Home > Business > भारतीय रेलवे का एप हिंदरेल जल्द होगा लांच, मिलेगी रेलवे की हर सुविधा फोन पर

भारतीय रेलवे का एप हिंदरेल जल्द होगा लांच, मिलेगी रेलवे की हर सुविधा फोन पर

भारतीय रेलवे अपने यात्रीयो की सुविधा से जुडी कई योजनाओं पर काम कर रहा है। अब खबरे आ रही है कि भारतीय रेलवे अपनी एक एप भी जल्द ही लांच कर सकता है। इस indian railway app  से यात्रीयो को रेलवे से जुडे कई सवालो का जवाब मिल सकेगे। इस एप को लांच होने के बाद भारतीय रेलवे के यात्रीयो को अपनी सारे रेलवे संबधी जानकारीयो के लिए कही जाने की जरुरत नही है। वे इस एप की मदद से अपने सारे सवालो के जवाब घर बैठे ही जान सकेगें। इस एप का नाम “हिंदरेल” रखा जा सकता है।

indian railway app

यह भी देखें : ये है भारत सहित एशिया का सबसे सेक्सी पुरुष, रितिक को भी छोड़ा पीछे

इस indian railway app  की खास बात यह होगी की इस एप में अब तक के सारे रेलवे एप को मर्ज किया जायेगा। मतलब इस एप में अब तक के सारे रेलवे एप को जोड दिया जायेगा। इस एप के जरिए यात्री किसी भी रेल के आने जाने का समय जान सकेगे। इसके अलावा इस एप की मदद से किसी भी ट्रेन के लेट होने की स्थिति या फिर उससे रद्द होने की जानकारी भी यात्री पा सकेगे। इसके अलावा यात्री अपना टिकट कन्र्फमेंशन और सीट नंबर भी इस एप से जान सकेगे। यह एप यात्रीयो को टैक्सी बुक करने जैसी सुविधा भी देगा। इस एप की मदद से यात्री होटल बुकिंग और टूर पैकेज भी बुक करा सकेगें। खबरो के मुताबिक इस एप को इस तरह डिजाइन किया जा रहा है। कि यात्री को सभी सुविधाएं एक ही जगह पर मिल सके।

indian railway app

यह भी पढ़े : 2000 के नोट में चिप तो नहीं पर है ऐसा पदार्थ,लगातार पड़ रहे छापों से फैली खबर

गौरतलब है कि भारतीय रेलवे की यात्री क्षमता अधिक होने के कारण इस पर काफी दबाव भी रहता है। रेलवे के यात्री सूचनाएं सही समय पर ना मिलने के कारण कई बार परेशानी भी उठाते है। ट्रेन के लेट होने हो रद्द होने की स्थिति में यात्री सबसे ज्यादा परेशानी उठाते है। ऐसे में इस indian railway app के लांच होने से यात्रीयो को तो सुविधां मिलेगी ही। लेकिन इससे रेलवे का काम भी काफी हद तक सरल हो जायेगा। इस एप को जिस तरह से विस्तृत बताया जा रहा है। उससे इसके यात्रीयो के लिए बडी ही सुविधाजनक होने का अनुमान लगाया जा सकता है।

https://duta.in/mobile-pe-news-iframe.php
loading...

About Komal Sharma

कोमल शर्मा अपने नाम की ही तरह स्वभाव से भी सरल हैं। उनकी टीम में उन्हें सॉफ्ट के नाम से जाना जाता है। कोमल ने पत्रकारिता का मास्टर कोर्स किया है। उन्होंने कई प्रतिष्ठित कंपनियों में अपनी सेवाएं दी हैं। अब इंडिया की न्यूज में आकर उन्हें संतोष महसूस होता है। कोमल को एक्शन—कॉमेडी और रोमांटिक मूवीज पसंद हैं। हैडफोन लगाकर गाना सुनना उनकी एक बड़ी कमजोरी है।

Check Also

sindhu river

भारतीय रेलवे लाया ग्लास कोच वाली ट्रेन, ट्रेन से देखे बाहर का नजारा

भारतीय रेलवे ने अपनी सुविधाओं को बढ़ाने के प्रयास में एक कदम और बढाया है। …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *