Home > Cricket > जानिएं भारतीय क्रिकेट टीम का 2017 का पूरा क्रार्यक्रम

जानिएं भारतीय क्रिकेट टीम का 2017 का पूरा क्रार्यक्रम

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी के कप्तानी छोडने के बाद लगभग सभी को यह अंदेशा था कि नये कप्तान के रुप में विराट कौहली को चुना जाएंगा। यह अंदेशा सही भी रहा और विराट को क्रिकेट के तीनो फॉर्मेट के लिए कप्तान चुना गया है। अब सवाल यह है कि क्या विराट महेन्द्र सिंह धोनी जितना सफल कप्तान बन पाएंगे। विराट एक आक्रामक खिलाडी और कप्तान है वही धोनी को केप्टन कूल के नाम से जाना जाता था। अब विराट कितने सफल साबित होते है यह तो जल्द पता चल ही जाएगा। क्योकि साल 2017 के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का पूरा क्रार्यक्रम (indian cricket team schedule 2017 ) तय हो चुका है। आइये जानते है इस बारे में-

indian cricket team schedule 2017

यह भी पढ़े : 2016 में आई इन मूवीज को नहीं देख सकते परिवार के साथ,जानें कौनसी हैं ये मूवीज

जनवरी : इस साल भारतीय टीम की पहली सीरीज इंग्लैंड के साथ होगी। इस वनडे सीरीज का पहला मैच 15 जनवरी को पूणे खेला जाएंगा। सीरीज का दूसरा वनडे 19 जनवरी को और तीसरा 22 जनवरी को खेला जाएंगा। इसके बाद दोनो देश तीन टी—20 मैच खेलेगे। इसका पहला टी—20 मैच 26 जनवरी दूसरा 29 जनवरी और तीसरा 1 फरवरी को खेला जाएगा।

फरवरी : फरवरी में भारत और बांग्लादेश के बीच एक टेस्ट मैच (indian cricket team schedule 2017 ) खेला जाएगा। यह टेस्ट मैच हैदराबाद में 8 फरवरी से 12 फरवरी तक खेला जाएगा। इसके बाद फरवरी में ही आस्ट्रेलिया कि टीम चार मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भारत आएगी। इस सीरीज का पहला मैच 13 से 27 फरवरी के बीच पुणे में खेला जाएगा। इसके बाद दूसरा टेस्ट 8 से 12 मार्च के बीच बेंगलूरु में खेला जाएगा। तीसरा टेस्ट मैच 16 से 20 मार्च और आखरी टेस्ट 25 से 29 मार्च को धर्मशाला में खेला जाएगा। इसके बाद भारत में आईपीएल के मैच शुरु हो जाएगे। जो अप्रैल और मई में खेले जाएगे।

यह भी पढ़े : कंडोम के नये नाम पर मचा बबाल, शर्मिन्दा है लोग

जून : जून माह (indian cricket team schedule 2017 ) में टीम इंडिया इंग्लैंड में चैंपियंस ट्रॉफी खेलने जाएगी। जिसका आयोजन 1 से 19 जून के बीच होगा। इस सीरीज में भारत के मैच 4 जून को पाकिस्तान से 8 जून को श्रीलंका से और 11 जून को दक्षिण अफ्रीका से होगा।

इसके बाद भारतीय टीम का वेस्टइंडीज दौरे का क्रार्यक्रम है, इस दौरे में 5 वनडे और एक टी—20 मैच होने है, हालाकि यह दौरा अभी पूरी तरह से तय नही है। इसके बाद श्रीलंका मे भी 3 टेस्ट, 5 वनडे और 1 टी—20 मैच की सीरीज होनी है, यह सीरीज जुलाई से सितंबर तक प्रस्तावित है लेकिन अभी यह सीरीज भी तय नही है।

अक्टूबर माह में आस्ट्रेलिया की टीम एक बार फिर भारत के दौरे (indian cricket team schedule 2017 ) पर आएगी, इस सीरीज में 5 वनडे और एक टी—20 मैच खेला जाएगा।

इसके बाद नवंबर से जनवरी 2018  (indian cricket team schedule 2017 ) के बीच भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका का दौरा करेगी। इस दौरान टीम इंडिया वहा 4 टेस्ट, 5 वनडे और 3 टी—20 मैच खेलेगी। इस दौरे का भी पूरा क्रार्यक्रम अभी तय नही है।

loading...

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *