Home > Mobile > इस मोबाइल में से चोरी हो रही लड़कियों की प्राइवेट फोटोज, देखें चोंकाने वाली खबर

इस मोबाइल में से चोरी हो रही लड़कियों की प्राइवेट फोटोज, देखें चोंकाने वाली खबर

पूरी दुनिया में आईफोन की जबरदस्त मांग है। ऐपल ने जब भी इसका कोई नया माॅडल लांच किया है। तो लोगो ने इसे हाथोहाथ लिया है। यह फोन एक स्टेटस सिंबल की तरह माना जाता है। पूरी दुनिया में आईफोन के लोग दिवाने है। जल्द ही आईफोन का माॅडल iphone X लांच होने वाला है। इस फोन को लेकर भी लोग खासे उत्साहित है। लेकिन इसी बीच आईफोन को लेकर एक ऐसी खबर सामने आई है। जिसे लेकर आईफोन यूजर्स के बीच गुस्से का माहौल (iphone photos save controversy) बन गया है। एक आईफोन यूजर ने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक टवीट् कर इस सारे विवाद को जन्म दिया। जिसे लेकर आईफोन यूजर्स अपने फोटोज की सुरक्षा को लेकर चिंता में है।

iphone photos save controversy

यह भी पढ़े : अब नौकरी बदलने पर अपने आप बदल जायेगा आपका पीएफ खाता, पढ़े नये नियम

दरअसल यह विवाद (iphone photos save controversy) तब खडा हुआ जब एक आईफोन यूजर एली ने अपनी टविट्र अकाउंट पर एक टवीट् शेयर किया। इस ट्वीट में उन्होने लिखा कि आईफोन के फोटोज एप में जाकर आप brassiere टाइप किजिए, तो आपके सामने आपकी अब तक की खींची गई सारी तस्वीरे सामने आ जायेगी। उन्होने सवाल किया कि ऐपल क्यो इन तस्वीरो को सेव कर रहा है।

यह भी पढ़े : क्या रिलीज होगा बाहुबली का तीसरा भाग, यहां जानिए सच

उनके इस ट्वीट के बाद सोशल मीडिया पर तुफान सा आ गया। हजारो लोगो ने उनके इस ट्वीट को रीट्वीट किया। और बहुत से लोगो ने उनके बताये अनुसार अपने आईफोन पर brassiere टाइप करके देखा। ऐसा करने पर उनके सामने भी उनके द्वारा खींची गई तस्वीरो का कलेक्शन सामने आया। ऐसे में लोगो ने ऐपल के खिलाफ अपना गुस्सा भी सोशल मीडिया पर निकाला। लेकिन एक अन्य वेबसाइट के अनुसार यह खबर पूरी तरह से सच नही है। बल्कि सच्चाई कुछ और ही है।

इस वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार यह (iphone photos save controversy) आईफोन का ही एक फीचर है। इस फीचर को आईओएस 10 के साथ लांच किया गया था। यह फीचर आपके द्वारा खींची गई फोटोज को एक साथ रखता है। और फिर उन्हे एक साथ दिखा सकता है। यह फीचर केवल आपके फोन पर ही इन फोटोज को सेव करता है। ऐपल के डाटाबेस में यह तस्वीरे सेव नही की जा रही। इस तरह देखा जाए तो यह गलत जानकारी का मामला लग रहा है। आईफोन यूजर्स के बीच इस फीचर की समझ ना होने के कारण वे इस तरह के संदेह में पड गये।

https://duta.in/mobile-pe-news-iframe.php
loading...

About Komal Sharma

कोमल शर्मा अपने नाम की ही तरह स्वभाव से भी सरल हैं। उनकी टीम में उन्हें सॉफ्ट के नाम से जाना जाता है। कोमल ने पत्रकारिता का मास्टर कोर्स किया है। उन्होंने कई प्रतिष्ठित कंपनियों में अपनी सेवाएं दी हैं। अब इंडिया की न्यूज में आकर उन्हें संतोष महसूस होता है। कोमल को एक्शन—कॉमेडी और रोमांटिक मूवीज पसंद हैं। हैडफोन लगाकर गाना सुनना उनकी एक बड़ी कमजोरी है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *