Home > Business > जियो अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग की सुविधा की खत्म! अब मिलेगी बस इतनी कॉल्स

जियो अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग की सुविधा की खत्म! अब मिलेगी बस इतनी कॉल्स

फ्री अनलिमिटेड काॅलिंग (jio unlimited free calling) और डाटा दे कर टेलिकाॅम सेक्टर में अपनी जगह बनाने वाली जियो ने धीरे धीरे अपने रंग दिखाने शुरु कर दिए है। आपको पता होगा कि जियो ने अपनी लांच के साथ ही करीब एक साल तक लोगो को फ्री अनलिमिटेड काॅलिंग और डाटा दिया था। जिसके चलते करोडो लोग जियो के ग्राहक बन गये थे। और जियो ने सबसे तेज ज्यादा ग्राहक बनाने का रिकाॅर्ड भी अपने नाम कर लिया था। अपनी लांच के करीब एक साल बाद जियो ने अपनी सेवाओं के लिए पैसे लेने शुरु किए थे। फिर हाल ही में जियो ने अपने आॅफर्स में जबरदस्त बदलाव किए। जियो ने कुछ प्लान की कीमते बढाई और डाटा कम किया। लेकिन अब जियो से जुडी एक और खबर आ रही है। जिससे जियो ग्राहको को परेशानी हो सकती है।

jio unlimited free calling

यह भी देखें : निया शर्मा ने फिर अपनी फोटोज से मचाई सनसनी, यहां देखें वायरल फोटोज

जियो ने फ्री काॅलिंग (jio unlimited free calling) का मजा ले रहे ग्राहको पर लगाम कसने की तैयारी कर ली है। जियो अपने ग्राहको की काॅलिंग की जांच कर रहा है। यदि कोई जियो की फ्री काॅलिंग का गलत इस्तेमाल कर रहा होगा तो जियो उससे अपनी सर्विस के बदले तगडी रकम ले सकता है। या फिर फ्री काॅलिंग बंद कर सकता है। दरअसल जियो से जुडी एक खबर के अनुसार अब जियो अपने ग्राहको को केवल 300 मिनट ही रोजाना फ्री देगी। मतलब अभी भी आप जियो सिम से रोजाना लगभग 5 घंटे फ्री में बात कर सकते है। लेकिन इससे ज्यादा बात करने वाले को कंपनी कमर्शियल श्रेणी में डाल देगी। और उस नंबर पर फ्री काॅलिंग की सुविधा को बंद कर दिया जायेगा। मतलब वह फिर जियो से फ्री काॅलिंग नही कर पायेगा। इसके लिए ग्राहक को जियो को अतिरिक्त पैसे देने होगे।

खबरो के अनुसार जियो की फ्री काॅलिंग (jio unlimited free calling) का इस्तेमाल कुछ लोग व्यवसायिक कार्यो के लिए कर रहे थे। कुछ कंपनी अपने ग्राहको को फोन करने जैसे कामो के लिए जियो सिम का इस्तेमाल कर रही है। लेकिन अब जियो इस तरह के इस्तेमाल को गलत मान रहा है। जियो के अनुसार इस तरह व्यवसायिक इस्तेमाल के लिए जियो फ्री काॅलिंग का इस्तेमाल नही किया जा सकता। आपको बता दे कि हाल ही में जियो ने अपने आॅफर्स की कीमत भी बढा दी है। जियो ने अपने लगभग सभी प्लान की कीमत तो बढाई ही है। साथ ही डाटा और वैलिडिटी भी कम कर दी है।

https://duta.in/mobile-pe-news-iframe.php
loading...

About Komal Sharma

कोमल शर्मा अपने नाम की ही तरह स्वभाव से भी सरल हैं। उनकी टीम में उन्हें सॉफ्ट के नाम से जाना जाता है। कोमल ने पत्रकारिता का मास्टर कोर्स किया है। उन्होंने कई प्रतिष्ठित कंपनियों में अपनी सेवाएं दी हैं। अब इंडिया की न्यूज में आकर उन्हें संतोष महसूस होता है। कोमल को एक्शन—कॉमेडी और रोमांटिक मूवीज पसंद हैं। हैडफोन लगाकर गाना सुनना उनकी एक बड़ी कमजोरी है।

Check Also

jio caller tune number

रिलायंस जियो कॉलर ट्यून नंबर: ऐसे लगाएं मनपसंद गाने की रिंगटोन Free में

एक बार फ्री कॉल्स, इंटरनेट सेवा देने के बाद रिलायंस जियो ने फ्री कॉलर ट्यून …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *