X
    Categories: Bollywood

‘काबिल’ और ‘रईस’ की टक्कर में किसने मारी बाजी? यहां जाने पूरी कमाई

मुंबई। रोमेंटिक किंग शाहरूख खान की हालिया रिलीज क्राइम ड्रामा फिल्म ‘रईस’ बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई कर रही है। फिल्म ने अब तक 100 करोड़ का आकड़ा पार कर करीब 165 करोड़ बिजनेस कर लिया है। फिल्म ने केवल घरेलू मैदान पर बल्कि विदेशों में धमाल रही है। मीडिया रिपोर्टस की मानें तो शाहरूख की रईस ने वरल्ड वाईड बॉक्स ऑफिस पर 300 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है। 100 करोड़ के क्लब में शामिल होने वाली यह शाहरूख की सांतवी फिल्म है।  फिल्म काबिल 100 करोड़ (Kaabil income) का आकड़ा पार कर चुकी है।

फिल्म ने न केवल बॉक्स ऑफिस पर बल्कि म्यूजिक, डिजिटल, सैटेलाइट एवं अन्य राइट्स के जरिए भी अच्छी कमाई की है। आकड़ों के मुताबिक फिल्म को करीब 128 करोड़ का मुनाफा हुआ है। यानी को फिल्म ने शाहरूख सच में रईस बना दिया है। गौरतलब है कि 25 जनवरी को रिलीज हुई फिल्म रईस में शाहरूख ने अवैध रूप से शराब का बिजनेस करने वाले का रोल अदा किया है। फिल्म में शाहरूख का अलावा नवाजुद्दीन सिद्दकी एवं पाकिस्तानी अदाकारा माहिरा खान ने भी मुख्य भूमिका निभाई है। फिल्म का निर्देशन राहुल ढ़ोलकिया ने किया है।

यह भी पढ़ें: दुनिया के पहले बल्लेबाज: मोहित ने T20 में लगाई ट्रिपल सेंचुरी, जड़े 39 छक्के

एक तरह रईस बॉक्सऑफिस पर सफलता के झंडे़ गाड़ रही है वहीं अभिनेता ऋतिक रोशन की ‘काबिल’ भी पीछे नहीं है। फिल्म काबिल 100 करोड़ का आकड़ा पार कर चुकी है। रिपोर्टस ने अनुसार फिल्म अब तक इंडिया में 133 करोड़ का बिजनेस (Kaabil Income) कर लिया है। हालांकि ऋतिक की काबिल का विदेशों में ज्यादा अच्छा रेस्पॉन्स नहीं मिला जबकि यह पाकिस्तान में अच्छी कमाई कर ही है। संजय गुप्ता निर्देशित फिल्म में ऋतिक के साथ यामी गौतम ने भी लीड रोल अदा किया है। फिल्म ने भले ही रईस से कम कारोबार किया हो लेकिन काबिल दर्शकों को बेहद पसंद आ रही है।

यह भी पढ़ें:‘कुंग फू योगा’ भारत में फ्लॉप, चाइना में कमाए इतने करोड़ की यकीन नहीं होगा

गौरतलब है कि रईस और काबिल दोनों फिल्में एक ही दिन 25 जनवरी को रिलीज हुई थी। माना जा रहा है कि यदि यह दोनों फिल्में एक साथ रिलीज नहीं होती तो रईस 200 करोड़ का आंकड़ा पार कर लेती वहीं काबिल 150 करोड़ से अधिक का कलेक्शन कर लेती।

यह भी पढ़ें: SBI recruitment: 5 बैंकों ने निकाली वैकेंसी, आज ही करें अप्लाई

Related Post
Leave a Comment