Home > App Ki News > एयरटेल टॉवर अपने घर पर लगवाएं और कमाएं लाखों रुपए, ये है तरीका

एयरटेल टॉवर अपने घर पर लगवाएं और कमाएं लाखों रुपए, ये है तरीका

आप किसी ना किसी कंपनी की मोबाइल सर्विस यूज कर ही रहे होगे। अब तक आपको इनकी सर्विस इस्तेमाल करने के लिए पैसे चुकाने पडते थे, लेकिन अब आप एयरटेल जैसी कंपनी (mobile tower) के साथ जुडकर पैसे कमा भी सकते है। इसके लिए कई कंपनी आपको 2 लाख महीनो तक देने को तैयार है और इसके लिए आपको कुछ भी मेहनत करने की जरुरत नही है।

 

कैसे होगी कमाई
एयरटेल व रिलायंस जैसी कंपनीया अपने व्यापार को बढ़ा रही है। जैसा की आप जानते है अब 4 जी भी आ चुका है ऐसे में इन कंपनीयो को अपने नेटवर्क को और बढ़ाने की जरुरत पड रही है। इसी के तहत रिलायंस ने आने वाले कुछ महीनो में 40000 से भी ज्यादा नये मोबाइल टाॅवर (mobile tower) लगाने की योजना बनायी है। एयरटेल ने भी एक कदम आगे बढ़ते हुए आने वाले तीन साल के अंदर डेढ़ लाख से भी ज्यादा मोबाइल टाॅवर लगाने की योजना बनाई है। अब इन टाॅवर को लगाने के लिए जगह की तो जरुरत होगी। अब आप चाहे तो अपने घर की छत पर या खाली पडे प्लाॅट पर यह टाॅवर लगवा सकते है। टाॅवर लगाने के बदले कंपनी आपको अच्छा खासा किराया देगी।

 

mobile tower

यह भी पढ़े : आप भी घर में एटीएम लगवाकर कमा सकते है 1 लाख रुपयें महीना

कितनी कमाई हो सकती है
टाॅवर (mobile tower) का किराया इस बात पर निर्भर करता है कि आपका घर या प्लाट किस जगह पर है। यदि आप टाॅवर के लिए जगह बडे शहर में किसी व्यस्त स्थान पर उपलब्ध करवा रहे है तो यह किराया 2 लाख रुपये तक हो सकता है वरना साधारणतया यह किराया 25 से 30 हजार रुपया महीना तो होता ही है। ग्रामीण इलाको में किराया 10 से 15 हजार तक हो सकता है। वही बडे शहरो में यह 50 हजार तक हो सकता है।

क्या करना होगा
टाॅवर अपनी प्रोपर्टी पर लगवाने के लिए आपको ज्यादा मेहनत करने की जरुरत नही पडती। बस आपको टाॅवर लगाने वाली कंपनीयो जैसे-अमेरिकल टाॅवर काॅरपोरेशन, भारती इन्फ्राटेल आदि की बेवसाइट पर जाकर इस बाबत अप्लाई करना होगा। यहां पर आपसे सामान्य जानकारी मांगी जायेगी जैसे- आपका पता, आप टाॅवर जहां लगवाना चाहते है वह छत है या खाली प्लाॅट, प्रोपर्टी काॅमर्शियल है या रेजिडेंशियल, आपका शहर, राज्य आदि। यह सब जानकारी देने के बाद कंपनी के प्रतिनिधी आपसे संपर्क करते है व आपकी जगह पंसद आने पर आपके यहां टाॅवर लग सकता है। इसके लिए आपको कोई खर्चा भी नही करना पडता, मोबाइल टावर लगाने का सारा इंतजाम व खर्चा कंपनी करती है।

mobile tower

यह भी देखें : बॉलीवुड की सबसे हॉट और बोल्ड मूवी, लग सकता है बैंन, देखे विड़ियो

कितनी जगह होनी चाहिए
हालाकि नियमों की पूरी जानकारी तो पुख्ता रुप से आपको कंपनी की बेवसाइट पर मिल ही जाऐगी लेकिन सामान्य रुप से छत पर टाॅवर लगवाने के लिए कम से कम 500 वर्गफुट जगह होनी चाहिए। अगर आपके पास खाली प्लाट है तो यह कम से कम 2000 वर्गफुट का होना चाहिए।

loading...

Check Also

Reliance Jio Plans

रिलायंस जियो के प्रीपेड और पोस्टपेड रिचार्ज प्लांस, चुनें आपका अपना प्लान

नई दिल्ली। हैप्पी न्यू ईयर ऑफर के तहत रिलायंस जियो की फ्री सर्विस 31 मार्च …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *