Home > Business > होंडा का नया स्कूटर Honda CLIQ जयपुर में लांच, ​जानिए कीमत एवं फीचर्स

होंडा का नया स्कूटर Honda CLIQ जयपुर में लांच, ​जानिए कीमत एवं फीचर्स

जयपुर। ऑटोमोबाइल कंपनी होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने अपना नया स्कूटर होंडा क्लिक लॉन्च कर दिया है। स्कूटर को गुलाबी नगरी जयपुर में लॉन्च किया गया। खास बात यह है कि कंपनी ने अन्य स्कूटर्स के मुकाबले क्लिक स्कूटर को कम बजट के साथ उतारा है। कंपनी ने Honda Cliq स्कूटर को टैगलाइन दी है ‘बड़े काम की चीज’।

Honda Cliq
Honda Cliq

 

Honda Cliq फीचर्स की बात करें तो इसमें पुराना एक्टिवा का 110 सीसी वाला बीएस 4 इंजन दिया गया है। सिंगल सिलेंडर वाला इंजन 7000 आरपीएम पर 8बीएचपी की पॉवर देता है। साथ ही 5500 आरपीएम पर 8.94 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। इसका वजन करीब 102 किलोग्राम हैं। सुरक्षित एवं बेहतर राइड के लिए इस स्कूटर को कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम के साथ पेश किया गया है। इसमें 14 लीटर का अंडर सीट स्टोरेज स्पेस दिया गया हैं। इसकी फ्यूल टैंक की क्षमता 3.5 लीटर है।

यह भी पढ़े : पूरी क्लॉस के सामने कपड़े उतारकर पढ़ाती है ये टीचर, जानिए क्यों

कंपनी का दावा है कि Honda Cliq स्कूटर 62 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देगा। खास बात यह है कि इसमें मोबाइल चार्जिंग की सुविधा भी दी गई है। साथ ही ऑटोमैटिक हैंडलैंप ऑन फीचर भी दिया गया है। कंपनी ने यूथ की पंसद को ध्यान में रखते हुए स्कूटर को शानदार लुक एवं डिजायन दिया है। ये स्कूटर एक्टिवा, एविएटर आदि के मुकाबले कहीं ज्यादा अट्रैक्टिव दिख रहा है। कंपनी ने इसे चार कलर वैरियंट में पेश किया है रेड, ग्रे, ब्लैक एवं व्हाइट। इसकी कीमत दिल्ली के एक्स शोरूम में 42,499 रूपए रखी गई है।

यह कंपनी 6 रुपये में भी दे रही अनलिमिटेड 4जी डाटा, जानिए इसके प्लान

इस स्कूटर का मुकाबला मार्केट में हीरो प्लेजर, यामाहा अल्फा, टीवीएस जेस्ट आदि से होगा। सबसे पहले यह स्कूटर राजस्थान में उपलब्ध कराया जाएगा। इसके बाद देशभर में। इसका प्रोडक्शन राजस्थान के अलवर जिले में हो रहा है। उम्मीद है ग्राहकों को होंडा का क्लिक स्कूटर जरूर पसंद आएगा। अगर आप भी टू व्हीलर खरीदने का प्लान कर रहे हो और बजट कम है तो होंडा क्लिक एक अच्छा ऑप्शन हो सकता हैं।

Source

https://duta.in/mobile-pe-news-iframe.php
loading...

About Dimpy Sharma

डिम्पी शर्मा को शुरू से ही मीडिया इंडस्ट्री में जाने का चाव था, हालांकि केवल शौकिया तौर पर। डिम्पी डॉक्टर बनना चाहती थी,लेकिन ऐसा वह कर नहीं पाई और उनका रूझान फिर से मीडिया की ओर हो गया। डिम्पी को लेखन के अलावा, मूवीज, क्रिकेट, डेकोरेशन, बुक रि​डिंग और शेरो—ओ—शायरी का शौक है। खाली समय में वह फेसबुक पर चैटिंग और व्हाट्सएप पर वीडियो देखना पसंद करती है।

Check Also

Honda Activa BS4

होंडा एक्टिवा आई एवं होंडा एविएटर के बीएस 4 वर्जन लांच, जानिए क्या है इनमें खास

नई दिल्ली। नए नियम लागू होने के बाद तमाम ऑटो कंपनियां बीएस 4 मानक उत्सर्जन …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *