Home > Ajab Gajab > ये है भारत की सबसे ज्यादा खतरनाक भूतहा जगहे, रात तो क्या दिन में भी जाने से डरते है लोग

ये है भारत की सबसे ज्यादा खतरनाक भूतहा जगहे, रात तो क्या दिन में भी जाने से डरते है लोग

आज के इस आधुनिक युग में भूत प्रेत की बात पर कम ही लोग विश्वास करते है। विज्ञान तो भूत प्रेत के अस्तित्व को एकदम नकार ही देता है। और इसे अंधविश्वास से ज्यादा कुछ नही समझा जाता। लेकिन फिर भी भारत सहित पूरी दुनिया मे कुछ ऐसी जगहे है। जो विज्ञान के इस मत को चुनौती देती है। इन रहस्यमय जगहो पर आज भी भूत प्रेम का अस्तित्व माना जाता है। और इन जगहो पर गये लोग इसे स्वीकार भी करते है। तो आज हम आपको बता रहे है भारत की कुछ ऐसी चूनींदा जगहे (haunted place india) जहां पर जाने में लोग आज भी डरते है।

haunted place india

यह भी पढ़े : अपने से आधी उम्र की लड़कियो के साथ अफेयर के चलते चर्चा में है ये बॉलीवुड सेलिब्रिटी

पिसवा के जंगल – उत्तर प्रदेश में मथुरा स्थित पिसावा के जंगल काफी रहस्यमय माने जाते है। इस जंगल से लकडी काटने की हिम्मत किसी की नही होती। पर्यटक भी इस जंगल में जाने से डरते है। कहा जाता है कि इस जंगल में अजीब अजीब अवाजे आती है। और लोग कई बार किसी के होने का अहसास करते है। इस लिए इस जंगल में जाने कि हिम्मत हर कोई नही दिखाता।

कुलधरा गांव – जैसलमेर के इस गांव के साथ एक कहानी जुडी है। कहा जाता है कि इस गांव में कभी बाह्मण परिवार रहा करते थे। लेकिन इस गांव की एक बेटी पर एक मुस्लिम दिवान की नजर पड गई। और वह इसे पाने के लिए हर संभव प्रयास करने लगा। अपने गांव की बेटी की इज्जत के लिए गांव के सभी लोग रातो रात इस गांव को खाली कर गये। और जाते जाते इस गांव को श्राप दे गये कि इस गांव में अब कोई नही बस पायेगा। कहा जाता है कि तभी से यह गांव विरान है। और यहां पर रुहानी ताकते बसती है। इस गांव के बारे में कहा जाता है कि यहां रात को लोगो के चलने और चहल पहल की अवाजें आती है। इस गांव (haunted place india) में रात को जाने से लोगो को रोका जाता है। पर्यटको को भी सिर्फ दिन में इस गांव को दिखाया जाता है।

भानगढ का किला- राजस्थान का ही भानगढ किला भी कुछ ऐसी ही कहानी कहता है। इस किले को भूतो का भानगढ कहा जाता है। कहा जाता है कि इस किले की राजकुमारी काफी सुदंर थी। एक तांत्रिक ने उसे पाने के लिए काले जादू का सहारा लिया। लेकिन राजकुमारी की चालाकी से वह खूद ही मर जाता है। इसी तांत्रिक के श्राप के चलते कुछ ही समय बाद यह किला विरान हो जाता है। और कहा जाता है कि आज भी रात में यहां बाजार सजते है। और लोगो की चहल पहल हो जाती है। जो किसी को नजर नही आते। इस किले में भी रात को जाना मना है।

थ्री किंग्स चर्च – गोवा का थ्री किंग्स चर्च भी कम रहस्यमय नही है। माना जाता है इस इस चर्च (haunted place india) में तीन राजाओ की आत्मा भटकती है। कहानी के अनुसार तीन राजाओ में काफी दुश्मनी थी। एक राजा ने धोखे से इस चर्च में दो राजाओ की हत्या कर दी थी। लेकिन जनता के भडकने से उसे भी आत्महत्या करनी पडी। इन तीनो राजाओ को इसी चर्च में दफनाया गया था। और वे आज भी यहां आये लोगो को अपनी मौजूदगी का अहसास कराते है।

यह भी देखें : कभी खुशी कभी गम में करीना के बचपन का किरदार निभाने वाली मालविका राज की हॉट फोटोज वायरल

रामूजी फिल्म सिटी – हमारी फिल्मो में तो भूत प्रेत को दिखाया ही जाता है। लेकिन हैदराबाद की इस फिल्म सिटी में आज भी एक निजाम की आत्मा भटकती है। माना जाता है कि यह जगह एक निजाम की थी। जिस पर बाद में यह फिल्म सिटी बनाई गई। लेकिन निजाम की आत्मा आज भी यहां भटकती है। रात को काम कर रहे लोगो ने कई बार उनकी मौजूदगी का अहसास किया है। यहां कई बार कमरो में रखा सामान बिखरा पाया गया है। और शीशो पर उर्दू में कुछ लिखा पाया जाता है। इस तरह की भूतहा घटनाएं यहां होती ही रहती है।

आज हम आपको भारत की कुछ ही जगहो (haunted place india) के बारे में बता रहे है। इनके अलावा भी भारत में ऐसी कई रहस्यमयी और भूतहा जगहे है जिनके बारे में हम आपको जल्द ही बतायेगे।

loading...

About Komal Sharma

कोमल शर्मा अपने नाम की ही तरह स्वभाव से भी सरल हैं। उनकी टीम में उन्हें सॉफ्ट के नाम से जाना जाता है। कोमल ने पत्रकारिता का मास्टर कोर्स किया है। उन्होंने कई प्रतिष्ठित कंपनियों में अपनी सेवाएं दी हैं। अब इंडिया की न्यूज में आकर उन्हें संतोष महसूस होता है। कोमल को एक्शन—कॉमेडी और रोमांटिक मूवीज पसंद हैं। हैडफोन लगाकर गाना सुनना उनकी एक बड़ी कमजोरी है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *