Home > Business > जीएसटी फाइंडर एप : अब अपने मोबाइल पर पाइये अपने जीएसटी संबधी सभी सवालो के जवाब

जीएसटी फाइंडर एप : अब अपने मोबाइल पर पाइये अपने जीएसटी संबधी सभी सवालो के जवाब

जीसएटी को लागू हुए लगभग दो हफ्ते होने को है। लेकिन अभी तक इसे लेकर जो संशय की स्थिती बनी थी। वह वैसे ही है जैसे इसके लागू होने से पहले थी। जीएसटी को समझने की पूरी कोशीश में लगे होने के बावजूद ना तो व्यापारी वर्ग ना ही आम आदमी इसे पूरी तरह से समझने मे कामयाब हुआ है। हालाकि सरकार ने जीएसटी लागू होने के काफी समय पहले से ही इसके बारे में जागरुकता अभियान चला रखा था। और सोशल मीडिया के माध्यम से भी इसके बारे में लोगो को जागरुक बनाया जा रहा था। इसके अलावा सरकार ने जीएसटी हैल्पलाईन नंबर भी जारी किए थे। लेकिन अब सरकार आम आदमी की जीएटी संबधी समस्याओं के समाधान के लिए जीएटी एप (gst finder app) को लांच किया है।

gst finder app

यह भी देखें : इस लड़की ने किया कुछ ऐसा, देखकर उड़ जाएगे होश, कमजोर दिल वाले ना देखे यह वीडियो

जीएसटी फांइडर एप (gst finder app) नाम से लांच की गई इस एप के जरिए आप अपनी जीएसटी संबधी सभी समस्याओं का समाधान पा सकते है। फिलहाल इसे एंड्राइंड के लिए लांच किया गया है। लेकिन जल्द ही इसके विण्डोज और आईएसओ के लिए भी उपलब्ध करवाये जाने की उम्मीद है। यह एप आपको जीएसटी के बारे में पूरी जानकारी देगा। किस वस्तु पर कितना टैक्स है। और कौनसी वस्तु जीएसटी के टैक्स दायरे से बाहर है। इस एप में आपको यह सारी जानकारी मिल जायेगी। इस एप में 0 प्रतिशत से लेकर 28 प्रतिशत जीएसटी रैट की लिस्ट उपलब्ध है। वस्तुओ के अलावा सर्विसेज पर लगने वाले टैक्स के बारे में भी यह एप जानकारी देती है। किस सर्विस को कितने प्रतिशत टैक्स स्लैब में रखा गया है। इसकी जानकारी भी इस एप से ली जा सकती है।

यह भी पढ़े : भीम एप : जाने अपने सब सवालो के जवाब

इस एप (gst finder app) में जीएसटी को लेकर कई आॅप्शन दिए गये है। इन आॅप्शन का प्रयोग कर आप अपनी जीएसटी की हर समस्या का समाधान पा सकते है। आॅप्शन के अलावा यह एप डायरेक्ट सर्च की सुविधा भी देती है। जिसकी मदद से आप किसी भी वस्तु या सेवा के बारे में सर्च कर उस पर लगने वाले टैक्स के बारे में जान सकते है। सरकार ने यह एप आम आदमी और व्यापारी वर्ग की जीएसटी को लेकर हो रही परेशानियों के मध्येनजर लांच की है। जो इस समय काफी मददगार साबित हो सकती है।

https://duta.in/mobile-pe-news-iframe.php
loading...

About Komal Sharma

कोमल शर्मा अपने नाम की ही तरह स्वभाव से भी सरल हैं। उनकी टीम में उन्हें सॉफ्ट के नाम से जाना जाता है। कोमल ने पत्रकारिता का मास्टर कोर्स किया है। उन्होंने कई प्रतिष्ठित कंपनियों में अपनी सेवाएं दी हैं। अब इंडिया की न्यूज में आकर उन्हें संतोष महसूस होता है। कोमल को एक्शन—कॉमेडी और रोमांटिक मूवीज पसंद हैं। हैडफोन लगाकर गाना सुनना उनकी एक बड़ी कमजोरी है।

Check Also

GST India

अब इन चीजों पर नहीं देना होगा जीएसटी बिल, इन राज्यों में नहीं लगता जीएसटी टैक्स

जीएसटी लागू होने के बाद से ही इसमें सुधार का दौर भी जारी है। हालाकि …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *