Home > Business > जियो फाइबर इंटरनेट हो रहा है लांच, तेज गति इंटरनेट सहित मिलेगी टीवी की भी सुविधा

जियो फाइबर इंटरनेट हो रहा है लांच, तेज गति इंटरनेट सहित मिलेगी टीवी की भी सुविधा

रिलायंस ने जियो की सिम लांच के साथ ही जियो कंपनी ने भारतीय बाजार में अपनी पकड बना ली थी। जियो ने पहले अपनी सर्विस को मुफ्त रखा और बाद में भी कम कीमत पर 4जी डाटा और काॅल्स दे कर अपने ग्राहको की संख्या करोडो तक पहुचा दी। जियो की सिम लांच के कुछ समय बाद से ही जियो के फाइबर इंटरनेट और ब्राॅडबैंड सर्विस लांच (jio fiber internet) होने की भी खबरे आई थी। हालाकि जियो ने अभी तक इस बारे में कोई निश्चित सूचना जारी नही की है। लेकिन इसे लेकर खबरो का बाजार गर्म है। पहले खबरे आई थी कि दिवाली के अवसर पर जियो अपनी फाइबर इंटरनेट और ब्राॅडबैंड सर्विस को लांच कर सकता है। लेकिन अब खबरे आ रही है कि अगले साल की शुरुआत में जियो यह सर्विस लांच कर सकता है।

jio fiber internet

यह भी पढ़े : शादी से पहले मां बनने में इस एक्ट्रेस को नहीं ऐतराज, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार जियो फाइबर इंटरनेट और होम ब्राॅडबैंड (jio fiber internet)  के साथ जियो टीवी की सर्विस भी लांच की जा सकती है। बताया जा रहा है कि जियो देश के प्रमुख 30 शहरो में यह सर्विस सबसे पहले उपलब्ध करवायेगा। जियो का लक्ष्य पहले चरण में ही 10 करोड घरो तक अपनी पहुंच बनाने का है। आपको बता दे कि देश में फिलहाल जियो की 4जी सर्विस के करीब 12 करोड ग्राहक है। वही जियो ने करीब 3 लाख किलोमीटर तक अपनी आॅप्टिक फाइबर लाइन भी फैला दी है। इसका मतलब साफ है कि जियो अपनी फाइबर इंटरनेट और होम टीवी को लांच करने की तैयारी करीब करीब कर चुका है। देश के प्रमुख 10 शहरो में जियो के होम ब्राॅडबैंड सर्विस का ट्राॅयल चल भी रहा है।

दंगल वाली फातिमा सना शेख का यह हॉट रुप देखकर फैंस हैरान, आप भी देखें ये वायरल फोटोज

खबरे है कि जियो अपनी फाइबर इंटरनेट (jio fiber internet) प्रणाली में 1जीबीपीएस तक स्पीड देने वाला है। इस स्पीड पर अगर आप एक मुवी डाउनलोड करना चाहे तो महज कुछ ही सेकेंड में आप पूरी मुवी डाउनलोड कर सकते है। बताया जा रहा है कि जियो का यह कनेक्शन लेने के लिए 4500 रुपये की सिक्योरिटी राशि जमा करनी होगी। जो रिफंडेबल होगी। इस तरह जियो का कनेक्शन लेने पर यूजर को एक राउटर द्वारा जियो फाइबर इंटरनेट से जोडा जायेगा। यूजर इस राउटर का इस्तेमाल टीवी चलाने के लिए भी कर सकेगा। तो तैयार रहीये अगले साल की शुरुआत में जियो एक और धमाका कर सकता है।

https://duta.in/mobile-pe-news-iframe.php
loading...

About Komal Sharma

कोमल शर्मा अपने नाम की ही तरह स्वभाव से भी सरल हैं। उनकी टीम में उन्हें सॉफ्ट के नाम से जाना जाता है। कोमल ने पत्रकारिता का मास्टर कोर्स किया है। उन्होंने कई प्रतिष्ठित कंपनियों में अपनी सेवाएं दी हैं। अब इंडिया की न्यूज में आकर उन्हें संतोष महसूस होता है। कोमल को एक्शन—कॉमेडी और रोमांटिक मूवीज पसंद हैं। हैडफोन लगाकर गाना सुनना उनकी एक बड़ी कमजोरी है।

Check Also

Jio Phone 4G features

यदि आपने भी किया है जियो फोन बुक, तो ऐसे जानें जियो फोन बुकिंग स्टेटस

रिलायंस जियो ने अपना फ्री फोन लांच करके एक बार फिर बाजार में तहलका मचा …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *