अपनी टैक्सी सेवाएं लोगो तक पहुंचा रही है। लेकिन इनके साथ लोगो को सुरक्षा और ज्यादा किराये की भी समस्या थी। अगर सरकार की यह योजना लागू होती है तो एक तरफ लोग विश्वास के साथ यात्रा कर सकेगें। वही दूसरी तरफ इस सेवा के सस्ते होने की भी उम्मीद की जा रही है।

यह भी पढ़े : रेल में घुमना हुआ सस्ता, जानें भारतीय रेलवे ने कौनसे नियम में किया बदलाव

बाइक टैक्सी का तरीका भी हमारे देश में पहले से ही चल रहा है। लेकिन यह सर्विस (Government taxi service) ज्यादातर प्राइवेट कंपनिया ही उपलब्ध करवा रही है। बाइक टैक्सी एक आदमी के लिए जहां बेहतर है वही इसका किराया भी कम पडता है। माना जा रहा है कि इस सेवा के लागू होने के बाद बडे पैमाने पर चैपहिया और दुपहिया वाहन चालको की भर्ती भी की जा सकती है। एप की मदद से कोई भी अपनी पंसद के अनुसार टैक्सी या बाइक टैक्सी बुक करा सकेगा।

https://duta.in/mobile-pe-news-iframe.php
loading...

About Komal Sharma

कोमल शर्मा अपने नाम की ही तरह स्वभाव से भी सरल हैं। उनकी टीम में उन्हें सॉफ्ट के नाम से जाना जाता है। कोमल ने पत्रकारिता का मास्टर कोर्स किया है। उन्होंने कई प्रतिष्ठित कंपनियों में अपनी सेवाएं दी हैं। अब इंडिया की न्यूज में आकर उन्हें संतोष महसूस होता है। कोमल को एक्शन—कॉमेडी और रोमांटिक मूवीज पसंद हैं। हैडफोन लगाकर गाना सुनना उनकी एक बड़ी कमजोरी है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *