Home > App Ki News > मध्य प्रदेश पब्लिक सर्विस कमिशन ने असिस्टेंट प्रोफेसर के पदो पर निकाली बम्पर भर्ती, ऐसे करे आवेदन

मध्य प्रदेश पब्लिक सर्विस कमिशन ने असिस्टेंट प्रोफेसर के पदो पर निकाली बम्पर भर्ती, ऐसे करे आवेदन

मध्य प्रदेश पब्लिक सर्विस कमिशन ने अपने यहां खाली पदो के लिए बम्पर भर्ती (MPPSC vacancy) निकाली है। इन पदो पर आवेदन करने की प्रक्रिया आॅनलाइन है। इस लिए आवेदक को भर्ती संबंधी सभी नियमो और योग्यताओं को ध्यान से पढकर आवेदन करना चाहिए। हम यहां आपके लिए लेकर आए है इस भर्ती से संबंधीत सभी जानकारी-

MPPSC vacancy

यह भी देखें : अपनी इच्छाएं पूरी करने के लिए किस तरह जवान लड़को को फसाती है अमीर महिलाएं, देखें वीडियो

विभाग का नाम – मध्य प्रदेश पब्लिक सर्विस कमिशन (MPPSC vacancy)

पदो के नाम – मध्य प्रदेश पब्लिक सर्विस कमिशन ने असिस्टेंट प्रोफेसर के पदो पर आवेदन आमंत्रित किए है।

पदो की संख्या – मध्य प्रदेश पब्लिक सर्विस कमिशन ने असिस्टेंट प्रोफेसर के 2968 पदो पर आवेदन आमंत्रित किए है।

शैक्षणिक योग्यता – मध्य प्रदेश पब्लिक सर्विस कमिशन में असिस्टेंट प्रोफेसर के पदो पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी का किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से 55 प्रतिशत अंको के साथ पोस्ट ग्रेजुएट होना आवश्यक है। इसके साथ ही आवेदक का नेट की परीक्षा या एसईटी किया होना चाहिए।

उम्र – मध्य प्रदेश पब्लिक सर्विस कमिशन में असिस्टेंट प्रोफेसर के पदो पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार की उम्र 18 साल से 40 साल के मध्य होनी चाहिए।

आवेदन का तरीका – मध्य प्रदेश पब्लिक सर्विस कमिशन में असिस्टेंट प्रोफेसर के पदो (MPPSC vacancy) पर आवेदन करने के लिए आवेदक को विभाग की वेबसाइट http://www.mppsc.nic.in/ पर जाना होगा। यहां जाकर आॅनलाइन आवेदन किया जा सकता है। आवेदन की अंतिम तारीख 24 जनवरी 2018 है।

आवेदन शुल्क – मध्य प्रदेश पब्लिक सर्विस कमिशन में असिस्टेंट प्रोफेसर के पदो पर आवेदन करने के लिए सामान्य श्रेणी के आवेदको को 1000 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा। एसटी, एससी व ओबीसी वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 500 रुपये है।

यह भी पढ़े : शादी से पहले मां बनने में इस एक्ट्रेस को नहीं ऐतराज, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

चयन का तरीका – मध्य प्रदेश पब्लिक सर्विस कमिशन में असिस्टेंट प्रोफेसर के पदो पर चयन के लिए उम्मीदवारो को दो परीक्षा पास करनी होगी। यह परीक्षा प्री व मेन के रुप में होगी। परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारो को एक इंटरव्यू भी देना होगा।

loading...

About Komal Sharma

कोमल शर्मा अपने नाम की ही तरह स्वभाव से भी सरल हैं। उनकी टीम में उन्हें सॉफ्ट के नाम से जाना जाता है। कोमल ने पत्रकारिता का मास्टर कोर्स किया है। उन्होंने कई प्रतिष्ठित कंपनियों में अपनी सेवाएं दी हैं। अब इंडिया की न्यूज में आकर उन्हें संतोष महसूस होता है। कोमल को एक्शन—कॉमेडी और रोमांटिक मूवीज पसंद हैं। हैडफोन लगाकर गाना सुनना उनकी एक बड़ी कमजोरी है।

Check Also

delhi high court

दिल्ली हाईकोर्ट में निकली कई पदो पर भर्ती, यहां जाने आवेदन का तरीका व योग्यता

दिल्ली हाईकोर्ट में नौकरी का सुनहरा अवसर आया है। दिल्ली हाईकोर्ट ने अपने यहां खाली …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *