Home > App Ki News > अब हर महीने नही बढ़ेगे एलपीजी सिलेंडर के दाम,सरकार के फैसला वापस लेने की यह बनी वजह

अब हर महीने नही बढ़ेगे एलपीजी सिलेंडर के दाम,सरकार के फैसला वापस लेने की यह बनी वजह

हाल ही में केंद्र सरकार ने एलपीजी कंपनियो को यह निर्देश दिया था, कि वह हर महीने एलपीजी सिलेंडर के दाम में चार रुपये तक की बढ़ोतरी कर सकती है। इस का परिणाम यह हुआ था कि इन कंपनियो से एलपीजी सिलेंडर के दाम (lpg cylinder cost) हर महीने बढाने शुरु कर दिए। कहा जा रहा था कि सरकार इस तरह से एलपीजी पर दी जा रही सब्सिडी का बंद करने जा रही है। केंद्र सरकार के इस निर्देश की काफी आलोचना भी हुई। और इसे जनविरोधी भी कहा गया। लेकिन अब खबरे आ रही है कि सरकार ने अपना फैसला वापस ले लिया है।

lpg cylinder cost

यह भी देखें : दीया और बाती हम की संध्या बींदणी बनी मां, दिया बेटे को जन्म, देखें फोटोज

खबरो के अनुसार सरकार ने हर महीने एलपीजी सिलेंडरो के दाम (lpg cylinder cost) बढाने का फैसला वापस ले लिया है। बताया जा रहा है कि सरकार ने इस फैसले को अक्टूबर माह में ही वापस ले लिया था। और इसी के चलते पैट्रोलियम कंपनियो में अक्टूबर के बाद एलपीजी सिलेंडर के दाम नही बढाये है। सरकार के इस फैसले को वापस लेने के पिछले उज्ज्वला योजना है। बताया जा रहा है कि सरकार ने उज्ज्वला योजना को ध्यान में रखते हुए इस फैसले को वापस लिया है। आपको बता दे कि केंद्र सरकार ने उज्ज्वला योजना चलाई है, जिसके द्वारा वह हर घर में रसोई गैस होने का लक्ष्य बना रही है। अब एक तरफ तो हर घर में रसोई गैस की योजना और दूसरी तरफ बढते हुए दाम। इसी विरोधाभास को समाप्त करने के लिए सरकार ने अपना निर्देश वापस लिया है।

यह भी देखें : सलमान खान ने सारी प्रेस के सामने खाई जींस, देखिंए वायरल वीडियो

आपको बता दे कि जून 2017 में सरकार ने एलपीजी कंपनियो को सिलेंडर के दाम (lpg cylinder cost) हर माह चार रुपये बढाने का अधिकार दे दिया था। माना जा रहा था कि इसका मकसद घरेलु सिलेंडरो पर दी जा रही सब्सिडी को बंद करना है। लेकिन अब जबकि यह खबर आ रही है कि सरकार ने अपना फैसला वापस ले लिया है। तो आम आदमी जरुर राहत महसूस करेगा। जो इस तरह एलपीजी के बढते दाम से परेशान था। आपको बता दे सरकार से रसोई गैस सिलेंडर के दाम बढाने के निर्देश मिलने के बाद ये कंपनिया अब तक 10 बार दाम बढा चुकी है।

loading...

About Komal Sharma

कोमल शर्मा अपने नाम की ही तरह स्वभाव से भी सरल हैं। उनकी टीम में उन्हें सॉफ्ट के नाम से जाना जाता है। कोमल ने पत्रकारिता का मास्टर कोर्स किया है। उन्होंने कई प्रतिष्ठित कंपनियों में अपनी सेवाएं दी हैं। अब इंडिया की न्यूज में आकर उन्हें संतोष महसूस होता है। कोमल को एक्शन—कॉमेडी और रोमांटिक मूवीज पसंद हैं। हैडफोन लगाकर गाना सुनना उनकी एक बड़ी कमजोरी है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *