Home > Business > जियो की कम डाटा स्पीड से है परेशान, अपनाएं यह उपाय और पाएं जबरदस्त डाटा स्पीड़

जियो की कम डाटा स्पीड से है परेशान, अपनाएं यह उपाय और पाएं जबरदस्त डाटा स्पीड़

रिलायंस जियो ने अपने लांच के समय से ही लगातार अपने ग्राहक बढ़ाये है। पहले मुफ्त सेवाओं से शुरुआत करने वाली जियो ने अब अपनी सर्विस के लिए पैसे वसूलना चालू कर दिया है। लेकिन फिर भी बडी संख्या में ग्राहक जियो के साथ जुडे हुए है। इसका कारण जियो के सस्ते प्लान है। लेकिन इन दिनो जियो के ग्राहक कम डाटा स्पीड आने की शिकायत कर रहे है। यदि आप भी जियो पर कम स्पीड से परेशान है तो यहां हम आपको बता रहे है कुछ तरीके जिन्हे आजमाकर आप अपनी इंटरेट स्पीड को बढा (how increase jio speed) सकते है-

how increase jio speed

यह भी पढ़े : पंजाब स्कूल एजुकेशन बोर्ड का दसवीं बोर्ड कक्षा का रिजल्ट घोषित, यहां देखे अपना रिजल्ट

APN सेटिंग्स में बदलाव करके (how increase jio speed)
जियो पर अपनी 4जी स्पीड को बढ़ाने के लिए आप एपीएन सेटिंग्स में बदलाव कर सकते है। इसके लिए सबसे पहले अपने फोन की सेटिंग्स में जाएं। यहां पर मोबाइल नेटवर्क के आॅप्षन को सलेक्ट करे। अब अपने प्रिफर्ड नेटवर्क टाइप को LTE पर सेट करे। इसके बाद एपीएन प्रोटोकाॅल आॅप्षन को सलेक्ट करके इसे lpv4/lpv6  पर सेट कर दे। इसके बाद आॅप्षन पर जाकर सलेक्ट करके इसे सेव कर दे।

VPN का इस्तेमाल करके (how increase jio speed)
इसके लिए आपको स्नैप वीएएन एप को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करना होगा। इस एप को डाउनलोड करनेे के बाद आपके सामने हर देष का नाम और उसकी सिग्नल की ताकत दिखाई देगी। जहां पर आपको सबसे अच्छे सिग्नल स्टैंथ दिखाई दे उसे कनेक्ट कर ले। कनेक्षन होते ही आपके इंटरनेट की स्पीड बढ जायेगी।

LTE  बैंड बदलकर (how increase jio speed)
यदि आपका फोन क्वालकाॅम या मीडियाटेक चिप पर काम करता है। तो आप LTE बैंड की सेटिंग बदलकर भी अपनी इंटरनेट स्पीड बढ़ा सकते है। आप अपने फोन की एलटीई बैंड को बैंड 40 पर सेट कर सकते है। यह आपको बेहतर डाउनलोड स्पीड देता है।

यह भी पढ़े : ज्योतिष : भगवान शिव का यह मंत्र हरा देता है मौत को भी, लीजिए इसकी पूरी जानकारी

सर्वर का नाम बदलकर (how increase jio speed)
इसके लिए आपको एपीएन सेटिंग में जाना होगा। अब आप सर्वर पर जाए। यहां पर www.google.com टाइप कर उसे सेटिंग में सेव कर दे। फिर आप इंटरनेट कनेक्ट कर अपनी स्पीड को बढ़ता हुआ देख सकते है।

https://duta.in/mobile-pe-news-iframe.php
loading...

About Komal Sharma

कोमल शर्मा अपने नाम की ही तरह स्वभाव से भी सरल हैं। उनकी टीम में उन्हें सॉफ्ट के नाम से जाना जाता है। कोमल ने पत्रकारिता का मास्टर कोर्स किया है। उन्होंने कई प्रतिष्ठित कंपनियों में अपनी सेवाएं दी हैं। अब इंडिया की न्यूज में आकर उन्हें संतोष महसूस होता है। कोमल को एक्शन—कॉमेडी और रोमांटिक मूवीज पसंद हैं। हैडफोन लगाकर गाना सुनना उनकी एक बड़ी कमजोरी है।

Check Also

Reliance 99 plan

रिलायंस जियो के डीटीएच ​सर्विस रजिस्ट्रेशन यहां हुए शूरु, जाने कैसे करे रजिस्ट्रेशन

रिलायंस जियो ने अपनी सिम सर्विस लांच करके टेलिकाॅम सेक्टर में काफी धूम मचा दी …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *