X

रिलायंस जियो लांच करने वाला है 500 में 4जी स्मार्टफोन, जानिए इसके फीचर्स

Jio offer

रिलायंस ने अपनी जियो के साथ ही टेलिकाॅम सेक्टर में तूफान ला दिया था। अपनी फ्री सर्विस के चलते जियो ने जल्द ही सबसे तेजी से सबसे ज्यादा ग्राहक बनाने का रिकाॅर्ड बना लिया था। आज भी अपनी सस्ती सेवाओं के चलते दूसरी टेलिकाॅम कंपनियो के लिए सिरर्दद बन चुकी जियो जल्द ही मोबाइल निर्माता कंपनियो के लिए भी मुसिबत बन सकती है। खबरो के अनुसार जियो जल्द ही अपने 4जी फोन लांच करने वाली है। लेकिन यहां सबसे बडी बात इन मोबाइल फोन की कीमत है। बताया जा रहा है कि जियो के इन 4जी स्मार्टफोन की कीमत 500 रुपये (Jio 500 rs 4G smartphone) हो सकती है। यदि ऐसा होता है तो यह खबर दूसरी मोबाइल निर्माता कंपनियो के लिए बडी मुसीबत बन सकती है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार 500 रुपये की कीमत वाला यह फोन 4जी (Jio 500 rs 4G smartphone) से लेस होगा। इस फोन को रिलायंस जुलाई के अंत तक या अगस्त की शुरुआत में लांच कर सकता है। बताया जा रहा है कि इस फोन का बनाने का आर्डर भी रिलायंस द्वारा जारी कर दिया गया है। इस फोन के फीचर्स भी काफी दिलचस्प बताये जा रहे है। खबरो के अनुसार इस फोन में 2.4 इंच की स्क्रीन होगी। साथ ही इस फोन में क्वालकाॅम और स्प्रेडट्रम प्रोसेसर होने की उम्मीद है। इसके अलावा इस फोन में 512 एमबी की रैम भी होने की खबर है। रैम के अलावा इस फोन में 4 जीबी की इंटरनल मैमोरी भी उपलब्ध होगी। कैमरे की बात करे तो इस स्मार्टफोन में 2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा होना बताया जा रहा है। इसके अलावा यह फोन फ्रंट वीजीए कैमरे से भी लेस होगा। इतने अधिक फीचर्स देने के बाद भी इस फोन की कीमत महज 500 रुपये रखी जा रही है।

रिलायंस का यह स्मार्टफोन अपनी लांच के साथ ही कुछ उसी तरह हंगामा मचा सकता है। जिस तरह रिलायंस की जियो सिम ने मचाया था। आज सस्ते से सस्ता स्मार्टफोन भी बाजार में 3000 से 4000 रुपये के बीच मिलता है। लेकिन जियो यदि मात्र 500 में 4जी स्मार्टफोन (Jio 500 rs 4G smartphone) लांच करता है तो यह आम आदमी के लिए बडी खबर हो सकती है। क्योकि आज भी देश की एक बडी आबादी 4जी स्मार्टफोन की मंहगी कीमत के चलते साधारण फोन इस्तेमाल कर रही है। इस फोन की लांच के बाद ऐसे लोग भी आसानी से स्मार्टफोन का इस्तेमाल कर पायेगे।

Related Post
Leave a Comment